मुन्नाभाई एमबीबीएस संजय दत्त को मिलने के पीछे था विवेक ओबेरॉय का हाथ, इस वजह से कर दिया था मना

न्यूज़ट्रेंड एंटरटेनमेंट डेस्क: बॉलीवुड एक्टर विवेक ओबेरॉय इन दिनों पीएम नरेंद्र मोदी की बायोपिक को लेकर काफी चर्चा में हैं। भले ही उनकी फिल्म की रिलीज पर रोक लगा दी गई हो लेकिन वो फिल्म का प्रमोशन करने में जोरों-शोरों से लगे हुए हैं। बता दें कि ये फिल्म पहले 5 अप्रैल को रिलीज होनी थी लेकिन चुनाव आयोग ने आचार संहिता का हवाला देते हुए फिल्म के रिलीज को रोक दिया है। जिसके बाद फिल्म की रिलीज की डेट 11-12 अप्रैल रखी गई लेकिन ये फिल्म अभी तक बॉक्स ऑफिस पर रिलीज नहीं हो पाई है।

विवेक ओबेरॉय ने इस फिल्म के प्रमोशन के दौरान कई ऐसे खुलासे किए हैं जिनके बारे में जानकर हर कोई हैरान है, इसी के साथ वो विपक्षी पार्टियों पर भी अपना निशाना साध रहे हैं। विवेक ने हाल ही में एक प्रमोशन के दौरान संजय दत्त की फिल्म मुन्नाभाई एमबीबीएस को लेकर के एक खुलासा किया है।  बता दें ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट हुई थी और संजय दत्त की एक्टिंग को इसमें काफी सराहा गया था। इतना ही नहीं साल 2004 में इस फिल्म को बेस्ट पॉपुलर का पुरस्कार भी मिला था। इस फिल्म में संजय दत्त के अलावा ग्रेसी सिंह, अरसद वारसी और सुनिल दत्त नजर आए थे। लेकिन इस फिल्म से जुड़ी ऐसी एक बात है जो शायद ही किसी को पता हो और विवेक ने उसी राज का आज खुलासा किया है।

दरअसल इस फिल्म में मुन्नाभाई के किरदार के लिए संजय दत्त से पहले राजकुमार हिरानी की पसंद कोई और था। जी हां संजय दत्त से पहले राज कुमार हिरानी ने इस फिल्म के लिए विवेक ओबेरॉय को अप्रोच किया था लेकिन डेट्स ना होने की वजह से विवेक ने इस फिल्म को करने से मना कर दिया था। विवेक ओबेरॉय ने कहा- मुन्नाभाई के डायरेक्टर राजकुमार हरानी ने साल 2003 में सबसे पहले ये रोल मुझे ऑफर किया था। मेरे पास डेट नहीं थी, इसके बाद ये रोल संजय दत्त के पास चला गया। विवेक ने ये भी बताया कि- मुझे फिल्म पसंद आई थी, लेकिन मेरे पास डेट्स नहीं थी। ये भाग्य की बात है कि इसे संजय दत्त की फिल्म बनना लिखा था।

बता दें कि संजय दत्त के जेल जाने के बाद से बॉलीवुड में उनका करियर खत्न ही हो चुका था। लेकिन फिल्म मुन्नाभाई एमबीबीएस से संजय को इंडस्ट्री में एक बार फिर से जबरदस्त एंट्री मिली थी। उनकी इस फिल्म की सफलता ने उनकी बिगड़ी हुई छवि को सुधार दिया था। ये फिल्म लोगों को इतनी पसंद आई थी कि इस फिल्म का दूसरा पार्ट भी बना और वो भी बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त हिट हुआ था।

बात करें विवेक की तो हाल ही में उन्होंने खुद को साल 2004 से काम ना मिलने को लेकर भी एक बड़ी बात बोली है। उन्होंने सीधे तौर पर तो नहीं लेकिन घुमाए हुए शब्दों में सलमान खान पर निशाना साधा था। विवेक ओबरॉय ने कहा था कि, ‘मैं वो इंसान हूं, जिसकी प्रोफेशनल लाइफ साल 2004 से प्रभावित हो रही है। इसके बावजूद भी मैं आज इंडस्ट्री में हूं।’ विवेक आगे कहते हैं कि, ‘मैंने भारत की 6 अलग-अलग भाषाओं में काम किया है और लगभग 20 से ज्यादा अवॉर्ड्स जीते हैं और आज मुझे अच्छा काम मिल रहा है। हम सब जानते हैं कि बॉलीवुड में कैसी रेस लगी रहती है लेकिन मैं आज भी शांति से अपना काम कर रहा हूं और अपने परिवार के साथ वक्त भी बिता पाता हूं।’

भले ही इन वाक्यों में सलमान का नाम ना हो लेकिन ये तंज उन्होंने सलमान पर ही कसा था। क्योंकि सलमान से झगड़े के बाद ही उनको इंडस्ट्री में काम मिलना बंद हो गया था।