बॉलीवुड

किशोर कुमार की पत्नी बनी थीं ये 4 खूबसूरत हीरोइन, नंबर 2 से करते थे सबसे ज्यादा प्यार लेकिन..

किशोर कुमार हिंदी सिनेमा के सबसे मशहूर गायक थे. वह न सिर्फ गायक बल्कि एक बेहतरीन एक्टर, निर्देशक, गीतकार, स्क्रीनराइटर और कंपोजर थे. किशोर कुमार ने अपने करियर में कई हिट गानें दिये.  किशोर कुमार का गायिकी में इतना महत्वपूर्ण योगदान रहा है कि उनकी मृत्यु के 29 साल बाद भी उन्हें बहुत प्रशंसा और सम्मान के साथ याद किया जाता है. किशोर कुमार लगभग सभी के पसंदीदा गायक थे. आज की जेनरेशन हो या पहले के लोग, किशोर कुमार सबके फेवरेट थे. वह अपने अनोखे अंदाज और पागलपन के लिए जाने जाते थे. किशोर कुमार का करियर तो काफी हिट रहा लेकिन उनकी पर्सनल लाइफ काफी उतार-चढ़ाव भरी रही. किशोर कुमार ने अपनी जिंदगी में 4 शादियां की थीं. इन्होंने फिल्म इंडस्ट्री की 4 मशहूर अभिनेत्रियों को अपनी धर्मपत्नी बनाया था और सबके साथ उनका एक अलग ही रिश्ता रहा. आज के इस पोस्ट में हम आपको उन अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनसे किशोर कुमार ने शादी की थी.

रूम गुहा ठाकुरता

किशोर कुमार ने सबसे पहली शादी बंगाली अभिनेत्री और सिंगर रूम गुहा ठाकुरता से की थी. उन्होंने रूम से साल 1951 में शादी की और उनकी ये शादी 8 सालों तक चली. 8 साल के बाद दोनों का तलाक हो गया. रूम गुहा का जन्म कोलकाता में 1934 को हुआ था. शादी के बाद किशोर कुमार और रूम का एक बेटा भी हुआ जिसका नाम उन्होंने अमित कुमार रखा.

मधुबाला

मधुबाला अपने दौर की सबसे मशहूर और खूबसूरत अभिनेत्री हुआ करती थी. बॉलीवुड में आने के लिए उन्होंने अपना नाम बदलकर मधुबाला रख लिया था. मधुबाला किशोर कुमार की दूसरी पत्नी थीं. कहा जाता है कि अपनी सभी पत्नियों में किशोर कुमार सबसे ज्यादा प्यार मधुबाला से करते थे लेकिन दिल की बीमारी के चलते उनका निधन हो गया. बता दें, किशोर कुमार और मधुबाला की शादी 1969 में हुई थी और इनका रिश्ता सात सालों तक चला था.

योगिता बाली

मधुबाला के मरने के बाद किशोर कुमार ने साल 1976 में योगिता बाली से शादी रचाई. लेकिन आपसी मतभेद के कारण शादी के 3 साल बाद ही इनका तलाक हो गया. बाद में योगिता बाली ने 1979 में मिथुन चक्रवर्ती से शादी की. बता दें, योगिता बाली हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की एक जानी-मानी अभिनेत्री थीं. 60 और 70 के दशक में योगिता बाली फिल्मों में काफी एक्टिव थीं.

लीना चंद्रावरकर

योगिता बाली से तलाक के बाद किशोर कुमार ने बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्री लीना चंद्रावरकर से शादी की थी. इनके साथ किशोर कुमार तब तक रहे जब तक उन्होंने इस दुनिया को अलविदा नहीं कह दिया. मात्र 25 साल की उम्र में लीना चंद्रावरकर विधवा हो गयी थीं. बता दें, लीना चंद्रावरकर और किशोर कुमार की शादी साल 1980 में हुई थी. शादी के 8 साल बाद किशोर कुमार का देहांत हो गया और लीना विधवा हो गयीं.

पढ़ें अद्भुत प्रतिभा : पंक्चर बनाते हुए इस बुजुर्ग ने गाया ऐसा गाना की आ गयी किशोर कुमार की याद! – देखें वीडियो

पढ़े बॉलीवुड इतिहास में आजतक नहीं आई है मधुबाला जैसी खूबसूरत अभिनेत्री, गवाह है ये अनदेखी तस्वीरें

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.

Show More

Related Articles

Back to top button
Close