जानिए स्वरा भास्कर के सबसे ज्यादा विवादित बयान, जिनकी वजह से वो हुई थी जमकर ट्रोल इन बयानों की वजह से ट्रोल हुई थी स्वरा भास्कर, "भारतीय सेना को कह दिया था बेवकूफ"

न्यूज़ट्रेंड एंटरटेनमेंट डेस्क: बॉलीवुड सेलेब्स वैसे तो अपनी लाइफ में इतने बिजी होते हैं कि उनको किसी दूसरे बारे में सोचने का समय ही नहीं मिल पाता है। वो पूरा समय सिर्फ अपने करियर और अपनी एक्टिंग और परिवार को देना पसंद करते हैं। लेकिन इसके अलावा कुछ एक्टर्स ऐसे भी हैं भी हैं जो समाज में चल रही बातों पर बेबाक होकर अपनी राय रखते हैं। जिस वजह से वो अक्सर विवादों में भी घिरे रहते हैं। आज हम आपको एक ऐसी ही एक्ट्रेस के बारे में बताएंगे जो हर मामले पर अपनी बेबाक राय सबके सामने रखती हैं।

स्वरा भास्कर ने बॉलीवुड में अपना कदम साल 2009 में फिल्म माधोलाल कीप वाकिंग फिल्म से शुरू किया था, लेकिन उनको पहचान फिल्म तनु वंड्स मनु से मिली थी। जिसके बाद उन्होंने कई फिल्मों में काम किया। हाल ही में आई उनकी फिल्म वीरे दी वेडिंग में अपने बोल्ड किरदार को लेकर के स्वरा काफी खबरों में आई थीं। बता दें कि स्वरा अपने नाम कई अवार्डस भी कर चुकी हैं। आज 9 अप्रैल को स्वरा का जन्मदिन हैं, और उनके जन्मदिन के मौके पर उनके कुछ ऐसे बयानों के बारे में बताएंगे जो सबसे ज्यादा विवादित रहें और जिनको लेकर स्वरा काफी विवीदों में भी रही हैं।

स्वरा का विवादित बयान

स्वरा भास्कर ने कुछ समय पहले भारतीय सेना पर विवादित बयान दिया था। उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट से भारतीय सेना और उससे जुड़े कई मुद्दों को हैशटैग करके शेयर किया था। इसी के साथ उन्होंने देश में होने वाले मॉब लिंचिंग और हॉरर किलिंग जैसे मुद्दों पर भी सवाल उठाए थे और हर मुद्दे पर ट्वीट करके अपनी राय साझा की थी। यहां तक की उन्होंने भारतीय सैनिकों को बेवकूफ तक कह डाला था। जिसके बाद सोशल मीडिया पर स्वरा भास्कर को जमकर ट्रोल भी किया गया था।

फिल्म वीरे दी वेडिंग में अपने बोल्ड सींस की वजह से स्वरा भास्कर को ट्रोल किया गया था,जिस पर स्वरा ने जवाब देते हुए कहा था कि मुझे पता था कि,‘वीरे दी वेडिंग’ में बोल्ड सीन के लिए उन्हें ट्रोल किया जायेगा लेकिन उन्हें यह भी लगा कि इससे महिलाओं की यौन इच्छाओं के बारे में विमर्श शुरू होगा। यह विषय भारतीय समाज और फिल्मों में अछूत माना जाता है। मुझे पता था कि लोग मेरी आलोचना करेंगे। इस सीन से लोगों को धक्का लगेगा। कुछ इसे शर्मनाक कहेंगे। मैं कुछ मामलों में काफी उदार विचार रखती हूं, राजनीतिक मामलों पर अपने विचार रखती हूं, इसलिए लोग मुझ पर हमले का कोई मौका नहीं छोड़ते हैं। इस फिल्म में इसके अलावा और भी बहुत कुछ है।’

संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत में जौहर के सीन को लेकर स्वरा ने एक कमेंट किया था जिसके बाद वो जमकर ट्रोल हुई थी। दरअसल स्वरा ने इस सीन को लेकर एक ओपन लेटर लिखा था जिसमें उन्होंने कहा था कि, ‘क्या औरतों की एक चीज पर ही पुरुषों की नजर रहती है। क्या उसके आगे औरतों की कोई जिंदगी नहीं होती। क्या रेप के बाद किसी महिला को जिंदगी जीने का अधिकार नहीं है। क्या महिलाओं के पास मृत्यु के अलावा और कोई ऑप्शन नहीं है।’

राजनीति में भी स्वरा भास्कर अक्सर अपने विचार सांझा करती रहती हैं। एक बार स्वरा ने भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा था और महात्मा गांधी की हत्या पर कहा था कि,‘इस देश में महात्मा गांधी जैसे एक महान शख्स की हत्या हुई, उस वक्त भी कई सारे लोग थे, जो उनकी हत्या का जश्न मना रहे थे, मगर आज वह सत्ता में हैं, क्या आप उन सबको पकड़ कर जेल में डाल देंगे। नहीं, न? इसका जवाब है नहीं।’

बता दें कि स्वरा भास्कर फिल्मों और राजनीति किसी भी क्षेत्र में अपनी राय रखने से नहीं चूंकती हैं। भारतीय सेना, राजनीतिक पार्टी या कोई भी फिल्म की जो बात उनको गलत लगती है वो उस पर बिल्कुल बेबाक तरीके से अपनी राय सामने रखती हैं।