देखिये नरेंद्र मोदी के पुराने दिनों की कुछ अनदेखी तस्वीरें, काफी कष्ट और स्ट्रगल से भरा था जीवन

चुनाव नजदीक आ रहे हैं और कई नेता आजकल सुर्खियों में बने हुए हैं. आज के इस पोस्ट में हम आपको एक ऐसे नेता से मिलवाने जा रहे हैं जो केवल भारत नहीं बल्कि विदेशों में भी फेमस है. हम बात कर रहे हैं भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की. आज के इस पोस्ट में हम आपके लिए नरेंद्र मोदी की कुछ पुरानी तस्वीरें लेकर आये हैं जो इनके कष्ट और स्ट्रगल के दिनों को बखूबी दर्शाती हैं. वैसे तो आपने नरेंद्र मोदी की कई तस्वीरें देखी होंगी लेकिन इंटरनेट पर आये दिन कोई न कोई तस्वीरें वायरल हो ही जाती हैं. आप भी देखिये नरेंद्र मोदी की कुछ अनदेखी तस्वीरों को.

ये देखिये नरेंद्र मोदी की बचपन की तस्वीर. बचपन में नरेंद्र मोदी कितने मासूम दिखा करते थे.

आज जब भी मोदी का भाषण आता है तो हर कोई उन्हें सुनने के लिए रुक जाता है. लेकिन तस्वीर में आप देखिये कि मोदी कितने ध्यान से किसी का भाषण सुन रहे हैं. अब आपने जाना कि मोदी को इतना अच्छा भाषण देने कैसे आया?

इस तस्वीर में बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी और मोदी एक साथ दिखाई दे रहे हैं. हालांकि, उस समय मोदी को देश की जनता नहीं पहचानती थी और न ही किसी को अंदाजा था कि आगे जाकर यह चेहरा इतना बड़ा नाम बनेगा और देश का नाम रौशन करेगा.

ये देखिये नरेंद्र मोदी की एक और तस्वीर. ये तस्वीर काफी साल पुरानी है. इसमें मोदी काफी जवान नजर आ रहे हैं. तस्वीर को देखकर यही लग रहा है कि नरेंद्र मोदी किसी को कुछ समझा रहे हैं.

यह बात तो सभी जानते हैं कि मोदी आरएसएस के सदस्य रह चुके हैं. ये पुरानी तस्वीर भी उस समय की है जब मोदी आरएसएस के सदस्य हुआ करते थे. तस्वीर में आप देख सकते हैं कि मोदी स्टेज पर खड़े होकर स्पीच दे रहे हैं.

ये तस्वीर उस समय की है जब नरेंद्र मोदी राजनीती में एंट्री ले चुके थे. इस तस्वीर में भी वह यंग और एनर्जेटिक दिख रहे हैं. लेकिन इस समय तक इन्हें ज्यादा कामयाबी नहीं मिली थी.

पढ़ें क्या सच में अटक गई है कल रिलीज होने वाली फिल्म ‘पीएम नरेंद्र मोदी’, जानें इसकी वजह

पढ़ें नरेंद्र मोदी के संन्यास लेते ही राजनीति छोड़ देंगी स्मृति ईरानी, नहीं बनना चाहती देश की पीएम

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना ना भूलें.

Share this