घर से निकलते वक्त अगर टूट जाता है शर्ट का बटन तो जान लीजिए आपके साथ क्या होने वाला है घर से निकलने से पहले मिलते हैं कुछ संकेत जानिए किसका होता है क्या अर्थ

न्यूज़ट्रेंड वेब डेस्क: भारत में कोई भी काम अधिकतर हिंदू धर्म में कोई भी कार्य करने से पहले शुभ घड़ी को अधिक महत्व दिया जाता है। यहां तक की कोई भी शुभ कार्य करने से पहले अच्छा मुहुर्त निकाला जाता है। उसके बाद ही कोई कार्य किया जाता है। इसके अलावा और भी कई ऐसी बातें होती हैं जिसमें लोग बिलीव करते हैं। आपने सुना होगा कि कई बार जब हमारे साथ कुछ बुरा या अशुभ होने वाला होता है तो हमें उसका संकेत मिलता है लेकिन कई बार लोग उसपर ध्यान नहीं देते हैं।

ज्योतिष के अनुसार हमारे जीवन में जब भी कुछ ऐसा होने वाला होता है तो उसका संकेत हमको पहले से मिल जाता है लेकिन हम इन संकेतों पर ध्यान नहीं देते हैं। जैसे काली बिल्ली का रास्ता काटना, घर से बाहर निकलते वक्त खाली बाल्टी का दिखना, पीछे से किसी का टोक देना ये सभी बातें कार्य में दिक्कत आने का संकते देते हैं। तो आज हम आपको ऐसे ही कुछ संकेतों के बारे में बताएंगे जो अक्सर आपके साथ होते हैं लेकिन हम उसपर ध्यान नहीं देते हैं।

छींक आना

कई बार ऐसा होता है कि घर से निकलते वक्त यदि आपको या किसी को जो आपके आस-पास खड़ा हो उसको छीक आ जाती है तो लोग कुछ देर के लिए घर पर रुकने के बाद और पानी पीकर निकलने को कहते हैं। बता दें घर से वक्त निकलते हुए छींक आना अशुभ होता हैं। ऐसा माना जाता है कि यदि आपके घर से निकलते वक्त छीक आती है तो आपका दिन बुरा बीतने वाला है। लेकिन अगर ये छींक एक से ज्यादा बार आ रही है तो इसे शुभ संकेत माना जाता है।

बटन टूटना

बता दें कि अगर आप घर से निकलते वक्त शर्ट के बटन लगा रहे हैं और वो ऊपर-नीचे लग जाते हैं तो ये अशुभ होने का संकेत होता है। वहीं अगर आपकी शर्ट का बटन टूट जाता है तो इसे शुभ संकेत माना जाता है।

कुत्ते का भौंकना

यदि आपके घर में कुत्ता पला है तो वो भी आपके साथ होने वाले अशुभ कार्य को पहले से भाप लेता है। बता दें कि यदि घर से निकलते वक्त आपका कुत्ता बार-बार भौंक रहा है और आपको देखकर चौंक रहा है तो समझ जाइए कि ये कुछ अशुभ होने का संकेत हैं। ऐसा होने पर आप थोड़ी देर में घर में बैठने के बाद ही घर से बाहर निकलें।

खाली बाल्टी

वहीं यदि आप घर से बाहर निकल रहे हैं और कोई आपके सामने खाली बाल्टी लेकर आ जाता है तो इसे अशुभ संकेत माना जाता है। कहा जाता है कि इसका अर्थ है कि आप जिस काम के लिए जा रहे हैं वो नहीं हो पाएगा। वहीं अगर आपको कोई पानी से भरी बाल्टी लिए दिख जाता है तो इसे शुभ संकेत माना जाता है।

पीछे से टोकना

बता दें कि इसी तरह से किसी काम के वक्त निकलते समय किसी को पीछे से टोकना भी अशुभ माना जाता है, कहा जाता है कि यदि जाते हुए इंसान को पीछे से टोक दो तो उसके काम में टोक लग जाती है और उसका काम नहीं हो पाता है।