विशेष

तो इन 8 वजहों से बॉयफ्रेंड की तुलना फ्रेंड्स को ज्यादा अहमियत देती हैं लड़कियां

कहावत है कि एक लड़का और एक लड़की कभी दोस्त नहीं हो सकते. लेकिन ये कहावत बिलकुल ग़लत है. आजकल के टाइम में एक पुरुष दोस्त जितने अच्छे तरीके से अपनी महिला दोस्त को समझता है उतने अच्छी तरीके से दो महिला दोस्त एक दूसरे को नहीं समझ सकतीं. आज के समय में दो सेम सेक्स की बजाय दो अपोजिट सेक्स के लोग बेहतर दोस्त साबित होते हैं. एक बार यदि किसी लड़के और लड़की में अच्छी दोस्ती हो जाए तो वह उम्रभर चलती है. जिस पुरुष की बेस्ट फ्रेंड महिला होती है वह वाकई बहुत खुशनसीब होते हैं. क्योंकि एक बेस्ट फ्रेंड के रूप में उसे मां, बहन और भाई का प्यार मिलता है. आज के टाइम में लड़कियां अपने बॉयफ्रेंड से ज्यादा महत्व अपने बेस्ट फ्रेंड को देती हैं और उनके साथ ही ज्यादा समय बीताना पसंद करती हैं. तो आईये आपको बताते हैं कि आखिर ऐसा क्यों होता है. लडकियां अपने बॉयफ्रेंड से ज्यादा अपने बेस्ट फ्रेंड को इम्पोर्टेंस क्यों देती हैं.

इस वजह से लड़कियां देती हैं अपने दोस्तों को अहमियत

  • दोस्ती में लोग एक-दूसरे से झूठ नहीं बोलते. वह ज़्यादातर ईमानदार होते हैं. इसलिए वह बॉयफ्रेंड या गर्लफ्रेंड से ज्यादा बेस्ट फ्रेंड को अहमियत देते हैं.

  • बॉयफ्रेंड या गर्लफ्रेंड से अक्सर कुछ बातें पूछने में झिझक होती है. पर एक बेस्ट फ्रेंड से आप बिना किसी झिझक कोई भी बात पूछ सकते हैं.

  • बेस्ट फ्रेंड हमेशा सच्चाई का साथ देते हैं. जो बात उन्हें गलत लगती है उसे गलत और जो सही लगती है उसे सही बताते हैं. वह किसी बात का झूठा दिलासा नहीं देतें.

  • दोस्त के साथ आप कभी भी आउटिंग का प्लान बनाकर घूमने जा सकते हैं जो कि एक रिलेशनशिप में हर वक़्त पॉसिबल नहीं होता.

 

  • बेस्ट फ्रेंड से मिलने के लिए आपको किसी फॉर्मेलिटी की ज़रुरत नहीं पड़ती. उनसे आप बिना मेकअप और अपने नेचुरल लुक में मिल सकती हैं. जबकि बॉयफ्रेंड से मिलने के लिए 10 तरह की तैयारियां करनी पड़ती है.

  • बेस्ट फ्रेंड को हमेशा अपनी दोस्त की सफलता पर खुशी होती है जबकि बॉयफ्रेंड्स उन्हें लेकर पजेसिव हो जाते हैं. वह किसी कीमत पर अपनी गर्लफ्रेंड को खुद से दूर नहीं भेजना चाहते.

  • किसी भी परेशानी में आपका बेस्ट फ्रेंड आपके लिए खड़ा रहता है. आपको बस आवाज़ लगाने की देरी है. क्योंकि एक बेस्ट फ्रेंड आपको अच्छी तरह से जानता है और आपके जीवन में चल रही सभी घटना की उसे जानकारी होती है.

  • लड़का या लड़की भले ही अपने पार्टनर के साथ कम्फ़र्टेबल न हों पर अपने बेस्ट फ्रेंड के साथ वह हमेशा कम्फ़र्टेबल रहते हैं. इसलिए वह अपने पार्टनर से ज्यादा अपने दोस्त को टाइम देना पसंद करते हैं. लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि वह आपसे प्यार नहीं करते.

पढ़ें रिलेशनशिप में मजबूती लाने के लिए इन 4 बातों का रखें ध्यान, नहीं आएगी कोई प्रोब्लम

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल  पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें. 

Back to top button