कभी टी-सीरीज के ऑफिस में उठाते से कैसेट आज हैं बॉलीवुड के जाने-माने डायरेक्टर टी-सीरीज के ऑफिस में बतौर असिस्टेंट की थी करियर की शुरूआत, आज हैं जाने-माने डायरेक्टर

न्यूज़ट्रेंड एंटरटेनमेंट डेस्क: कहते हैं किस्मत से ज्यादा किसी को कुछ नहीं मिलता लेकिन अगर मेहनत और लगन सच्ची हो तो कई बार लोग अपनी किस्तम भी बदल देते हैं। दुनिया में ऐसे कई उदाहरण मिल जाएंगे जिन्होंने अपनी परिस्थिति से लड़कर अपना भविष्य बदल दिया और आज जिंदगी में एक मुकाम भी हासिल कर लिया है। वैसे तो हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में ऐसे तमाम नाम हैं जिन्होंने कड़ी मेहनत और धैर्य से मुश्किल परिस्थितियों को पीछे छोड़कर आज एक अच्छी जगह पहुंच गए हैं। इन्हीं में से एक हैं बॉलीवुड के जाने-माने डायरेक्टर प्रोड्यूसर मोहित सूरी।

 

बता दें कि मोहित सूरी ने बॉलीवुड में फिल्म जहर से बतौर निर्देशक अपने करियर की शुरूआत करी थी। इससे पहले उन्होंने भट्ट प्रोडक्शन हाउस में बतौर सह-निर्देशक काम किया है। वहीं आपको बता दें कि मोहित सूरी ने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री को कई हिट फिल्में भी दी हैं जिसमें कलयुग, वो लम्हें, आवारापन, राज, मर्डर 2, आशिकी 2 जैसी फिल्में दी हैं।

वैसे तो मोहित सूरी की मां बॉलीवुड के जाने-माने डायरेक्टर महेश भट्ट और मुकेश भट्ट की छोटी बहन थीं। लेकिन 37 साल की उम्र में ही उनका निधन हो गया था। तब मोहित महज 8 साल के थे। मोहित अपने पिता के ज्यादा करीब नहीं थे। मोहित ने एक इंटरव्यू में इस बात का खुलासा किया था कि उनके पिता उनकी बहन को ज्यादा प्यार करते थे। वो अपना ज्यादातर वक्त मोहित को ना देकर उनकी बहन स्माइली को देते थे।

बॉलीवुड के नामचीन भट्ट कैंप से ताल्लुक रखने के बाद भी मोहित ने अपनी पहली नौकरी टीसीरीज के ऑफिस में बतौर असिस्टेंट शुरू की थी। तब वो वहां पर कैसेट्स लाने और ले जाने का काम करते थे। जिसके बाद उन्होंने विक्रम भट्ट के साथ काम करना शुरू कर दिया था। बता दें कि मोहित और विक्रम ने मिलकर लगभग 8 फिल्मों में एक साथ काम किया है।

मोहित सूरी की लव स्टोरी

 

बता दें कि मोहित ने बतौर डायरेक्टर अपनी पहली फिल्म साल 2005 में जहर बनाई थी। इस फिल्म में उदिता गोस्वामी नजर आई थी। इस फिल्म के दौरान ही मोहित और उदिता एक-दूसरे के करीब आए थे। जिसके बाद दोनों ने 9 साल तक एक-दूसरे को डेट किया और साल 2013 में दोनों ने शादी कर ली। बता दें कि मोहित से शादी करने के बाद उदिता ने फिल्मों से किनारा कर लिया और अब वो फिल्में नहीं करती हैं बल्कि अपने परिवार को पूरा समय दे रही हैं। आज उदिता और मोहित के दो बच्चे हैं। उनके बेटे का नाम कर्मा और बेटी का नाम देवी है।