बॉलीवुड

मशहूर अभिनेता अमिताभ बच्चन के भाई को जानते हैं आप ? देश-विदेश में करते हैं ये काम

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन ने इंडस्ट्री में करीब 50 साल गुजार दिए हैं और इन सालों में उन्होंने जो कामयाबी हासिल की है वो शायद ही किसी एक्टर के हिस्से आई हो. आज भी अमिताभ बच्चन की फिल्में बॉक्स-ऑफिस पर अच्छा बिजनेस करती हैं. अमिताभ बच्चन के प्रशंसक मीडिया के जरिए उनके पूरे परिवार के बारे में जानते हैं. अमिताभ बच्चन कहां पैदा हुए, कहां बड़े हुए , उनके माता-पिता कौन हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि उनके एक सगे भाई भी हैं. 50 सालों से मशहूर अभिनेता अमिताभ बच्चन के भाई को जानते हैं आप ? जिन्होंने फिल्मों में तो नहीं लेकिन बिजनेस में अच्छा हाथ जमाया है.

मशहूर अभिनेता अमिताभ बच्चन के भाई को जानते हैं आप ?

 

अमिताभ बच्चन के भाई अजिताभ बच्चन के बारे में शायद ही आपने सुना होगा जो उनसे 5 साल छोटे हैं. अजिताभ दूसरे सेलिब्रिटी के भाई-बहनों से अलग हैं जो लाइम लाइट से दूर रहना ही पसंद करते हैं. 72 साल के अजिताभ बच्चन भरात के प्रचलित बिजनेसमैन हैं और करीब 15 सालों से वे लंदन में रहे हैं. अजिताभ बच्चन की शादी रमोला के साथ हुई थी जो एक बिजनेसवुमन और सोशलवर्कर हैं. लंदन में उन्हें पार्टियों की शान कहा जाता है और साल 2007 में जब अमिताभ बच्चन की मां तेजी बच्चन का निधन हुआ था तब वो भारत शिफ्ट हुए. अजिताभ और रमोला के चार बच्चे हैं, इनमें इनका एक बेटा और तीन बेटियां नीलिमा, नम्रता और नैना हैं. कुछ साल पहले ही वे इंडिया शिफ्ट हुए हं और बेटी नम्रता एक आर्टिस्ट हैं और मुंबई, दिल्ली जैसी बड़ी जगहों पर एग्जिबिशन लगा चुकी हैं. नैना की शादी अभिनेता कुणाल कपूर के साथ हई है. भीम पेशे से एक इन्वेस्टमेंट बैंकर हैं जो न्यूयॉर्क में रहते थे और कुछ साल पहले ही भारत शिफ्ट हुए.

अजिताभ बच्चन का पूरा परिवार लाइम लाइट से दूर रहता है और अमिताभ भी अजिताभ से सालों तक नहीं मिले थे. दोनों अपने-अपने कामों में व्यस्त रहते हैं लेकिन दोनों भाईयों में प्यार और दोस्ती का रिश्ता आज भी गहरा है. अगर कमाई की बात करें तो अजिताभ बच्चन भी अमिताभ बच्चन से कम नहीं है लंदन में उन्होंने बहुत पैसा कमाया है.

दो भाई के बीच नहीं है बहन

अमिताभ बच्चन ने बहुत सारी ऐसी फिल्में की हैं जिसमें बहन की विशेषता को दिखाया गया है लेकिन असल बात ये है कि अमिताभ बच्चन हमेशा से ही एक बहन को तरसे हैं.उनका एक छोटा भाई है अजिताभ बच्चन जो उनके दिल के बहुत करीब रहे हैं. जब अमिताभ बच्चन या अजिताभ बच्चन के बीच पारिवारिक कार्यक्रम होता है तब पूरा परिवार एक साथ खड़ा होता है नहीं तो सभी अपने-अपने लाइफ में बिजी हैं. अमिताभ बच्चन अपनी मां तेजी बच्चन के बहुत करीब रहे हैं तो अजिताभ बच्चन अपने पिता हरिवंशराय बच्चन के लाडले रहे हैं.

यह भी पढ़ें : हरिवंश राय बच्चन की जीवनी

Show More

Related Articles

Back to top button
Close