हर लड़की अपने पार्टनर से छिपाती है ये बातें, नंबर 3 वाली बात तो है हर लड़की की मन की बात

रिलेशनशिप में जब दो लोग होते हैं, तो दोनों ही एक दूसरे से जुड़ी हर एक बात को जानना पसंद करते हैं। दोनों को ही यही उम्मीद होती है कि उनका पार्टनर उनसे कभी कुछ भी नहीं छिपाएगा, फिर चाहे बात कैसी भी क्यों न हो। लड़का हो या लड़की दोनों ही अपने पार्टनर से जुड़ी हर जानकारी को जानने की चाहत रखते हैं। इसके अलावा वो यह भी चाहते है कि कभी भी उनका पार्टनर उनसे झूठ न बोले और उनसे अपने मन की सारी बाते भी कहे। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

प्यार भऱोसे की उम्मीद पर टिका हुआ होता है, ऐसे में प्यार दोनों ही लोगों को अपने पार्टनर से कुछ नहीं छिपाना चाहिए, लेकिन इस मामले में लड़कियां थोड़ी कच्ची होती हैं, वो अपने पार्टनर को अपने मन की बात भी नहीं बताती है, जिसकी वजह से कई बार लड़कियोंं को समझ पाना लड़को के लिए आसान काम नहीं होता है। आपकी पार्टनर भले ही आपसे कितना प्यार क्यों न करती हो, लेकिन वो आपसे अपने मन की बात जरूर छिपाती हैंं। तो चलिए जानते हैं कि लड़कियां क्या राज छिपाती हैं।

अपनी ताऱीफ सुनना

लड़कियां जब प्यार में होती है, तो वो खुद का बहुत ध्यान रखती हैं। पहले के मुकाबले वो संजना संवरना ज्यादा पसंद करने करती हैं, क्योंकि वो चाहती हैं कि उनका पार्टनर उनकी खूब तारीफ की। अगर उनका पार्टनर उनकी तारीफ करता है, तो उन्हें बहुत अच्छा लगता है, लेकिन ये बात वो अपने पार्टनर से हमेशा छिपाती हैं। लड़कियां अपने पार्टनर का ध्यान अपनी तरफ करने के लिए काफी कोशिश करती हैं।

केअरिंग चाहिए

यूं तो माना जाता है कि लड़कियां लुक देखकर भी फिदा हो जाती हैं, लेकिन रिसर्च की माने तो लड़कियां अपने पार्टनर में  केअरिंग तलाश करती हैं, लेकिन इस बात को वो कभी भी अपने पार्टनर को नहीं बताती है। इतना ही नहीं, लव लाइफ में जब लड़कियोंं को केअरिंग की कमी महूसस होने लगती हैं, तो वो अपना रिश्ता खत्म करने के बारे में भी सोचने लगती हैं, ऐसे मेंं लड़को को अपनी पार्टनर का खूब ख्याल रखना चाहिए।

रोमांस की चाहत

हर लड़की की चाहत होती है कि उसका पार्टनर काफी ज्यादा रोमांटिक हो, जोकि समय समय पर अपने प्यार का इजहार करता रहे। हालांंकि, लड़कियां अपने पार्टनर को कभी यह नहीं बताती हैं कि उन्हेंं उनका रोमांस कितना अच्छा लगता है, जबकि लड़कियां अपने  पार्टनर के रोमांटिक अंदाज पर पूरी तरह से फिदा हो जाती है। ऐसे में लड़को को अपने रिश्ते मेंं रोमांस बनाए रखना चाहिए, फिर चाहे रिश्ता कितना भी पुराना क्योंं न हो।

कमियों को जानना

भले ही लड़कियों की यह चाहत होती है कि उनका पार्टनर उनकी तारीफें करें, लेकिन वो यह भी चाहती है कि पार्टनर उनकी कमियों के बारे में  भी बात करे, ताकि वो उसमें सुधार ला सके, लेकिन कई बार लड़के अपनी पार्टनर की कमी को उजागर तो करते हैं, लेकिन सही ढंग से नहीं, जिससे रिश्तोंं में दरार आने लगती हैं, ऐसे में अपनी पार्टनर को बड़े ही प्यार और समझदारी से उनकी कमियोंं के बारे में बताएं।

मैनर्स बनाए रखे

लड़कियां रोमांटिक फिल्में बहुत ही ज्यादा देखती हैं, ऐसे में वो अपनी लव स्टोरी भी उसी तरह से बनाना चाहती है। हर लड़की  की चाहत होती है कि जैसे फिल्मों में हीरो अभिनेत्री के लिए कुर्सी आगे करता है, या फिर कार की गेट खोलता है, ठीक ऐसे ही उनका पार्टनर भी करें, लेकिन लड़के ये बाते कभी समझ नहीं पाते हैं, क्योंंकि उन्हें यह सब बकवास लगता है।