राशिफल

Rashifal: शनिदेव की कृपा से आज इन 4 राशियों के घर छाई रहेगी खुशियां, सफलता चूमेगी कदम

हम आपको शनिवार 13 अप्रैल का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर ही राशिफल का निर्माण किया जाता है। ग्रहों की चाल हमेशा बदलती रहती है इसलिए हमारे दैनिक जीवन में घट रही घटनाएं भी हमेशा समान नहीं होती। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें Rashifal 13 April 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपको अपने प्रिय का एक अलग ही अन्दाज देखने को मिल सकता है। निवेश के मामले पर ध्यान देना होगा। जिन दोस्तों से अरसे से मुलाकात नहीं हुई है, उनसे मिलने के लिए सही समय है। अपने रचनात्मक कार्यो से प्रति आप विश्वास बनाये रखे। काम के बीच-बीच में थोड़ा आराम करें एवं देर रात्रि तक कार्य न करें। नया वाहन खरीद सकते हैं। आपके दुश्मन आप को नुकसान पहुंचाने का प्रयास करेंगे लेकिन सफल नहीं हो पाएंगे।

 

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपके दिमाग में मनोरंजन की बातें छाई रहेगी। नौकरी-व्यवसाय के जगह भी साथी कर्मचारियों का और उच्च पदाधिकारियों का व्यवहार सहयोगपूर्ण न होने से मानसिक हताशा पैदा हो सकती है। जो लोग एक नए उद्यम की योजना बना रहे हैं वे सफल होंगे। आपका जीवनसाथी आपकी प्रशंसा करेगा, जिससे आप विशेष महसूस करेंगे। आपके जीवन-साथी की सेहत तनाव एवं टेंशन का कारण बन सकती है। शिक्षा सफलता का मूल मंत्र है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज भाई-बहनों के साथ प्यार भरा संबंध बना रहेगा। मित्रों, स्वजनों के साथ मुलाकात होगी। यह निवेश के लिए अनुकूल समय नहीं है। व्यवसायी काम के मोर्चे पर लाभ की उम्मीद कर सकते हैं। प्रेमी-युगल को कड़ी परीक्षा या विरोध के दौर से गुजरना पड़ सकता है। अनैतिकता से बचना होगा। क्रोधित अवस्था आपके लिए नुकसानदेह साबित हो सकती है। प्रत्येक कार्य में सफलता मिलने की संभावना है। आर्थिक तौर पर बेहतरी के चलते आपके लिए ज़रूरी चीज़ें ख़रीदना आसान होगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आप ऐसे लोगों से जुड़ने से बचें जो आपकी प्रतिष्ठा को आघात पहुँचा सकते हैं। वित्तीय स्थिति को संतुलित करने के लिए आपका जीवनसाथी आय के दूसरे स्रोत की योजना बना सकता है। काम-काज से तनाव बढेगा। कोई नया काम या प्रोजेक्ट मिल सकता है। यात्रा आप लोगों को थकान एवं तनाव देगी मगर आर्थिक तौर पर फ़ायदेमंद साबित होगी। जो लोग प्रेम विवाह करना चाहते हैं उन्हें माता पिता की ओर से स्वीकृति मिल सकती हैं।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपके घर पर खुशियां छाई रहेंगी। इस अवसर का लाभ उठाते हुए आप उन लोगों से मिल सकते हैं जिनसे आप बहुत समय से नहीं मिल सके हैं। अपने गुस्से पर नियंत्रण जरूरी है। बहुत देर होने से पहले अपने व्यवहार पर काम करें। काम के मोर्चे पर स्थिति सुचारू रहेगी क्योंकि आपका बॉस आपका पक्ष लेगा। किसी भी कार्य में सोच समझकर आगे बढ़ें। छोटा मोटा तनाव घर में आपको देखने को मिल सकता है। कोई भी कार्य करने में आप लापरवाही न बरते।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपके लम्बे वक्त से अटके काम पुरे होंगे। दोस्तों का सहयोग मिलेगा। कोर्ट-कचहरी से दूर रहें। आर्थिक पक्ष में मजबूती आयेगी। आपको लम्बे वक्त से महसूस हो रही थकान एवं तनाव से आराम मिलेगा। आगे कदम बढ़ाएं और आपने दोस्तों और परिवार जनों के साथ मिल कर कुछ खास करें। कागजी काम निपट जाएगा। सच्चे मन से शनि महाराज की पूजा करके दिन की शुरुआत करने से आपको सफलता प्राप्त होगी। विद्यार्थीयों को अपने सोचे हुए परिणाम मिल सकते है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

धार्मिक कार्यो का आयोजन या धार्मिक यात्रा का योग बन रहा है। आयात-निर्यात के कारोबार में बड़ा लाभ संभव है। भवन पारिवारिक संपति का वाद विवाद उभर सकता है। आकस्मिक दौलत संपत्ति के लाभ की सम्भावना बन रही हैं। समान विचारधारा वाले लोगों के साथ काम करना आसान रहेगा। सरकारी क्षेत्र से उन्नति के द्वार खुलेंगे। प्यार करने वालों को आपस में अपने मन की बात कहने में हिचकिचाहट महसूस होगी। आपको जीवनसाथी से उपहार मिल सकता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आप अपनी सभी परेशानियों को एक तरफ रख दें। अपने काम और शब्दों पर गौर करें क्योंकि आधिकारिक आंकड़े समझने में मुश्किल होंगे। पेट संबंधित रोग संभव है। वक्त कम है कार्य ज्यादा। मन लगाकर स्वयं के काम में लग जाएं, सफलता मिलेगी। संतान के संबंध में समस्या आएंगी। विरोधियों के साथ वाद-विवाद में उतरना अच्छा नहीं है। भावुक बाते आपको परेशान कर सकती है। निवेश के स्थान पर आपक्को बड़ा लाभ मिल सकता है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज का दिन आपके लिए सुखमय रहेगा। आज कई चुनौतीपुर्ण परिस्थितियों से आप आसानी से बाहर निकल सकते हैं। लम्बी यात्रा हो सकती है। नया कार्य करने कके लिए समय शुभ चल रहा है। लम्बे प्रकरण का अंत होता दिखेगा। आप अपने दृढ़ शक्ति और सही निर्णय लेने की क्षमता का इस्तेमाल करें। अपनी गोपनीयता भंग ना होने दें इस बात का विशेष तौर पर ख्याल रखें। क्रोध पर नियंत्रण रखें किसी भी प्रकार की झगड़े की स्थिति पैदा ना होने दें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

मकर राशि वाले पारिवारिक जिम्मेदारियों में व्यस्त रहेंगे। आत्मविश्वास की कमी की वजह से गलत निर्णय ले सकते हैं। मन में अनेक दुविधाएं चल रही है। आध्यत्मिक बल से लाभ होगा। जो लोग अपने करियर के बारे में सोच रहे हैं उनको आज वह अवसर मिल सकता है और वह अपनी करियर की शुरुआत कर सकते हैं। कार्यस्थल पर आपको अपने कर्मचारी के साथ कुछ अनबनाव देखने को मिल सकता है। करियर में बदलाव फायदेमंद रहेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज पुरानी गलतियों को लेकर भय बना रहेगा। साझेदारी में चल रहा गतिरोध दूर होने के आसार है। भाग्य पक्ष मजबूत होने से किसी बड़े हानि की संभावना नहीं है। स्वयं की सोच को बदलें, लाभ होगा। दोस्तों से भेंट मन प्रफुल्लित करेगी। दूसरों की गलती अपने पर आ सकती है। कार्यक्षेत्र में कोई ऐसी योजना बनाएं जो लंबे समय तक फायदा दे। आपका पूरा ध्यान आर्थिक लाभ की तरफ रहेगा। भाग्य का पूर्ण सुख प्राप्त होगा। आपको अपने जिंदगी में बहुत सारी खुशियां प्राप्त होने वाली है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आप कामों को निपटाने में बहुत हद तक सफल रहेंगे। तकदीर की भूमिका अच्छी है और यह एक आशीर्वाद है, लेकिन तकदीर को जिन्दगी का आधार न बनायें जो कुछ आपकी मेहनत आपको दे सकती है वो कोई ओर चीज नहीं दे सकती। इनकम से जुड़ा कोई महत्वपूर्ण फैसला आप ले सकते हैं। बेरोजगार लोगों की रोजगार की तलाश पूरी हो सकती है। राजकीय कार्य में मनोबल की कमी के कारण मनोवांछित सफलता की प्राप्ति होगी।

आपने Rashifal 13 April 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 13 April 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 13 April 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : नवरात्रि में माता दुर्गा के इन 6 मंदिरों के करेंगे दर्शन, तो पूरी होगी मनचाही इच्छा

Back to top button