पहली बार वोट डालने जा रहे हैं ये स्टारकिड्स, शाहरुख़ की बेटी से लेकर अमिताभ की नातिन तक है शामिल मुंबई में 29 अप्रैल को लोकसभा चुनाव की वोटिंग होगी. ऐसे में कई स्टारकिड्स पहली बार अपना कीमती वोट डालने जा रहे हैं.   

लोकसभा चुनाव 2019 के तारीखों का एलान कर दिया गया है और सबसे अपील की जा रही है कि वे वोट जरूर करें. एक वोट सरकार पलट सकता है. इसलिए लोगों से रिक्वेस्ट की जाती है कि वह अपना वोट व्यर्थ न करें और पोलिंग बूथ पर जाकर जरूर वोट करें. हिंदुस्तान का हर वो नागरिक जिनकी उम्र 18 साल हो गयी है, उनके पास वोटर आईडी होना अनिवार्य है. लेकिन कुछ लोग 20-25 उम्र पार कर लेने के बाद भी वोटर आईडी नहीं बनवाते. सिर्फ आम लोग ही नहीं बल्कि बॉलीवुड में भी कुछ ऐसे सितारे मौजूद हैं जिन्होंने कभी वोटर आईडी नहीं बनवाई है और न ही वह कभी वोट करने जाते हैं. दरअसल, इन लोगों के पास भारत की नागरिकता नहीं है इसलिए ये लोग वोट नहीं कर सकते. लेकिन इस बार बॉलीवुड में कुछ स्टारकिड्स ऐसे हैं जो पहली बार वोट डालने जा रहे हैं. मुंबई में 29 अप्रैल को वोटिंग हैं, ऐसे में ये स्टारकिड्स पहली बार मतदान करेंगे.

जान्हवी कपूर

जान्हवी कपूर का जन्म 6 मार्च 1997 में हुआ था. 22 साल की उम्र में वह पहली बार वोट करने जा रही हैं.

अनन्या पांडे

चंकी पांडे की बेटी ‘स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर 2’ से बॉलीवुड में डेब्यू करने जा रही हैं. अनन्या की उम्र 20 साल है और वह पहली बार वोट करेंगी.

खुशी कपूर

खुशी कपूर जान्हवी कपूर की छोटी बहन हैं. 3 नवंबर 1999 को जन्मी खुशी पहली बार वोट देंगी.

सुहाना खान

शाहरुख़ खान की बेटी सुहाना खान 18 साल की उम्र में पहली बार वोट देने जा रही हैं. सुहाना का जन्म 22 मई 2000 को हुआ था.

आर्यन खान

सुहाना की तरह उनके भाई आर्यन खान भी 21 साल की उम्र में पहली बार वोट करने जा रहे हैं.

इरा खान

इरा खान आमिर खान की बेटी हैं. इरा की उम्र 21 साल है. इरा भी इस साल पहली बार अपने वोटिंग राइट्स का इस्तेमाल करेंगी.

नव्या नवेली नंदा

श्वेता बच्चन की बेटी और अमिताभ बच्चन की नाती 22 साल की नव्या नवेली नंदा भी पहली बार वोट डालने जायेंगी. नव्या दिल्ली में पली-बढ़ी हैं इसलिए वह दिल्ली में वोट डालेंगी. दिल्ली में 12 मई को वोट डाले जाएंगे.

इब्राहिम अली खान

सैफ अली खान के नवाबजादे इब्राहिम अली खान का जन्म साल 2001 में हुआ था. वह मुंबई में पहली बार लोकसभा चुनावों में वोट डालेंगे.

निर्वाण खान

निर्वाण खान सोहेल खान के बेटे और सलमान खान के भतीजे हैं. निर्वाण का जन्म 15 दिसंबर 2000 को हुआ था. निर्वाण भी इस साल पहली बार वोट डालने जा रहे हैं.

शनाया कपूर

शनाया कपूर संजय कपूर की बेटी हैं. 3 नवंबर 1999 को जन्मी 19 साल की शनाया पहली बार मतदान करेंगी.

पढ़ें लोकसभा चुनाव 2019 : आपके इलाके में कब होगा मतदान, यहां जानिए पूरा शेड्यूल

 दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न ब्भूलें.