दिलचस्पबॉलीवुड

दबंग खान से लेकर बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन भी पहनते हैं ये रत्न, जानिए क्या है इसकी खासियत

हमारे जीवन में ज्योतिष शास्त्र को काफी ज्यादा महत्व दिया जाता है और आपको बता दें की इसके अनुसार हमे कई बार इस बात की जानकारी मिलती है की हमारे कुंडली में ग्रहों की बदलती चाल से कभी शुभ तो कभी अशुभ समाचार आदि मिलते रहते हैं और ऐसा केवल सामान्य या आम इंसान के साथ ही नहीं बल्कि बड़े बड़े धनवान और मशहूर लोगों के साथ भी होता है। यही वजह है की बहुत से लोग तरह तरह के रत्न जड़ीं अंगूठी आदि को धारण करते हैं ताकि उस ग्रह के दोष आदि से उन्हे मुक्ति मिल सके।

अब यहाँ पर सवाल ये आता है की क्या सच में रत्न क़िस्मत चमकाते हैं या ग्रहों के बुरे प्रभाव से बचाते हैं। क्या इस बात में सच्चाई है की रत्न पहन लेने से क़ामयाबी पाई जा सकती हैं। इस तरह के कई सवाल लोगों के मन में अवश्य आते होंगे और बहुत से लोग इन सब बातों पर यकीन भी नहीं करते होंगे मगर आपको बता दें की हमारे फिल्म इंडस्ट्री की मशहूर हस्तियाँ भी ज्योतिष में काफी भरोसा रखते हैं और वो भी अपने ग्रह-दोष आदि से मुक्ति के लिए तरह तरह के रत्नों को धारण किए हुए हैं और आज की तारीख में वो सफलता के चरम पर हैं। आज हम आपको बॉलीवुड की कई मशहूर हस्तियों के बारे में आपको बताने जा है जिन्होने ज्योतिष में यकीन किया है और कई तरह के रत्न आदि भी धारण कर रखा है और सबसे महत्वपूर्ण बात ये भी की आज वो सफलता के शिखर पर भी हैं, तो चलिये जानते हैं कौन कौन है वो मशहूर सितारे।

सलमान खान

सबसे पहले हम बात करते हैं बॉलीवुड के दबंग खान की यानी की सलमान खान की जिनके हाथों में आप हमेशा ही एक ब्रेसलेट देखते हाओंगे जिसके बारे में कई बार ऐसा भी सुनने को मिला है की ये उन्हे कैटरीना ने तोहफे के रूप में दिया था जिसे उन्होने आज तक खुद से अलग नही किया है। खैर जो भी हो मगर आपको बता दें की उस ब्रेसलेट में एक रत्न हैं जो की नीले रंग का है और इसे फिरोजा रत्न कहते है।

 

अमिताभ बच्चन

बात करें बॉलीवुड के शहंशाह की तो आपको बताते चलें की महनाया अमिताभ बच्चन ने भी अपने हाथों में नीलम और पन्ना पहना हुआ है। ज्योतिष के अनुसार बताया जाता है की नीलम जिसका स्वामी ग्रह शनि है ये मकर और कुंभ राशि वालों के लिए बहुत ही ज्यादा फलदायी माना जाता है। ऐसा बताया जाता है की इस रत्न को पहनने से जीवन में आपार सफलताएं मिलती है। अब बिग बी की सफलता को गिनवाने का तो यहाँ पर कोई तुक ही नहीं बनता है।

शिल्पा शेट्टी कुंद्रा

बॉलीवुड की सबसे फिट एक्ट्रेस, योगा गुरु और साथ ही साथ एक सफल बिज़नेस वुमन ये तमाम उपलब्धियां हैं शिल्पा शेट्टी के नाम मगर ये सभी सफलताएँ इन्हे बॉलीवुड में आते ही नहीं मिल गयी थी। ऐसा माना जाता है कि जब से शिल्पा शेट्टी ने पुखराज रत्न उसके बाद से इनकी तकदीर ही बदल गयी। सबसे पहले तो इन्होने यूके में बिग ब्रदर का शो जीता और दुनियाभर में मशहूर हो गई और फिर उसके बाद तो इन्हे एक के बाद एक नई नई उपलब्धियां और सफलताएँ मिलती ही गयी।

शाहरुख खान

बॉलीवुड के किंग कहलाने वाले अभिनेता शाहरुख खान ने भी महानायक की तरह अपने दाहिने हाथ की छोटी वाली अंगुली में हरे रंग का रत्न पहना हुआ है। बताया जाता है की यह रत्न ‘पन्ना’ है और ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बताया जाता है जिसकी कुंडली में बुध ग्रह के कमजोर होता है वह व्यक्ति पन्ना रत्न धारण किया जाता है।

Back to top button