राशिफल

Rashifal: सोमवार को सूर्यदेव की कृपा से इन 8 राशियों की चमकेगी किस्मत, आय में होगी वृद्धि

हम आपको सोमवार 15 अप्रैल का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर ही राशिफल का निर्माण किया जाता है। ग्रहों की चाल हमेशा बदलती रहती है इसलिए हमारे दैनिक जीवन में घट रही घटनाएं भी हमेशा समान नहीं होती। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें Rashifal 15 April 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज किसी विशेष व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है। बिजनेस मीटिंग में लोग आपकी बातों को ध्यानपूर्वक सुनेंगें। आपकी आर्थिक स्थिति में भी सुधार होगा। आपकी सामाजिक छवि बढ़ेगी। गृह कार्यों में व्यस्त रहेंगे। क्रोध पे नियंत्रण रखें। धन का बेवजह व्यय होगा। आपकी उन्नति में आ रही बाधा बरकरार रहेगी। समय रहते उचित विद्वानों का मार्गदर्शन लें। माता के स्वास्थ्य की चिंता रहेगी। सम्बंधियों के साथ झगड़े के कारण मन दुखी रहेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आप कई ऐसे कार्य निपटाएंगे जो कई दिनों से लंबित थे। संतान की चिंता दूर होगी। अगर आपका लव पार्टनर आपसे नाराज हैं तो आप उन्हें मनाने की कोशिश करें तथा उन्हें कोई सरप्राइज दें। रुके हुए काम बनेंगे शारीरिक स्वस्थता तथा मानसिक प्रफुल्लितता का अनुभव होगा। आपका अपने प्रति विश्वास आपको लगातार विजय दिलाएगा। व्यापार-व्यवसाय में लाभ प्राप्त कर सकेंगे। आपको आर्थिक सहयोग मिलेगा। इससे आप अपनी जरुरते पूरी कर पाएंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज अपनी क्रीएवीटी से लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर लेंगे। किसी मांगलिक काम की रूपरेखा बन सकती है। शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। व्यय होगा। कारोबार ठीक चलेगा। लवमेट आज किसी जरुरतमंद को कपड़े दान करें, रिश्तों में मजबूती आयेगी। अगर आप सही तरीके और आत्म-विश्वास के साथ आगे बढ़ें तो अवश्य ही सफल हो पाएंगे। आज का दिन बहुत रोमांस भरा है। कुछ छोटी समस्या हो सकती है लेकिन आप उनको नजरअंदाज कर सकेंगे।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपका सामना कई नई आर्थिक योजनाओं से हो सकता है। आपके स्वभाव में लोकप्रियता आप बनाये रखे तभी आप दुसरो के प्रति अच्छा सबंध रख पाएंगे। कोई भी फैसला करने से पहले अच्छाइयों और कमियों पर सावधानी से विचार-विमर्श कर लें। लाभ के मौका हाथ आएंगे। व्यापार-व्यवसाय मनोनुकूल रहेगा। नए कार्य मिल सकते हैं। जो लोग पर्यटन के धंधे में हैं उन्हें निकट भविष्य में अच्छी आमदनी के संकेत हैं। आपको अपनी मेहनत का फल मिलेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आप खुद पर नियंत्रण रखे, ज्यादा क्रोधित ना हो वरना इस से बनते काम बिगड सकते हैं। घर, कार्य आदि में तरक्की मिलने की सम्भावना है। जीवन साथी कोई कटु बात कह सकता है जो आपको बुरी लग जाये। आर्थिक कारणों से परेशान रहेंगे। धैर्य आपको बनाये रखना होगा तभी आप अपने कार्य म सफलता हासिल कर सकते है। आप किसी ऐसे व्यक्ति से मिल सकते हैं जो अलग है या दूसरी संस्कृति से है। अपने स्वास्थ्य को बढ़ावा देने के तरीकों के लिए खुले रहें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज किस्मत आपके साथ रहने वाली है। कार्यक्षेत्र में आज कुछ नया करने की कोशिश करें। काम धीरे-धीरे ही सही लेकिन पूरा जरुर हो जायेगा। बुजुर्गो से आपको अच्छी सलाह प्राप्त हो सकती है। दैनिक कार्यो में इस दिन थोड़ी परेशानी देख सकते है। नौकरी में तकलीफें बढ़ेंगी। जिसका असर पारिवारिक जीवन पर पड़ेगा। आज आपके सामान्य व्यवसाय या वेतन के अलावा कहीं और से भी धन की प्राप्ति दिख रही है, जिसकी आपको कोई उम्मीद नहीं थी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज के दिन आप काफी सुरक्षित महसूस करेंगे। किसी से आँखें चार होनी की संभावना है। अपने आपमें कुछ बदलाव लाने के लिए तैयार रहें। अविवाहित युवकों के जीवन में प्रेम का प्रवेश हो सकता है। आज संतान पक्ष के सन्दर्भ में आपको कुछ अच्छी खबर मिल सकती है। वाहन व मशीनरी के इस्तेमाल में सावधानी रखें। स्वास्थ्य का पाया कमजोर रहेगा। किसी इंसान विशेष से झगड़े की आशंका है। किसी अनचाही कार्य बाधा से नुकसान हो सकता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आर्थिक स्थिति में सुधार होगा साथ ही सामाजिक वर्चस्व में वृद्धि होगी। यह दिन आपके लिए यादगार रहेगा। संतान या शिक्षा को लेकर यदि आप कोई प्रयास कर रहे थे तो आपकी मेहनत का फ़ल आपको अवश्य मिलेगा। नई योजना बनेगी। कुछ महत्वपूर्ण जिम्मेदारी भी आपको मिल सकती है। किसी उच्चाधिकारी के सहयोग से कोई कार्य बनेगा। यदि आप किसी के साथ रिलेशनशिप में हैं तो आज आपको खूब रोमांस करने का मौका मिलेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज संपत्ति से जुड़े मसलों में ज्यादा जल्दबाजी न करें। यह वह दिन है जब आपको अपनी अहम योजनाओं पर रोशनी डालने के लिए ख़ास और बड़े लोगों से मिलना चाहिए। आप अपने लव पार्टनर से भविष्य को लेकर चर्चा कर सकते हैं। मेडिकल विद्यार्थियों को मेहनत करनी पड़ेगी। इस दिन आपको लव लाइफ में सफलता मिलेगी। स्वास्थ्य का पाया कमजोर रह सकता है। दु:खद समाचार की प्राप्ति संभव है। आपकी उत्सुकता भी चरम पर रहेगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपकी कार्यक्षमता बढ़ेगी और आपके के साथ आपके रिश्ते में टेंशन कम हो जाएगी। कहीं पर यात्रा प्रवास करने के उचित योग बन रहे है। लेन देन के मामलो में आप सावधानी बनाये रखे। रिश्तों में मजबूती लाने का समय आ गया है। आमदनी बढ़ाने का कोई नया तरीका आपके दिमाग में आ सकता है। व्यापार के सिलसिले में यात्रा करनी पड़ सकती है। आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। जीवनसाथी के सहयोग से काम पूरे हो सकते हैं।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज किसी महिला मित्र का सहयोग मिलेगा। मुमकिन है कि आपके अतीत से जुड़ा कोई शख़्स आज आपसे संपर्क करेगा और इस दिन को यादगार बना देगा। नौकरी में विपरीत परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है। चोट व रोग से बचें। कोई लंबी यात्रा की प्रोजेक्ट बन सकती है। आय में वृद्धि होगी। वाणी में हल्के शब्दों के इस्तेमाल से बचें। जल्दबाजी न करें। कोई छोटी-मोटी मनोरंजक यात्रा हो सकती है। सामाजिक क्षेत्र में आपकी सराहना होगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपके परिवार के लोग आप से खुश रहेंगे और घर में शांति बनी रहेगी। बदलते वक्त के साथ आप भी बदलते हुए दिखेंगे। आपकी सभी कोशिशें नाकाम होती जा रही है। आने वाले समय में आपके कार्य में बड़े बदलाव देखने को मिल सकते है। विवाद को बढ़ावा न दें। स्वाभिमान को ठेस पहुंच सकती है। शारीरिक कष्ट संभव है। आप दोस्तों, समूहों और विशेष रूप से रचनात्मक, कलात्मक लोगों की कंपनी के साथ घूमने का आनंद लेंगे।

आपने Rashifal 15 April 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 15 April 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 15 April 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : आज से हो रहा साढ़ेसाती का अंत, इन राशि के जातकों के सच होंगे हर सपने

Back to top button