दिलचस्प

10वीं पास से लेकर ग्रेजुएट तक ऐसे पा सकते हैं इस कंपनी में नौकरी

जब कोई आदमी नौकरी करता है तो उसे उस नौकरी से काफी उम्मीदें होने लगती हैं लेकिन अगर वो उम्मीदें कंपनी वाले पूरी नहीं करते हैं तब वहां के एम्पॉलाईज भी काम में टालमटोल करने लगते हैं. हर किसी को अपने काम में आजादी चाहिए होती है और उसका फायदा हो ऐसी चीजें होती रहनी चाहिए. मगर हर कंपनियों के रूप अलग होते हैं जिस वजह से किसी को उस जगह पर फायदा तो किसी को नुकसान होता है.मगर ऐसी एक कंपनी है जहां पर कर्मचारियों की छुट्टी से लेकर उनकी हर छोटी-बड़ी जरूरतों को पूरा किया जाता है.10वीं पास से लेकर ग्रेजुएट तक ऐसे पा सकते हैं इस कंपनी में नौकरी, जानिए इस अनोखी कंपनी के बारे में.

10वीं पास से लेकर ग्रेजुएट तक ऐसे पा सकते हैं इस कंपनी में नौकरी

अपनी कंपनी में काम करने वाले कर्मचारियों को हर साल दिवाली पर धमाकेदार बोनस देने वाली इस कंपनी के मालिक आज 57 साल के हो चुके हैं.सूरत की हरे कृष्ण डायमंड कंपनी के ऑनर सावजी ढोलकिया ने पहली बार अपने कर्मचारियों को मकान, कार और ज्वैलरी दिए थे और तभी ये सुर्खियों में आ गए थे. कंपनी ने पिछले साल दीपावली पर 600 कर्मचारियों को कार और 1100 कर्मचारियों को मकान, बैंक एफडी और ज्वैलरी तोहफे के तौर पर दिया था. अब ये भारत की ऐसी कंपन बन गई है जहां काम करने का सपना हर किसी का होता है और ऐसे में इस कंपनी में जॉब अप्लाई करने के साथ इसमें क्या काम होता इसके बारे में आपको पता होना चाहिए.

इस तरह कर सकते हैं कृष्ण डायमंड कंपनी में अप्लाई

क्वालिफिकेशन और एक्सीपियंस

अगर आप भी इसी कंपनी में काम करना चाहते हैं तो आपके पास स्नातक की डिग्री होनी चाहिए लेकिन कंपनी में जॉब करने के लिए 10वीं और 12वीं पास लोग भी अप्लाई कर सकते हैं. दरअसल कंपनी की पॉलिसी के मुताबिक मैन्युफैक्चरिंग यूनिट में जॉब के लिए क्वालिफिकेशन से ज्यादा डायमंड के काम के बारे में पता होना चाहिए.अगर कोई 10वीं पास है, लेकिन उसे डायमंड की प्लानिंग, कटिंग और पॉलिशिंग का अनुभव है, तो उसे यहां पर जॉब आसानी से मिल सकती है.

इस तरह करें अप्लाई

इस कंपनी में अप्लाई करने के लिए आपके पास कंपनी में काम करने वाले लगभग 8000 एम्पलाई में से किसी एक का रिफरेंस होना जरूरी है. अगर आपके पास रिफरेंस नहीं है तब आप अप्लाई नहीं कर सकते हैं. जब कंपनी में काम कर रहे किसी कर्मचारी का रिफरेंस होता है तब एपलीकेंट से एक फॉर्म फिल होता है और जिसमें जिसमें उसे सारी डिटेल देनी पड़ती है. इस फॉर्म के आधार पर ही आगे इंटरव्यू लिया जाता है और वहीं मुंबई स्थित एक्सपोर्ट यूनिट के लिए वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. यहां करियर या कॉन्टैक्ट अस में जाकर आप अपना रिज्यूमे भेज सकते हैं. कंपनी के पास करीब 3000 हजार एडवांस रिज्यूम पड़े हुए हैं.

सैलरी के साथ प्रोफिट भी

इस डायमंड कंपनी में हर पोस्ट के लिए अलग सैलरी निर्धारित की गई है. एम्पलाई 35 हजार रुपए तक की हर महीने कमाई आसानी से कर सकता है क्योंकि कंपनी रेवेन्यू मोड पर काम करती है ऐसे में अगर किसी कर्मचारी का काम अच्छा है तो उसका प्रॉफिट भी उसे दे दिया जाता है. जिसके चलते वो 1 लाख रुपए तक की कमाई हर महीने कर लेता है.यहां ऐसे भी कई कर्मचारी भी हैं जिनकी महीने के सैलरी 5 लाख रुपये तक है. कर्मचारी की शिफ्ट सोमवार से शनिवार तक सुबह 9 से शाम 6 बजे तक रखी गई है और यहां पर जॉब छोड़ने वाले एम्पलाई का ईयरली रेशियो 10% से भी कम है.

ये सुविधाएं उपलब्ध कराती है कंपनी

1-हर साल एम्पलाई को 1 लाख रुपए का मेडिकल और 1 करोड़ रुपए का डेथ इंश्योरेंस दिया जाता है.

2-हर साल दो फ्री यूनिफॉर्म और हेलमेट दिया जाता है. एम्पलाईज के लिए बस सुविधा भी उपलब्ध है.

3-क्रिकेट ग्राउंड, स्विमिंग पूल, जिम और योगा सेशन की भी व्यवस्था की गई है.

4-एम्पलाई के बच्चों की स्कूल फीस और बुक्स का खर्च भी कंपनी ही देती है.

5-मंडे टू फ्राइडे फ्री लंच दिया जाता है और वहीं शनिवार को टिफिन डे होता है.

6-हर 3 साल में एम्पलाई के पेरेंट्स को हरिद्वार की ट्रिप कराई जाती है, जिसमें करीब 1 हजार पैरेंट्स हर साल शामिल होते हैं.

7-नवरात्रि, होली सहिल सभी फेस्टिवल पर छुट्टियां रहती हैं और दीपावली पर सभी को 20 दिन की छुट्टी दी जाती है.

8-समर वेकेशन के लिए भी 10 दिन की छुट्टी मिलती है.

कंपनी की यूनिट यहां-यहां फैली है

सूरत में डायमंड मैन्युफैक्चरिंग यूनिट इच्छापुर डायमंड ज्वैलरी पार्क और वराचा में स्थित है. वराचा यूनिट करीब 57 हजार स्क्वायर फीट एरिया और इच्छापुर की यूनिट करीब 1.4 लाख स्क्वायर फीट एरिया में फैली हुई है. इच्छापुर में 3600 और वराचा में 2200 एम्पलाई काम करते हैं और इसके अलावा इसका ऑफिस मुंबई के साथ देश के बाहर हांगकांग, दुबई, बेल्जियम में भी मौजूद है.

Back to top button