बॉलीवुड

मुमताज से कहीं ज्यादा ग्लैमरस और स्टाइलिश हैं उनकी बेटी, खूबसूरती में भी देती हैं मां को टक्कर

मुमताज का नाम अपने ज़माने की सबसे खूबसूरत और मशहूर अभिनेत्रियों में शामिल होता था. मुमताज ने अपने फिल्मी करियर में कई हिट फिल्में दी हैं. लेकिन जब शादी की बात आई तो उन्होंने एक आम आदमी को जीवनसाथी के रूप में चुना. मुमताज ने पेशे से कारोबारी मयूर वाधवानी से साल 1974 में शादी कर ली. मुमताज ने बॉलीवुड में 100 से भी ज्यादा फिल्मों में काम किया है. मुमताज की जोड़ी राजेश खन्ना के साथ बहुत हिट थी. दोनों जब भी साथ परदे पर आते, धूम मचा देते. मुमताज ने ‘रोटी’. ‘आप की कसम’, ‘खिलौना’ और ‘पत्थर के सनम’ जैसी कई हिट फिल्मों में काम किया. आपको जानकर हैरानी होगी कि मुमताज ने अपने फिल्मी करियर के शुरूआती दिनों में कई फिल्मों में साइड रोल किये थे. मुमताज की खूबसूरती और उनका ग्लैमरस अंदाज हर किसी को उनका दीवाना बना देता था. कुछ ऐसी ही ग्लैमरस हैं उनकी छोटी बेटी तान्या माधवानी.

मां की तरह खूबसूरत हैं तान्या

मुमताज की दो बेटियां हैं जिनका नाम नताशा और तान्या माधवानी है. उनकी बड़ी बेटी नताशा माधवानी की शादी बॉलीवुड एक्टर फरदीन खान से हुई है. फरदीन और नताशा बचपन के दोस्त थे. वहीं, उनकी छोटी बेटी तान्या भी अपने परिवार के साथ एक खुशहाल जिंदगी जी रही हैं. तान्या वाधवानी अपनी मां की तरह ही खूबसूरत और ग्लैमरस हैं. रिश्ते में तान्या फरदीन खान की साली लगती हैं. तान्या सोशल मीडिया अकाउंट पर काफी एक्टिव हैं और अक्सर अपनी हॉट फोटोज शेयर करती रहती हैं. तान्या दिखने में किसी बॉलीवुड अभिनेत्री से कम नहीं हैं. उनकी तस्वीरों को देखकर आप भी यही सोचेंगे कि आखिर अब तक तान्या बॉलीवुड से दूर क्यों हैं. बता दें, तान्या ने साल 2015 में अपने बॉयफ्रेंड मारको से लंदन में हिंदू और क्रिस्चियन रीती-रिवाज से शादी की थी. उनका एक प्यारा सा बेटा भी है. हाल ही में तान्या अपने परिवार संग मालदीव घूमने गयी थीं. उन्होंने फैमिली के साथ वेकेशन बहुत एन्जॉय किया और अपनी हॉट बिकिनी फोटोज शेयर की.

एक बार मिला ‘बेस्ट एक्ट्रेस’ का अवार्ड

मुमताज अपने समय की ‘दीवा’ कही जाती थीं. उनके साड़ी पहनने का स्टाइल हो या उनके स्किन फिट सूट को कैरी करने का अंदाज, इन सब में मुमताज का कोई जवाब नहीं था. अपने पूरे करियर में मुमताज को केवल एक बार फिल्म ‘खिलौना’ के लिए फिल्मफेयर बेस्ट एक्ट्रेस का अवार्ड मिला था. कहा जाता है कि उस समय ये रोल काफी एक्ट्रेस को मिला था लेकिन सभी ने इसे करने से मना कर दिया था. इसका मुख्य कारण, फिल्म की अहम किरदार ‘चांद’ का वैश्या होना था. बता दें, मुमताज़ को साल 2000 में ब्रैस्ट कैंसर हो गया था. जब उन्हें कैंसर हुआ था तब उनकी उम्र 54 साल थी. लेकिन इलाज के बाद उन्होंने इस गंभीर बीमारी को मात दे दी.

देखें तस्वीरें-

पढ़ें भरी महफ़िल में इस वजह से संजय खान ने तोड़ दिया था जीनत अमान का जबड़ा, लगवाने पड़ गए थे टांके

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.

Show More

Related Articles

Back to top button
Close