बॉलीवुड

ये हैं बॉलीवुड की 7 सबसे खतरनाक और डरावनी फिल्में, कभी न करें अकेले बैठकर देखने की गलती

हॉरर फिल्मों को पसंद करने वालों की संख्या दुनियाभर में सबसे ज्यादा है. एक बड़ी संख्या में लोग हॉरर फिल्में देखना पसंद करते हैं. हॉलीवुड तो अपनी हॉरर फिल्मों के लिए मशहूर है. हॉलीवुड में जिस लेवल की हॉरर फिल्में बनती हैं वह बॉलीवुड में नहीं बनती. अधिकतर भारतीय लोगों को भी आपने ये बात कहते सुनी होगी कि बॉलीवुड अच्छी हॉरर फिल्में नहीं बना पाता. हालांकि, हम भी इस बात से इत्तेफाक रखते हैं कि हॉरर फिल्मों में बॉलीवुड हॉलीवुड को टक्कर नहीं दे सकता लेकिन यहां भी कुछ फिल्में ऐसी बनी हैं जिन्हें देखकर लोगों को डर जरूर लगा है. बॉलीवुड बहुत कमाल की हॉरर फिल्में तो  नहीं बना पाया लेकिन कुछ फिल्में ऐसी भी बनी हैं जो दर्शकों को डराने में कामयाब साबित हुई हैं. अगर आप हॉरर फिल्मों के दीवाने हैं और आप बॉलीवुड की कुछ बेहतरीन हॉरर फिल्में ढूंढ रहे हैं तो ये फिल्में आपके लिए बेह्तरीएन ऑप्शन साबित हो सकती हैं.

महल

ये बॉलीवुड की पहली हॉरर फिल्म थी. फिल्म ‘महल’ साल 1949 में आई थी. हालांकि उस टाइम तक बॉलीवुड में हॉरर फिल्मों का दौर आया नहीं था लेकिन ये फिल्म दर्शकों को डराने में कामयाब साबित हुई थी. इस फिल्म को दर्शकों ने काफी पसंद किया था.

कोहरा

फिल्म ‘कोहरा’ साल 1964 में आई थी. ये फिल्म 1938 के नोबेल ‘रेबेका’ पर बनायी गयी थी. इस फिल्म में कई ऐसे हॉरर सीन थे जो दर्शकों को डराने में कामयाब साबित हुए थे.

रात

रामगोपाल वर्मा द्वारा निर्देशित ये फिल्म साल 1992 में आई थी. ये उस दौर की सबसे बड़ी हिट फिल्म मानी जाती है. इस फिल्म में मशहूर अदाकारा रेवती मुख्य भूमिका में थीं.

भूत

इसके बाद रामगोपाल वर्मा साल 2003 में हॉरर फिल्म ‘भूत’ लेकर आये. इसमें उर्मिला मातोंडकर ने कमाल का अभिनय किया था.

डरना मना है

इसी साल एक और हॉरर फिल्म ‘डरना मना है’ रिलीज़ हुई थी. प्रवाल रमण द्वारा निर्देशित ये फिल्म दर्शकों को काफी पसंद आई थी. इस फिल्म में 6 छोटी-छोटी कहानियां थीं और सभी कहानियां अपने आप में डरावनी थी.

1920

साल 2008 में आई फिल्म ’1920’ ने दर्शकों को खूब डराया था. विक्रम भट्ट द्वारा निर्देशित इस फिल्म को लोगों ने खूब पसंद किया था. बाद में इस फिल्म के कई सीक्वल आये लेकिन पहले जैसी सफलता किसी को हासिल नहीं हुई.

एक थी डायन

साल 2013 में रिलीज़ हुई फिल्म ‘एक थी डायन’ पूरी तरह से हॉरर मूवी नहीं थी. ये फिल्म सुपरनेचुरल पावर्स पर भी बेस्ड थी. इस फिल्म को निर्देशक कन्नन अय्यर ने डायरेक्ट किया था. ये फिल्म डायनों पर बेस्ड थी. पूरी तरह से हॉरर फिल्म नहीं होने के बावजूद ये दर्शकों का डराने में कामयाब साबित हुई थी.

पढ़ें CCTV में कैद हुई भूतों की बेहद डरावनी हरकतें, देखकर काँप जाएगी रुह – देखिए वीडियो

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.

Back to top button