बॉलीवुड

शादी ना करके भी बहुत खुश हैं बॉलीवुड के ये सितारे, इनमें 3 की उम्र है 50 के पार

भारतीय समाज में शादी जिंदगी का अहम हिस्सा माना जाता है, जिसे हर लड़के और लड़की को एक उम्र के बाद करनी ही होती है. अब उस समय वो लड़का या लड़की शादी के लिए तैयार हों या ना हो लेकिन अगर परिवार तैयार है तो शादी होनी ही है यही समाज का दस्तूर है. मगर इस समाज से निकलने वाले कुछ ऐसे भी लोग हैं जिन्हें शादी ना करके ही सही जीवन बताने में विश्वास है और उसे ही वे आजतक फॉलो कर रहे हैं. हम बात किसी आम लोगों की नहीं बल्कि बॉलीवुड सेलिब्रिटीज की करने जा रहे हैं शादी ना करके भी बहुत खुश हैं बॉलीवुड के ये सितारे, इनमें से सभी 40 साल की उम्र को पार कर चुके हैं कुछ तो 50 साल के ऊपर की उम्र जी रहे हैं.

शादी ना करके भी बहुत खुश हैं बॉलीवुड के ये सितारे

बॉलीवुड अपने आप में बहुत बड़ा परिवार है और यहां पर आने वाला हर सितारा खुद को अकेला महसूस नहीं करता है यहां पर उनकी एक अलग दुनिया बन जाती है जिसमें वे खुशी के साथ जीवन बिताते हैं. इस ग्लैमर की दुनिया णएं आज भी कुछ सितारे हैं जो अकेले जिंदगी जी रहे हैं और उन्हें अपने जीवन से कोई शिकवा नहीं है. लाखों-करोड़ो लोग उनसे प्यार करते हैं और उन्हें इसी एहसास में खुशी मिलती है. तो चलिए बताते हैं कौन हैं ऐसे बॉलीवुड सितारे…

नगमा

90 के दशक में कई हिट फिल्मे और भोजपुरी फिल्मों में अपनी अदाओं के जलवों से कईयों को दीवाना बनाने वाली एक्ट्रेस नगमा 44 साल की हो गई हैं. उम्र के इस पड़ाव पर जहां हर किसी को एक हमसफर की जरूरत होती है वहीं नगमा अपने जीवन से खुश हैं. नगमा ने बॉलीवुड और भोजपुरी फिल्मों के अलााव तेलुगू, कन्नड़, बंगाली और पंजाबी फिल्मों में भी काम किया है.

तब्बू

फिल्म विजयपथ से अपने करियर की शुरुआत करने वाली एक्ट्रेस तब्बू 46 साल की उम्र में भी अकेली हैं. उन्होंने 90 के दशक में कई फिल्मों में काम किया और कई अफेयर्स भी रहे लेकिन शादी के नाम पर कुछ नहीं. इस मामले में तब्बू का कहना है कि जब शादी के दिन थे तब अजय देवगन और उनके भाई उनपर नजर रखते थे कि कोई लड़का उनपर नजर ना रख सके और अब वो शादी कर लिए लेकिन वे अकेली रह गईं (वैसे ये तब्बू ने मजाकिया अंदाज में कहा था.)

तुषार कपूर

टीवी सीरियल की क्वीन एकता कपूर के भाई तुषार कपूर ने बॉलीवुड में कई फिल्मों में काम किया लेकिन वो पॉपुलैरिटी हीं बटोर पाए. अब वे 43 साल के हो गए हैं तुषार कपूर ने शादी नहीं की लेकिन दो साल पहले सेरोग्रेसी के जरिए एक बेटे के पिता जरूर बन गए हैं. उन्हें अपनी लाइफ में कोई कमी नहीं लगती और वो अपने बेटे के साथ खुश हैं.

सलमान खान

बॉलीवुड के दबंग स्टार सलमान खान 54 साल के हो गए हैं लेकिन शादी का नामोनिशान नहीं है. सलमान ने कई अफेयर्स किए और फिल्मों में कामयाबी भी खूब हासिल की लेकिन शादी के नाम पर अक्सर वो सवालों को टालते ही हैं क्योंकि फिलहाल उनका शादी का कोई इरादा नहीं है.

करण जौहर

बॉलीवुड के पॉपुलर फिल्म मेकर करण जौहर ने भी शादी नहीं की और आज भी सिंगल लाइफ जी रहे हैं. हालांकि दो साल पहले इन्हें भी सेरोग्रेसी के जरिए एक बेटा और एक बेटी हुए जिनका ख्याल वे और उनकी मां हीरू जौहर रखती हैं. करण अपनी जिंदगी से बहुत खुश हैं और अपनी शादी ना करने के पीछे वे कहते हैं कि उन्हें जिससे (ट्विंकल खन्ना) प्यार था वो उन्हें मिली नहीं तो अब वो शादी नहीं करना चाहते हैं.

संजय लीला भंसाली

बॉलीवुड में रामलीला, बाजीराव मस्तानी, पद्मावत, हम दिल दे चुके सनम और देवदास जैसी ब्लॉकबस्ट फिल्में देने वाले फिल्म मेकर और म्यूजिशियन संजय लीला भंसाली भी 55 साल की उम्र में अकेले हैं. मगर उन्हें इस बात से कोई परेशानी नहीं है वे अकेली लाइफ में खुश हैं.

Back to top button