राशिफल

Rashifal: आज ये 3 राशियां रहे संभलकर, धन हानी होने के संकेत, लेन-देन में बरतें सावधानी

हम आपको रविवार 14 अप्रैल का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर ही राशिफल का निर्माण किया जाता है। ग्रहों की चाल हमेशा बदलती रहती है इसलिए हमारे दैनिक जीवन में घट रही घटनाएं भी हमेशा समान नहीं होती। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें Rashifal 14 April 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज भावुकता में कोई भी फैसला लेने से बचें। सुख साधनों पर धन खर्च होगा। व्यापारिक नई योजना आज शुरू हो सकती है। कार्यस्थल पर काम की गति बनाए रखें। चीजों एवं व्यक्तियों को तेजी से परखने की क्षमता आप लोगों को दूसरों से आगे बनाए रखेगी। कामकाज सावधानी से निपटाएं। आपका जीवनसाथी ऊर्जा एवं प्यार से भरपूर है। व्यावसायिक उद्देश्य से की गई यात्रा कामयाब होगी। जीवनसाथी से सहयोग मिलेगा जो आपके लिए काफी उपयोगी होगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज सामाजिक कार्यों में अधिक अभिरुचि रहेगी। दूसरे को बेवकूफ ना बनाएं, यह आपके रिश्ते को बिगाड़ सकता है। आप के निर्णय से परिवार में असंतोष रहेगा। मन में उत्साह की कमी होगी। परिवार की साज सज्जा में वक्त बीतेगा। सभी के साथ ईमानदारी और खुलेपन से व्यवहार करना अच्छा रहेगा। बिजनेस करने वालों को अच्छी प्लानिंग से सफलता मिल सकती है। नए लोगों से प्रोफेशनल संबंध बन सकते हैं।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज पारिवारिक आयोजन सुखद रहेंगे। जिद में अपना ही नुकसान कर लेंगे। अपनो के कारण परेशानी उठानी पड़ सकती है। कामकाज के लिए समय नहीं निकाल सकेंगे। आपको संभलकर रहना होगा। धन संपत्ति में वृद्धि होने की प्रबल योग नौकरी-व्यवसाय गृहस्थी आदि के कारण आपका ध्यान बढ़ सकता है। कुछ जिम्मेदारियां आप अगले दिन के लिए टाल सकते हैं। काम में धीमी प्रगति हल्का-सा मानसिक तनाव दे सकती है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

करियर के क्षेत्र में आज आपकी इच्छा आकांक्षा पूरी होने का संकेत है। साझेदारी में नए अनुबंध होंगे। भवन की समस्याओं की टेंशन रहेगी। शासकीय रीजन में कुछ अड़चने आ सकती हैं, पर आप के संबंधों से काम होंगे। दूसरों की लोचना से दूर रहें। आप अनुभव करेंगे कि आपका जीवन अधिक अर्थपूर्ण हो रहा है। किसी भी क़ीमत पर अपना आपा न खोएँ, नहीं तो परिवार में कभी न मिटने वाली दरार पड़ सकती है। स्वयं के प्रिय से दूर हो जाने का कष्ट आपको टीस देता रहेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आप कोई भी फैसला करने से पहले अच्छाईयों और कमियों पर सावधानी से गौर फरमाएँ। भवन घर के कार्यों में व्यस्त रहेंगे। सराफा कारोबार से जुड़े व्यक्तियों को दिन उपयुक्त है। किसी झगड़ालू इंसान से वाद-विवाद आपका मूड ख़राब कर सकता है। आपके दांपत्य जीवन के लिए यह जीवन के सबसे कठिनाई समय में से एक हो सकता है। आपके जीवन में नए रिश्तों की शुरूआत हो सकती हैं। आप अपने प्रियतम की तरफ आकर्षित हो सकते हैं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज अधिकारियों से संबंध मजबूत होंगे। बहनों से विवाद हो सकता है। सूझबूझ से मामला निपटा लें, संबंध टूट सकते हैं। बिगड़े काम बनेंगे। अचानक किसी कार्य में आपको मुनाफा मिलने वाला है। आप इस दिन कोई अधूरा कार्य पूरा कर सकते है। जीवनसाथी के साथ अनबन रहेगी। शेयर आदि जोखिमपूर्ण कार्य में सोच-समझकर ही पहल करें। वाणी के प्रदर्शन से धर्नाजन अथवा रुके हुए कार्य पूर्ण होंगे। गप्पबाज़ी और अफ़वाहो से दूर रहें।

माता लक्ष्मी की इन 5 राशियों पर बरसने वाली है कृपा, महीने के अंत में खुशखबरी के लिए तैयार रहें

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज बडों और मित्रों के साथ संपर्क या व्यवहार बन सकते हैं। मित्रों तथा सगे-संबंधियों का घर पर आगमन होने से आनंद होगा। व्यापारिक उन्नति होगी। अनैतिक संबंधों से दूर रहें। आपके दांपत्य संबंधों में क्लेश रहेगा। जीवनसाथी के साथ गलतफहमियां उपजेंगी। यात्रा करने से परहेज करें। किसी से अनावश्यक वाद-विवाद अथवा चोट-चपेट की घटना चिंताओं का कारण हो सकती है। बहस करने से बचें। परिवार की खुशी के लिए कुछ इच्छाएं मारनी पड़ सकती हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपकी इच्छाशक्ति की कमी आपको भावनात्मक और मानसिक परेशानियों में फंसा सकती है। उदास और अवसादग्रस्त न हों। जीवनसाथी के स्वास्थ्य का भी आपको ख्याल रखना होगा। सूर्यदेव की कृपा से आपकी आर्थिक स्थिति लगातार मजबूत होगी। परिवार में खुशहाली बनी रहेगी। खर्चों पर काबू रखने की कोशिश करें और सिर्फ जरूरी चीजें ही खरीदें। आपका क्रोध आपके लिए नुकसानदेह साबित हो सकता है। आने वाला समय आपको कुछ नया सीखा कर जाएगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपकी सकारात्मक सोच पुरस्कृत होगी, क्योंकि आप अपनी कोशिशों में कामयाबी पा सकते हैं। अधिक मेहनत का कम फल मिलेगा। समस्याओं का समाधान होता रहेगा और आप सफलता पाएंगे। पति पत्नी के बीच भी अच्छा तालमेल बना रहेगा। बुद्धि के बल पर कार्य बनेंगे और कुछ कार्य बिगड़ भी सकते हैं, अत: सोच-विचारकर बुद्धि बल का प्रयोग करें। इस दिन ग्रहों का संयोग उत्तम हैं जिससे आपका नसीब खुल सकता हैं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

मकर राशि वाले कामकाज, व्यवहार, सौदेबाजी हर चीज में ईमानदारी रखें। पुराने दोस्त ओर रिश्तेदारों से बातचीत हो सकती है अस्वस्थता संभव है। पार्टनर के साथ बाहर घूमने जा सकते हैं। आप अपने किसी दोस्त से मिल सकते हैं। पति-पत्नी के संबंधों में मधुरता आएगी। माता पिता से बहस हो सकती हैं। इस दिन आप प्रेम जीवन का कोई भी फैसला जल्दीबाजी में ना लें तथा अपने वाणी में संयम रखें। अपनी सभी क्षमताओं को निखारकर औरों से बेहतर बनने की कोशिश करें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपकी आध्यात्मिक तथा गूढ़ विद्याओं के अध्ययन में रुचि होगी। अपनी अच्छाई अपनों के प्रति बनाये रखें, घर-परिवार में या रिश्तों में सुख ओर सुकून ही इस समय काम करेगा लेकिन जो भी परेशानी है उनके कारणों को भी समझें। बाहरी व्यक्ति के दखल से निजी जीवन अशांत होगा। हैल्थ का ख्याल रखें। विरोधी सिर उठाएंगे। किसी खास काम को लेकर कन्फ्यूजन या आलस्य रहेगा। कई मामले और काम के बोझ से आप परेशान रहेंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपके प्रयास सफल रहेंगे। मान-सम्मान मिलेगा। पारिवारिक सदस्यों से मतभेद खत्म कर आप अपने उद्देश्यों की पूर्ति आसानी से कर सकते हैं। पार्टनर के साथ रोमांटिक पल बिताने के कई अवसर मिलेंगे। अविवाहित लोगों के शादी के रिश्ते की बात चल सकती है। असफलता के साथ ही धन हानि का डर भी हो सकता है। जायदाद से जुड़े बड़े फैसले आज न लें। वाहन नियंत्रित गति से चलाने की आवश्यकता है। आपके प्यार की गाड़ी तेजी से आगे बढ़ेगी।

आपने Rashifal 14 April 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 14 April 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 14 April 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : क्या है हिन्दू धर्म के महत्वपूर्ण चिन्ह स्वस्तिक का मतलब और क्या हैं इसकी धार्मिक मान्यताएँ

Back to top button