बॉलीवुड

क्या सच में अटक गई है कल रिलीज होने वाली फिल्म ‘पीएम नरेंद्र मोदी’, जानें इसकी वजह

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन पर बनी फिल्म ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ की रिलीजिंग डेट को आगे कर दिया गया है और अब ये फिल्म 5 अप्रैल को रिलीज नहीं हो रही है। हालांकि अभी तक इस बात की औपचारिक घोषणा नहीं की गई है लेकिन कहा जा रहा है कि ये फिल्म अब 12 अप्रैल को रिलीज की जानी है। इस फिल्म की रिलीजिंग डेट को आगे करने की वजह सेंसर बोर्ड से सर्टिफिकेट नहीं मिलना बताया जा रहा है। कहा जा रहा है कि सेंसर बोर्ड ने फिल्म के निर्मातओं से फिल्म में 4 कट लगाने की मांग की थी। जिसके बाद इस फिल्म से सेंसर बोर्ड की और से बताए गए सीनों को काट दिया गया था। लेकिन फिर भी इस फिल्म को सेंसर बोर्ड की और से हरी झंड़ी नहीं मिल पाई है।

फिल्म के प्रिंट पूरी तरह से हैं तैयार

मीडिया में आ रही खबरों के अनुसार इस फिल्म के प्रिंट पूरी तरह से तैयार किए जा चुकें है। मगर अभी तक सेंसर बोर्ड की और से फिल्म के मेकर्स को ऑफिशियल लैटर नहीं सौपा गया है। बताया जा रहा कि इस फिल्म के मेकर्स द्वारा बोर्ड के रीजनल ऑफिसर तुषार करमाकर को खूब फोन किए गए हैं मगर उनकी और से फोन नहीं उठाए जा रहें हैं। सेंसर बोर्ड से सर्टिफिकेट नहीं मिलने के कारण ही इस फिल्म की रिलीज अटक गई है।

कोर्ट से की गई थी फिल्म की रिलीज को रोकने की मांग

‘पीएम नरेंद्र मोदी’ फिल्म पर कई सारी राजनीतिक पार्टियों ने आपत्ति जताई थी और इस फिल्म की रिलीज को रोकने की मांग कोर्ट से की गई थी। लेकिन इस फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने से दिल्ली और बॉम्बे के हाईकोर्ट ने माना कर दिया था। कोर्ट के अलावा चुनाव निर्वाचन आयोग से भी इस फिल्म को लेकर कांग्रेस की और से शिकायत की गई थी लेकिन चुनाव आयोग ने भी इस फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने की मांग कर दिया था। दरअसल इस फिल्म को कई सारी पार्टियों ने आचार संहिता का उल्लंघन मना था।

गौरतलब है कि ये फिल्म मोदी के जीवन पर आधारित है और ये फिल्म लोकसभा के चुनाव के दौरान रिलीज की जा रही है। जिसके चलते राजनीतिक पार्टियों ने इस फिल्म की रिलीज को लेकर आपत्ति जताई थी। इन राजनीतिक पार्टियों का कहना था कि इस फिल्म को देखने से लोगों का ब्रेन वॉश होगा और इस फिल्म को जानबूझकर लोकसभा के चुनाव के दौरान रिलीज किया जा रहा है।

ओमंग कुमार द्वारा बनाई गई है ये फिल्म

ये फिल्म डायरेक्टर ओमंग कुमार ने बनाया है जबकि इसे संदीप एस सिंह प्रोड्यूस कर रहे हैं। इस फिल्म में मोदी की भूमिका अभिनेता विवेक ओबेरॉय निभा रहे हैं। इस फिल्म में मोदी के बचपन से लेकर पीएम बनने तक के सफर को दिखाया गया है। और बताया गया है कि किस तरह से मोदी राजनीति में आए थे और उन्होंने बतौर पीएम रहते हुए देश की तरक्की के लिए क्या क्या किया है। इस फिल्म को एक साथ कई सारी भाषाओं में रिलीज किया जाना है।

 

Back to top button