विशेष

आखिर हमेशा टोपी पहनकर क्यों रहती हैं शिखर धवन की पत्नी? वजह जानेंगे तो हैरान रह जाएंगे

शिखर धवन टीम इंडिया के मशहूर खिलाड़ी हैं. शिखर धवन ने अपनी सफलता के झंडे पूरी दुनिया में गाड़े हैं. लेकिन आज के इस पोस्ट में हम भारतीय बल्लेबाज शिखर धवन की पत्नी आयशा धवन के बारे में बात करेंगे. बता दें, टीम इंडिया के बल्लेबाज शिखर धवन ने 30 अक्टूबर 2012 को आयशा मुखर्जी से शादी रचाई थी. जानकारी के लिए बता दें आयशा उम्र में शिखर धवन से 7 साल बड़ी हैं और शादी के समय उनके पहले से ही 2 बच्चे थे. जी हां, शिखर धवन से आयशा की ये दूसरी शादी है. आयशा धवन अक्सर मैच के दौरान अपने पति की हौसला अफजाई के लिए मैदान पर मौजूद रहती हैं. आपने अक्सर मैच के दौरान या वैसे भी आयशा को कैप पहने देखा होगा. अंतर्राष्ट्रीय मैच हो या आईपीएल मैच जब भी वह मैदान पर आती हैं, ज्यादातर समय वह टोपी पहनती हैं. जब आयशा से हमेशा टोपी पहनने को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने बेहद हैरान करने वाला जवाब दिया.

इस वजह से पहनती हैं हर वक्त टोपी

आयशा से जब सवाल पूछा गया कि वह हर वक्त टोपी क्यों पहनती हैं? इस पर उन्होंने जवाब देते हुआ कहा कि, “कई लोग मुझसे पूछते हैं कि मैं हमेशा कैप क्यों पहनती हूं. दरअसल, मैं बिना सोचे समझे मौके पर फैसला लेती हूं और इसके लिए मैं ज्यादा समय नहीं लेती. मुझे फिट रहना पसंद है, इसलिए मैं फिटनेस पर पूरा ध्यान देती हूं. उसके बाद मुझे अपने परिवार की भी देखरेख करनी होती है. मुझे घर पर खाना बनाना, घर साफ़ करना, अपने बच्चों को स्कूल छोड़ना, व्यवसाय का काम करना, बच्चों के साथ खेलना और यु-ट्यूब पर विडियो बनाने जैसे कई काम होते हैं. मैं बालों को संवारने में टाइम नहीं देना चाहती क्योंकि मेरे हिसाब से ये समय की बर्बादी है. मैं उन चीजों के लिए काम करती हूं जो अधिक महत्वपूर्ण हैं. इसलिए हमेशा कैप पहनती हूं”.

फेसबुक के जरिये हुई थी मुलाकात

बता दें, आयशा और शिखर धवन एक-दूसरे को पहले से नहीं जानते थे. आपको जानकर हैरानी होगी की सोशल मीडिया प्लेटफार्म फेसबुक के जरिये ऑनलाइन दोनों की मुलाकात हुई थी. दरअसल, क्रिकेटर हरभजन सिंह इन दोनों के म्यूच्यूअल फ्रेंड थे और उन्हीं ने दोनों की जान पहचान करवाई थी. जान पहचान होने के बाद दोनों एक दूसरे से बातें करने लगे और इस दौरान शिखर को आयशा से प्यार हो गया. लेकिन शिखर इस बात से अनजान थे कि आयशा तलाकशुदा हैं. जब आयशा ने शिखर को बताया कि वह तलाकशुदा हैं और उनके दो बच्चे भी हैं, इस पर शिखर ने मुस्कुराते हुए कहा, “तो क्या हुआ? मुझे इस बात से कोई दिक्कत नही है”. बस फिर क्या था आयशा को भी शिखर से प्यार हो गया और साल 2012 में दोनों ने शादी कर ली. शिखर ने आएशा के दोनों बच्चों को अपनाया और आज वह एक सुखी परिवार की तरह रहते हैं.

पढ़ें भारत के वीर कमांडर अभिनंदन की लव स्टोरी भी है काफी दिलचस्प, बचपन की दोस्त को बनाया जीवनसाथी

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.

Back to top button