दिलचस्प

नरेंद्र मोदी को वोट देने सात समुंद्र पार से आया ये शख्स, छोड़ दी ऑस्ट्रेलिया की बेहतरीन जॉब

लोकसभा चुनाव-2019 का दौर चल रहा है, जिसके कुछ चरण हो चुके हैं और अभी देश के कई हिस्सों में वोटिंग जारी है. इस बार कांग्रेस अपना पूरा दम लगा रही है कि वो किसी तरह बीजेपी की सरकार को गिराकर अपनी बहुमत वाली सत्ता स्थापित कर सके लेकिन इसके लिए इंतजार करना पडेगा. देश की जनता अपनी वोटिंग के जरिए जो भी कर रही है इसका रिजल्ट 23 मई की शाम तक दुनिया के सामने आ ही जाएगा लेकिन लोगों में नरेंद्र मोदी को लेकर जो भी क्रेज है वो बहुत अनोखा है. नरेंद्र मोदी को वोट देने सात समुंद्र पार से आया ये शख्स, इस आदमी की पॉपुलैरिटी पूरी दुनिया में फैल रही है.

नरेंद्र मोदी को वोट देने सात समुंद्र पार से आया ये शख्स

मैंगलुरु के रहने वाले सुधीर हिब्बर ऑस्ट्रेलिया में जॉब करते हैं. ये एक ऐसे जिम्मेदार नागरिक हैं जो ऑस्ट्रेलिया से सिर्फ वोद देने आए हैं और इतना ही नहीं इन्होंने अपनी जॉब छोड़ भी दी है. सुधीर नरेंद्र मोदी को वोट देना चाहते हैं क्योंकि उनकी ख्वाहिश है कि वे नरेंद्र मोदी की सरकार को एक बार फिर से चुनकर देश की बागडोर उनके हाथ में जाते देखें. 41 साल के सुधी हिब्बर सिडनी एयरपोर्ट पर स्क्रीनिंग ऑफिसर की नौकरी करते हैं और सिडनी एयरपोर्ट पर वह पिछले एक साल से सेवाएं दे रहे हैं, फिलहार 5 अप्रैल से 12 अप्रैल तक वे छुट्टी पर चल रहे हैं और इस दौरान स्थानीय नेहरू मैदान में लोगों को भारी भीड़ी में पीएम मोदी को सुनने के लिए भी गए. उन्होंने मोदी के भाषणों और उनके कामकाज को बारीकियों से देखा और परखा है और उसी समय उन्होंने निश्चय कर लिया था कि वो हर हाल में नरेंद्र मोदी को ही वोट देंगे.

सुधींद्र हिब्बर के सामने सबसे बड़ी समस्या छुट्टी की आ रही थी जो 12 अप्रैल को खत्म होने वाली थी. सिडनी एयरपोर्ट पर इस्टर और रमजान पर यात्रियों के जबर्दस्त भीड़ की वजह से उनकी छुट्टी बढ़ाई नहीं जा रही थी और उन्हें नरेंद्र मोदी को किसी भी हाल में वोट देना था इसलिए उन्होंने अपनी जॉब को छोड़ दिया और घर लौटने का फैसला कर लिया.

साल 2014 में भी दिया था वोट

सुधींद्र हिब्बर ने एमबीए की पढाई की है और उनका कहना है, ”दुनिया के कई देशों के लोगों के साथ काम करता हूं, जिसमें यूरोपियन देशों से लेकर पाकिस्तान के लोग भी शामिल हैं. जब वे कहते हैं कि भारत का भविष्य अब बहुत अच्छा है, उस समय मुझे बहुत अच्छा लगता है, उस समय मुझे गर्व महसूस होता है कि श्री नरेंद्र मोदी जी की वजह से देश की छवि बदल रही है. मैं भारत के इस बदलाव का पूरा श्रेय उन्हें ही दूंगा. मैं सीमा पर जाकर देश की सुरक्षा तो नहीं कर सकता लेकिन अपना वोट डालकर फर्ज अदा जरूर कर सकता हूं.” सुधींद्र हिब्बर पहली बार 17 अप्रैल 2014 को ऑस्ट्रेलिया गये थे. उन दिनों कर्नाटक में लोकसभा के लिए वोटिंग हुई थी तब भी सुधीर ने सुबह 7 बजे जाकर वोटिंग की और फिर बैंगलोर के लिए रवाना हुए.

 

Back to top button