राशिफल

Rashifal: गुरुवार को मां लक्ष्मी की कृपा से इन 3 राशियों को मिलेंगे आर्थिक लाभ के बड़े मौके

हम आपको गुरुवार 11 अप्रैल का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर ही राशिफल का निर्माण किया जाता है। ग्रहों की चाल हमेशा बदलती रहती है इसलिए हमारे दैनिक जीवन में घट रही घटनाएं भी हमेशा समान नहीं होती। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें Rashifal 11 April 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज परिजनों के साथ आनंदपूर्वक समय व्यतीत होगा। लंबे समय से चले आ रहे संपत्ति से संबंधित विवाद हल होंगे। क्रोध को अपने ऊपर हावी ना होने दें। अपने आत्मविश्वास का फायदा उठाएँ। गलत निर्णय लेनें से बचें। संयुक्त व्यवसाय में रहने वालों को सतर्क रहने की जरूरत है। यह परिवार के साथ एक मस्ती भरा दिन होगा। जल्दबाजी और लालच के रूप में किया गया कार्य शुभ फलदाई नहीं होगा। इसलिए लालच से दूर रहे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आपको आज कार्यस्थल पर नई जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। कोर्ट कचहरी के मामले में न्याय की प्रतीक्षा रहेगी। प्रेम प्रसंग में दुविधापूर्ण स्थिति बनेगी। अपने दोस्तों और परिजनों से प्यार से पेश आएं और अगर कोई बात बिगड़ भी जाए तो उसे प्यार और समझदारी से सुलझाने की कोशिश करें। इससे आपको खुशी और मानसिक शांति मिलेगी। कृषि की पृष्ठभूमि वाले लोग नए कार्यों में व्यस्त होंगे। आप अपने अहंकार के कारण एक रिश्ता खो सकते हैं।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आप बहस और तनाव से खुद को थका हुआ सा पाएंगे। भागीदारी लाभदायक साबित होगी। प्रेमीजन प्रणय में सफलता मिलेगी। आजीविका के साधनों में कमी आएगी। राजनीति से जुड़े लोगों के लिए भागदौड़ भरा समय है। ज्यादा तनाव ना लें और झगड़े से बचने की कोशिश करें। धोखे खा सकते हैं। जोखिम ना उठाएं पारिवारिक चिंता बनी रहेगी। किसी लंबी यात्रा की योजना बन सकती है। धन प्राप्ति सुगम होगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज का दिन परिवार के सदस्यों के साथ अच्छा व्यतीत होगा। प्राचीन यादों को ज़ेहन में ज़िंदा कर दोस्ती को फिर से तरोताज़ा करने का वक़्त है। अगर कहीं बाहर जाने की योजना है तो वह आखिरी वक़्त पर टल सकती है। कर्मनिष्ठ होकर हाथ पर रखे काम को पूर्ण करने का प्रयास करेंगे। महत्वपूर्ण निर्णय लेने में जल्दबाजी ना करें। किसी व्यक्ति से बेवजह विवाद हो सकता है। लेन-देन में सावधानी रखें। मानसिक संतुलन रखें, सफलता मिल सकती है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज वाहन-सुख मिलेगा तथा मान-सम्मान भी मिलेगा। अपने साथी और दोस्तों के साथ कुछ समय व्यतीत करें। भवन पर वाद-विवाद घर के सदस्यों के साथ तल्ख़ी की ओर ले जाएगा। कल्पनाओं के पीछे न दौड़ें और यथार्थवादी बनें। भविष्य को लेकर आप कोई बड़ी प्लानिंग बना सकते है। उलझे हुए मामले इस दिन ख़त्म होते दिखेंगे। दुसरो के साथ वाद विवाद से आप जितना दूर रहेंगे उतना ही आपके लिए अच्छा रहेगा। बिजनेस में किसी और की गलती का फायदा आपको मिल सकता है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपको विरोधियों से धन प्राप्त होने की संभावना है। वित्तीय मामलों में लापरवाही बरतने से बचें क्योंकि आप एक बड़ी समस्या में आ जाएंगे। आज आप अपनी योग्यता और बुद्धिमता का प्रयोग करेंगे। आप दूसरों का मार्गदर्शन भी कर सकते हैं। पुराना खोया हुआ प्यार आपको इस दिन वापिस भी मिल सकता है। गरीबो की मदद करने से आपको बेहतर पुण्य हासिल होगा। रोजमर्रा के कामकाज पर ध्यान दें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज मानसिक संतुलन बनाये रखें। करियर और प्रोफेशन के लिए समय सामान्य है। शाम का वक़्त मित्रों के साथ बिताना रोचक तो रहेगा ही, इसके साथ ही छुट्टी साथ बिताने की योजनाओं पर भी चर्चा हो सकेगी। स्टूडेंट्स सावधान रहें। दौड़-भाग के साथ किसी बात की टेंशन भी हो सकती है। किसी पुराने दोस्त के मिलने से मन में उत्साह बना रहेगा, पुरानी यादें ताजा होंगी। आज आप भावुक कम और व्यावहारिक ज्यादा हो सकते हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

अगर आज आप किसी सामाजिक समारोह में जा रहे हैं तो वहां आपको बहुत से लोगों से मिलने का मौका मिलेगा। छोटी पारिवारिक यात्रा कायाकल्प करने का एक शानदार तरीका होगा। जीवनसाथी के प्रति आपके आक्रामक स्वभाव के कारण आपके माता-पिता चिंतित रहेंगे। अपने दोस्तों की बात पर शक करते चले जाएंगे तो फासले बढ़ जाएंगे। मकान या वाहन खरीदने की योजना बना रहे हैं तो यह इच्छा भी आपकी पूरी हो सकती है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज अतीत के गलत फैसले मानसिक अशांति और क्लेश की वजह बनेंगे। किसी की प्रेम में क़ामयाबी मिलने की कल्पना को सच में कराने में सहायता करें। खुशी से भरा अच्छा दिन है। शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र में आशातीत सफलता प्राप्त हो सकती है। किसी काम से यात्रा करनी पड़ सकती है, नए लोगों से मिलने से फायदा होगा। दोस्तों से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। क्रोध को अपने ऊपर हावी ना होने दें। नए कार्य की शुरूआत के लिए भी ये दिन सबसे उत्तम हैं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आप अपनी जिंदगी को लेकर कुछ तनाव में रहेंगे। तनाव कम करने के लिए आपको अपने दोस्तों के साथ कहीं बाहर घूमने जाना चाहिए। आपके बच्चे किसी महत्वपूर्ण चीज़ पर आपकी राय लेंगे। आप अपने भाई-बहनों की आर्थिक मदद कर सकते हैं क्योंकि वे विदेश में बसने की योजना बना रहे होंगे। आपको कई स्रोतों से आर्थिक लाभ होगा। आज पूरी मेहनत से कार्य करें, सफलता अवश्य मिलेगी। आपका नसीब भी अच्छा रहेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपका दिन शुभ फलदायी है। परिवार में मंगलकारी वातावरण रहेगा। बिना मांगे किसी को सलाह ना दें। अपनी शादीशुदा लाइफ में सामंजस्य बनाए रखें। आर्थिक मोर्चे पर स्थिति आपके पक्ष में दिखाई दे रही है। दोस्तों और सगे- सम्बंधियों की तरफ से भेंट-उपहार मिलने से आनंद अनुभव करेंगे। कार्य सरलता से पूर्ण होंगे। अचानक कारोबार में अच्छा फायदा देखने को मिल सकता है। आपके द्वारा किए गए प्रयास सफल रहेंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

मीन राशि वाले आज आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। लेकिन अति उत्साही होने से बचें। पारिवारिक मोर्चे पर हालात सामान्य रहेंगे लेकिन आपको माता-पिता के स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहने की आवश्यकता है। दूसरों की सलाह लें। दबी हुई समस्याएँ फिर से उभरकर आपको मानसिक तनाव दे सकती हैं। आज ऑफिस में अत्यधिक काम रहने से थकान महसूस करेंगे। लोग आपकी तरफ उम्मीद से देखेंगे। आप युवाओं को प्रेरित करेंगे।

आपने Rashifal 11 April 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 11 April 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 11 April 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : मंगलवार के दिन इस तरह से कर लें हनुमान को प्रसन्न, हो जाएंगे आपके जीवन के हर संकट दूर

Back to top button