बॉलीवुड

जया से अमिताभ और रेखा के रिश्ते का सच पूछने पर मिला ये जवाब, कहा- ये सच ही होगा, आजकल वह कहीं..

बॉलीवुड में जब भी दिग्गज कलाकारों की बात होती है अमिताभ बच्चन का नाम सबसे ऊपर आता है. अमिताभ को बॉलीवुड का महानायक और शहनशाह भी कहा जाता है. वह अपने अभिनय का लोहा हर फिल्म में मनवाते हैं. अब तक सैकड़ों फिल्मों में अभिनय कर चुके अमिताभ बच्चन ने देश नहीं बल्कि विदेशों में भी अपनी एक अलग पहचान बनाई है. आज विदेश में भी उनकी बड़ी फैन फॉलोइंग हैं. बच्चों से लेकर बड़ों के पसंदीदा कलाकारों में बिग बी का नाम जरूर शामिल होता है. हाल ही में रिलीज़ हुई फिल्म ‘बदला’ ने दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया है. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की है.

वर्तमान में बिग बी अपने परिवार के साथ एक खुशहाल जीवन बीता रहे हैं. वह आये दिन अपनी पोती आराध्या के साथ तस्वीरें शेयर करते रहते हैं. लेकिन क्या आपको पता है कि सदी का ये महानायक एक समय में जया से नहीं बल्कि रेखा से प्यार करते थे और उन्हीं से शादी करना चाहते थे लेकिन हालात ऐसे बने कि ऐसा हो नहीं पाया. हालांकि, शादी के बाद भी रेखा और अमिताभ का अफेयर खूब सुर्खियों में रहा था और जब एक बार जया से दोनों के रिश्ते का सच पूछा गया तो उन्होंने कुछ चौंकाने वाले खुलासे किये.

रेखा और अमिताभ के रिश्ते पर जया ने दिया जवाब

बात काफी पुरानी है. एक इंटरव्यू के दौरान जब जया से पूछा गया कि अपने पति की अफेयर की खबरों से आप परेशान हुई थीं? इस पर जया ने जवाब दिया, “जैसा कि हम एक इंसान हैं और हर अच्छी बुरी  चीज पर हमारा रियेक्ट करना बनता है. हमें एक बार फिर से सारी चीजें पता कर लेना जरूरी है. समय हर जख्म भर देता है. अगर हम दुखी हैं तो दुखी हैं और खुश हैं तो खुश हैं”. इसके साथ जब रेखा और जया के अफेयर की सच्चाई के बारे में पूछा गया तब जया का जवाब था, “ये सच ही होगा. वो आजकल कहीं और हैं. एक कपल के तौर पर दर्शक उन्हें पसंद करते हैं. अमिताभ का नाम उनकी कई को-स्टार्स के साथ जुड़ा है. अगर सबके साथ ये सच होता तो हमारी जिंदगी नर्क हो जाती”. जया ने आगे कहा, “वह अच्छे इंसान हैं. मैं एक ऐसे परिवार के साथ जुड़ी हूं जो रिश्ते निभाने में यकीन रखता है. बात चाहे जितनी भी बड़ी क्यों न हो हमें अपना आपा नहीं खोना चाहिए. वहीं, अगर वह मुझे छोड़कर जाते हैं तो वह कभी मेरे थे ही नहीं”

शूटिंग के दौरान बढ़ी अमिताभ और रेखा की नजदीकियां

बता दें, कभी अमिताभ और रेखा की जोड़ी बॉलीवुड की सबसे प्रसिद्ध जोड़ी हुआ करती थी. ऑनस्क्रीन हिट होने के बाद वह रियल लाइफ में भी एक दूसरे के करीब आ गए थे. लेकिन मजबूरियों के चलते उन्हें अलग होना पड़ा. दोनों की नजदीकियां फिल्म ‘दो अनजाने’ की शूटिंग से बढ़नी शुरू हुई थी. इसके बाद दोनों फिल्म ‘सिलसिला’ में साथ नजर आये. दर्शकों को रेखा और अमिताभ की जोड़ी खूब पसंद आई. कुछ लोग तो रियल लाइफ में भी दोनों को साथ देखना चाहते थे. लेकिन हालात कुछ ऐसे बने कि अमिताभ और रेखा को ब्रेकअप करना पड़ा.

रेखा लगाती हैं अमिताभ के नाम का सिंदूर

दरअसल, जब अमिताभ रेखा के प्यार में पड़े उनकी शादी जया बच्चन से हो चुकी थी. शादी के बाद भी दोनों एक-दूसरे के करीब रहे. मानने वाले ये भी मानते हैं कि जया से पहले रेखा और अमिताभ की शादी हुई थी. उनका मानना है कि दोनों ने ये शादी सबसे छुप के रचाई थी. यही एक कारण है कि रेखा आज भी मंगलसूत्र पहनती हैं और अपने मांग में सिंदूर भी लगाती हैं.

पढ़ें एक बार फिल्म के सेट पर शत्रुघन सिन्हा को बुरी तरह पीटने लगे थे अमिताभ बच्चन, उसके बाद

उम्मीद है कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर इसे लाइक और शेयर जरूर करें. आर्टिकल पर अपनी राय देना न भूलें.

Back to top button