विशेष

शादी के तीन साल बाद नीता अंबानी पर टूटा था दु:खों का पहाड़, डॉक्टर्स ने दी थी ये बुरी खबर

मशहूर उद्योगपति मुकेश अंबानी के पास भगवान का दिया हुआ सबकुछ है। मुकेश अंबानी की लाइफस्टाइल को देखकर हर कोई यही सोचता है कि इनकी लाइफ में कभी भी कोई दु:ख नहीं होगा, क्योंकि इनके पास सबकुछ है, लेकिन यह बिल्कुल गलत है। जी हां, सब कुछ होने के बावजूद मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी को एक ऐसे दु:ख का सामना करना पड़ा, जोकि एक महिला के लिए काफी बड़ा दु:ख होता है। मुकेश अंबानी की शादी जब नीता से हुई थी, तब अंबानी परिवार काफी ज्यादा खुश था, लेकिन शादी के तीन साल बाद ही डॉक्टर्स ने एक रिपोर्ट पेश की, जिससे परिवार को काफी बड़ा झटका लगा था। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

अंबानी परिवार के बेटे मुकेश की शादी नीता से बड़े ही धूमधाम से की गई थी। मुकेश अंबानी अपनी पत्नी नीता अंबानी को महारानी की तरह रखते हैं, लेकिन शादी के तीन साल बाद जो दु:ख नीता की लाइफ में आया, उससे एक पल के लिए अंबानी परिवार काफी ज्यादा टूट गया था। इतना ही नहीं, शादी के तीन साल बाद नीता अंबानी की लाइफ में बुरी खबर का खुलासा उन्होंने खुद एक इंटरव्यू में किया था, जिसके बाद हर कोई एक पल के लिए शॉक्ड हो गया था।

डॉक्टर्स ने दी थी ये बुरी खबर

सालों पहले नीता अंबानी ने आई डीवा को एक इंटरव्यू दिया था, जिसमें उन्होंने अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर बड़ा खुलासा किया था। नीता अंबानी ने बताया कि वे हमेशा से ही मां बनना चाहती थी, लेकिन शादी के तीन साल के बाद डॉक्टर्स ने उनसे कहा कि वे कभी भी मां नहीं बन सकती हैं। बता दें कि नीता अंबानी उस समय सिर्फ 23 साल की थी, जिसकी वजह से उन्हें काफी झटका लगा था। नीता ने कहा कि जब मुझे डॉक्टर ने बताया कि मैं कंसीव नहीं कर सकती हूं, तो मैं टूट गई थी।

लेडी डॉक्टर की मदद से कर पाई कंसीव

अपने इंटरव्यू में नीता अंबानी ने यह भी बताया था कि डॉ फिरूजा पारिख मेरी बहुत अच्छी दोस्त हैं, जिनकी मदद से ही मैं कुछ सालों बाद कंसीव कर पाई और मैंने जुड़वा बच्चों को जन्म दिया। हालांकि, नीता अंबानी ने कहा कि जब मुझे पता चला कि मैं कभी मां नहीं बन सकती हूं, तो मेरी हालत बिल्कुल खराब हो गई थी, लेकिन डॉक्टर की मदद से मैंने जुड़वा बच्चे के रूप में आकाश और ईशा को जन्म दिया।

दर्दनाक प्रेगनेंसी से गुजर चुकी हैं नीता अंबानी

नीता अंबानी ने अपने इंटरव्यू में यह भी खुलासा किया था कि वे दर्दनाक प्रेगनेंसी से गुजर चुकी हैं। नीता अंबानी ने आगे कहा कि मेरे सरोगेसी के जरिए टि्वंस हुए और वे दो महीने पहले ही हो गए थे, जिसकी वजह से मेरा वजन खूब बढ़ गया था और बच्चों का वजन कम था, लेकिन तीन साल बाद जब अनंत अंबानी का जन्म हुआ, तो मैं काफी ज्यादा खुश थी, क्योंकि यह नेचुरल प्रेगनेंसी थी।

Back to top button