बॉलीवुड

बेहद कम पढ़ी-लिखी हैं बॉलीवुड की ये 5 हसिनाएं, इन्होंने तो बहुत कम की थी पढ़ाई

कम पढ़े-लिखे लोगों की समाज में कोई वेल्यू नहीं होती ये बात तो सभी जानते हैं लेकिन शायद ही इस बात को लोग जानते हों कि आज के समय में पढ़े-लिखे होने से ज्यादा टैलेंटेड लोगों की वेल्यू होने लगी है और ऐसा आज से नहीं बल्कि दशकों से चला आ रहा है. बॉलीवुड में भी कुछ ऐसा ही हाल है जहां कई पॉपुलर सितारों की क्वालिफिकेशन आप जान जाएं तो दांतों तले उंगली चबा जाएं कि ऐसा भी हो सकता है क्या. कुछ ऐसे भी पॉपुलर सितारे हैं जिन्होंने 10वीं भी पार नहीं किया है.बेहद कम पढ़ी-लिखी हैं बॉलीवुड की ये 5 हसिनाएं, इनकी खूबसूरती नहीं क्वालिफिकेशन देखिए.

बेहद कम पढ़ी-लिखी हैं बॉलीवुड की ये 5 हसिनाएं

बॉलीवुड कलाकारों की अपनी पर्सनल लाइफ होती है जिसके बारे में दर्शक जानने के लिए उत्सुक रहते हैं. उनकी पॉपुलैरिटी का अंदाजा आप इसी से लगा सकते हैं कि उनके फैंस उनके बारे में हर बात जानने की मीडिया के जरिए रिक्वेस्ट करते हैं. अब अगर बात बॉलीवुड एक्ट्रेसेस की करें तो जिसमें जितनी खूबसूरती भरी है वे उतनी कम पढ़ी-लिखी हैं और इसके बारे में हम इस पोस्ट में आपको बताएंगे.

राखी सावंत

बॉलीवुड की ड्रामा क्वीन के नाम से प्रचलित एक्ट्रेस राखी सावंत का असली नाम नीरू भेदा है और इन्होंने कॉलेज से ग्रेजुएशन किया है, हालांकि इन्होंने मुंबई उत्तर-पश्चिम लोकसभा सीट से निर्दलीय कैंडिडेट के रूप में चुनाव भी लगा है.उस दौरान उनकी क्वालिफिकेशन सामने आई थी.

आलिया भट्ट

राजी, बद्रीनाथ की दुल्हनिया, डियर जिंदगी और कलंक जैसी बेहतरीन फिल्मों में काम कर चुकी आलिया भट्ट बॉलीवुड बेहतरीन अभिनेत्री हैं. आलिया ने जब फिल्म स्टूडेंट ऑफ दी ईयर से अपना डेब्यू किया था उस दौरान वे 12वीं कर रही थीं और फिल्म के लिए उन्होंने पढ़ाई छोड़ दी और आज उनके टैलेंट के दम पर वो सबकी पहली पसंद बन गई हैं.

कंगना रनौत

बॉलीवुड की क्वीन कंगना रनौत अपने बल पर हिट फिल्में देने वाली अभिनेत्रियों में शामिल हैं और इन्हें लोग बहुत पसंद भी करते हैं. मगर कंगना ने 12वी तक पढ़ाई की क्योंकि उसमें वे फेल हो गईं तो आगे की पढ़ाई करने का इरादा भी छोड़ दिया इसके बाद वे मॉडलिंग के लिए दिल्ली आ गईं.

सोनम कपूर

फिल्म सांवरिया से अपने करियर की शुरुआत करने वाली फैशन डिवा अभिनेत्री सोनम कपूर ने भी 12वीं तक ही पढ़ाई की. सोनम ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्होने 12वीं के बाद ग्रेजुएशन में एडमिशन तो लिया लेकिन फिर पढ़ाई छोड़कर एक्टिंग में हाथ आजमा लिया क्योंकि ग्रेजुएशन के दौरान वे फिल्में नहीं कर सकती थीं और वे तीन सालों का वेट नहीं कर सकती थीं.

करिश्मा कपूर

90 के दशक में करिश्मा कपूर ने एक नहीं बल्कि दर्जनों सुपरहिट और ब्लॉकबस्टर फिल्में दीं और इनके करोड़ों चाहने वाले भी हैं. मगर आप ये जानकर चौंक जाएंगे कि इन्होंने सिर्फ 6वीं तक पढ़ाई की और उसके बाद अपने पिता रणधीर कपूर से कह दिया कि वे आगे नहीं पढ़ना चाहतीं और 16 साल की उम्र से ही अपने अभिनय करियर की शुरुआत कर दी थी.

Back to top button