बॉलीवुड

जया ने रेखा को अपने घर पर किया था इनवाइट और उस रात के बाद खत्म हो गई थी रेखा-अमिताभ की लव स्टोरी

न्यूज़ट्रेंड एंटरटेनमेंट डेस्क: बॉलीवुड में बहुत सी ऐसी लव स्टोरी हुई हैं जिनके बारे में जानने के लिए हर कोई एक्साइटेड रहता है। आए दिन किसी ना किसी स्टार के अफेयर की खबरें आती रहती हैं और उनके बारे में लोग खूब चर्चा भी करते हैं। वैसें तो हमने आपको कई लव स्टोरीज के बारे में बताया हैं लेकिन बॉलीवुड में एक ऐसी लव स्टोरी हैं जिसको काफी समय हो चुका हैं लेकिन उसके बारे में लोग आज भी जानना चाहते हैं। हम बात कर रहे हैं अमिताभ बच्चन और रेखा की।

भले ही आज इनकी लव स्टोरी को काफी समय बीत चुका हो लेकिन आज भी जब दोनों किसी फंक्शन में नजर आते हैं तो हर किसी की आंखे इन्हीं दोनों पर टिकी रहती हैं। हर कोई देखना चाहता है कि एक समय पर एक-दूसरे के प्यार में पागल ये दोनों एक-दूसरे को देखकर कैसे रिएक्ट करते हैं। रेखा और अमिताभ की लव स्टोरी की शुरूआत बहुत जल्द ही हो गई थी लेकिन उनके प्यार का अंत भी उतनी ही जल्दी हुआ क्योंकि अमिताभ बच्चन पहले से शादी-शुदा थे।

जब 1977 में रेखा अपनी मांग में सिंदूर भरकर अपनी मां बनने की खबरों को लेकर मीडिया में चर्चा का विषय बनीं हुई थीं, तब हर कोई अमिताभ और रेखा के रिश्ते की सच्चाई के बारे में जानना चाहता था। इसी के साथ लोगों के मन में ये जानने की भी चाह थी कि आखिर जया बच्चन इस बात पर कैसा रिएक्ट कर रही हैं। जहां एक तरफ हर कोई अमिताभ और रेखा की बातें कर रहा था तो वहीं दूसरी तरह जया शांति से अपने परिवार को टूटने से बचाने की कोशिशों में लगी हुई थीं। आज हम जया अमिताभ और रेखा का एक ऐसा ही वाक्या आपको बताएंगे जब जया ने रेखा से अपने घर डिनर पर बुलाया था और डिनर से वापस आने के बाद रेखा और अमिताभ की राहें हमेशा के लिए अलग हो गई।

एक दिन अमिताभ अपनी किसी फिल्म की शूटिंग के चलते मुंबई से बाहर गए हुए थे। तब जया ने रेखा को फोन किया। रेखा ने सोचा कि जया ने उनकों बातें सुनाने के लिए फोन किया हैं। लेकिन जैसा रेखा ने सोचा था वैसा कुछ भी नहीं हुआ। जया ने रेखा को फोन अपने घर पर डिनर के लिए इनवाइट करने के लिए किया था। रेखा को लगा कि वो घर बुलाकर उनकी बेइज्जती करेंगी और काफी ड्रामा होगा, लेकिन कभी-कभी ऐसा कुछ हो जाता है जिसके बारे में आपने सपने में भी नहीं सोचा होगा वैसा ही कुछ हुआ रेखा के साथ।

जया के बुलाने पर रात में रेखा सज-धजकर उनके घर पहुंची, वहीं जया बिल्कुल सादे कपड़ों में थी। जया ने रेखा का स्वागत बहुत ही अच्छे से किया उनसे ढेर सारी बातें की लेकिन उन बातों में कही भी अमिताभ का जिक्र नहीं था। डिनर के बाद जया ने रेखा को अपना पूरा घर दिखाया। जब रेखा वापस जानें लगी तो जया उनको गेट तक छोड़ने भी आई, उस वक्त जया ने रेखा से जया से कहा कि,‘चाहे कुछ भी हो जाए, मैं अमित को नहीं छोड़ूंगी’। बस इसके बाद से रेखा और अमिताभ की लव स्टोरी वहीं पर खत्म हो गई।

अगले दिन मीडिया में जया के डिनर और रेखा पर खूब किस्से चले, हर कोई जानना चाहता था कि आखिर उस रात ऐसा क्या हुआ। लेकिन न तो जया ने और ना ही रेखा ने इस बारे में कुछ भी नहीं कहा। इस वाक्ये के बाद अमिताभ ने रेखा से दूरी बना लीं। क्योंकि वो इस बात को जान चुके थे कि जया को उनके और रेखा के रिश्ते के बारे में पता हैं। जानकारों की मानें तो अगर उस दिन जया ने रेखा को अपने घर डिनर पर नहीं बुलाया होता तो आज अमिताभ की जिंदगी में रेखा होतीं।

Back to top button