सामने आया रणवीर-दीपिका के बीजेपी प्रचार की वायरल तस्वीर का सच, सोशल मीडिया पर हो गए थे ट्रोल शबाना आजमी की तरह दीपिका-रणवीर की तस्वीर का भी हुआ मिस यूज लोगों ने जमकर कर दिया था ट्रोल मगर अब सामने आई सच्चाई

आज के दौर में सोशल मीडिया एक ऐसा प्लेटफॉर्म हो गया है जिसके बिना लोग रह भी नहीं पाते हैं और जिसे सही भी नहीं मानते हैं. यहां पर कोई भी मिनटों में फेमस तो मिनटों में बदनाम हो सकता है. सबकुछ बस एक क्लिक के ऊपर है और ट्रोल हो जाना आम बात है. पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर बॉलीवुड के सितारे और नये शादीशुदा जोड़ा रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण की एक तस्वीर वायरल हुई. जिसमें उन्होने ऑरेंज कलवर का एक-एक गमछा ओढ़ा है और उनके माथे पर टीका लगा है. उनके उस गमछे पर वोट फॉर मोदी लिखा है बस फिर क्या वो तस्वीर बुरी तरह वायरल हो गई. मगर अब सामने आया रणवीर-दीपिका के बीजेपी प्रचार की वायरल तस्वीर का सच, चलिए बताते हैं क्या है पूरा मामला?

सामने आया रणवीर-दीपिका के बीजेपी प्रचार की वायरल तस्वीर का सच

पूरे देश में जब चुनाव की हलचल है वहीं बॉलीवुड सितारे भी अपनी फेवरेट पार्टी को सपोर्ट करती नजर आ रही है. सोशल मीडिया पर उनकी तस्वीरें भी खूब वायरल हो रही हैं और उन्हीं में से एक थी दीपिका-रणवीर की वोट फॉर मोदी वाली तस्वीर जिसे खूब आलोचनाएं मिली. इतना ही नहीं फोटो से जुड़े मैसेज में लिखा हुआ था कि कमल का बटन दबाकर देश की तरक्की का भागीदार बनें.इस फोटो को फेसबुक पेज ‘Ek Bihari 100 Pe Bhari’ पर शेयर किया गया जिसपर करीब 4600 से ज्यादा लोगों ने शेयर किया और लाखों की तादात में लाइक किया. इस फोटो के जरिए लोगों से भाजपा के लिए ये जोड़ी वोट मांगती दिख रही है. मगर आपको बता दें कि जब इस तस्वीर की सच्चाई के बारे में कई रिसर्च किए गए तब पता चला कि ये दीपिका और रणवीर की नकली तस्वीर है. इसका मतलब ये फोटो असली तो असली है लेकिन तस्वीर पर फोटोशॉप्ड किया गया है और इतनी सफाई से इसे किया गया है कि कोई भी पहचान नहीं पाएगा.

दरअसल, ये तस्वीर पिछले साल नवंबर की है जब शादी के बाद दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह शादी किए और फिर दर्शन के लिए सिद्धिविनायक मंदिर गये थे. लेकिन इस तस्वीर को फोटोशॉप्ड के जरिए बदल दिया गया और इसे चुनावी प्रचार के लिए इस्तेमाल किया गया. जबकि इस फोटोशॉप की गई तस्वीर को बीजेपी के आधिकारिक सोशल मीडिया पर शेयर नहीं किया गया है.

इससे पहले भी कुछ तस्वीरें हुई हैं वायरल

सोशल मीडिया पर ज्यादातर लोग किसी की भी तस्वीर उठाकर उसे फोटोशॉप करके वायरल कर देते हैं. सोशल मीडिया यूज करने वाले यूजर्स भी इतने भोले होते हैं कि वो उसे सच मान लेते हैं बिना किसी गहराई तक पहुंचे. ऐसा ना जाने कितनी तस्वीरों के साथ हो जाता है और लोग उन सितारों को गलत समझने लगते हैं. इसमें शबाना आजमी, कंगना रनौत, रणबीर कपूर, सलमान खान,शाहरुख खान, आमिर खान और यहां तक कि अमिताभ बच्चन भी फंस चुके हैं. ऐसी तस्वीरों को भारी मात्रा में शेयर किया जाता है और लोग इससे बेवकूफ भी बनते हैं. लेकिन अगर आप सोशल मीडिया यूजर्स हैं तो आपको अपने दिमाग की बत्ती जलाते हुए ध्यान रखना चाहिए कि आप जिस तस्वीर को शेयर कर रहे हैं क्या सच में वो सही है या फिर कोई आपको बेवकूफ बना रहा है.