सिंगल्स को इन बातों से लगती है जबरदस्त चिढ़, आप भी हैं अगर सिंगल तो इन बातों से होती होगी खीज कमिटेड लोगों को अक्सर लगता है कि उनका सिंगल दोस्त/सेहली सिंगल होकर बेहद दुखी हैं

आजकल के समय में यंगसटर्स दो ग्रुप में बटे नजर आ रहे हैं। एक तरफ कपल्स हैं तो दूसरी तरफ सिंगल्स। सिंगल रहना कई बार लोगों की अपनी इच्छा होती है। उन्हें प्रपोजल्स कई मिलते हैं, लेकिन ऐसा हो सकता है कि सही पार्टनर और सही समय की तलाश में वो अभी कमिटेड नहीं होना चाहते हों। कई लोग सिंगल रहना पसंद करते हैं। हालांकि सिंगल रहने के दौरान बहुत कुछ ऐसा होता है जिससे उन्हें खीज होने लगती हैं। आपको बताते हैं कौन सी वो बाते होती हैं जो सिंगल लोगो को परेशान करती हैं।

सिंगल्स की लाइफ में दिलचस्पी

अगर आप सिंगल हैं तो आधे से ज्यादा लोग इस बात पर यकीन नहीं करेंगे।  कई लोग ऐसे होते हैं जिन्हें सिंगल्स की लाइफ में तांक झांक करने में कुछ ज्यादा ही दिलचस्पी होते हैं। उनसे ये बात हजम नहीं होती है कि आप अपनी मर्जी से सिंगल रहना चाहते हैं। आपकी निजी जिंदगी के बारे में वो बहुत बात करना चाहते हैं । साथ ही आपको हमेशा डेटिंग के फायदे बताएंगे। ऐसे  में जो सिंगल्स होते हैं वो इस तरह की हरकतों से चिढ़ जाते हैं।

जबरदस्ती सेटिंग कराना

कई कमिटेड कपल्स ऐसे होते हैं जो अपने सिगल्स दोस्तों को चैन से बैठने नहीं देते हैं। उनकी अक्सर यही कोशिश होती है कि वो अपने सिंगल दोस्त के लिए पार्टनर ढूंढ के लाएं और उन्हें भी कमिटेड कर दें। ऐसे में वो कई बार अपने सिंगल फ्रैंड की मर्जी भी नहीं जानना चाहते हैं औऱ उन्हें कई तरह के लोगों से मिलवाते रहते हैं। उन्हें लगता है कि वो आपकी मदद कर रहे हैं, लेकिन आप उनकी इस आदत से चिढ़ जाते हैं।

तरस खाना

कुछ लोग सिंगल लोगों से ऐसे बातें करते हैं या उन्हें देखते हैं जैसे उन पर तरस खा रहे हों। अक्सर कमिटेड लोग सिंगल लोगों के साथ ऐसे बिहेव करते हैं मानों उन पर तरस आ रहा हो। इस आदत से लोग चिढ़ जाते हैं। किसी साथी का मिल जाना अच्छी बात है, लेकिन अगर कोई नहीं मिला तो इसका मतलब ये बिल्कुल नहीं होता कि सामंने वाला बेबस है। जीवन में अगर कोई सुखी है तो वो सिर्फ कमिटेड लोग हैं।ऐसे दिखावटी लोगों से सिंगल लोग चिढ़ जाते हैं।

अजीब व्यवहार करते हैं दोस्त

सिंगल के जो दोस्त होते हैं वो अपन पार्टनर के साथ रहते हैं तो कुछ औऱ बन जाते हैं औऱ जैसे ही पार्टनर दूर जाता है कुछ और बन जाते हैं। साथ ही अपने पार्टनर के साथ रहने पर बार बार अजीब तरीके का व्यवहार करेंगे। वो सिंगल्स को ये जताना चाहते हैं कि तुम क्या कुछ खो रहे हो। साथ ही कमिटेड फ्रेंड्स को हमेशा लगता है कि आप हर वक्त नए पार्टनर की खोज में लगे रहते है। साथ ही अगर आप किसी से बात कर रहे हो तो असल में आप फलर्ट कर रहे हैं। वो हमेशा आप पर नजर रखते हैं औऱ आपकी किसी भी मुलाकात पर सवाल उठाते हैं। ऐसे में आपका चिढ़ना लाजमी है।

यह भी पढ़ें