दिलचस्प

IPL 2019 : प्लेऑफ के लिए फिक्स हुई इन 2 टीमों की जगह, नंबर 3 और 4 के लिए कांटे की टक्कर

आईपीएल के 12 वें सीजन में हर मैच के साथ रोमांच बढ़ रहा है। रोमांच बढ़ने की वजह से हर मैच के साथ अंक तालिका में जबरदस्त बदलाव देखने को मिल रहा है। आईपीएल में भाग लेने वाली 8 टीमों में से किन्ही चार टीमों को प्लेऑफ में जाने का मौका मिलता है, जिसके लिए टीमों के बीच जबरदस्त प्रतिस्पर्धा देखने को मिल रही है। जी हां, हर टीम प्लेऑफ में पहुंचने के लिए प्रयास कर रही है, जिसकी वजह से एक बार फिर से अंक तालिका में उछाल देखने को मिल रहा है। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

आईपीएल के इस सीजन में जहां एक तरफ बल्लेबाज चौंको छक्कों की बरसात कर रहे हैं, तो वहीं आखिरी ओवरों में गेंदबाज पूरी की पूरी बाजी पलटने का काम कर रहे हैं। बेहतरीन बल्लेबाजी और गेंदबाजी की वजह से आईपीएल के 12वें सीजन में रोमांच दिन ब दिन बढ़ रहा है। कभी कोई गेंदबाज एक ही ओवर में 3 विकेट निकाल रहा है, तो कभी कोई बल्लेबाज एक ही ओवर में छक्कों की बरसात कर रहा है, लेकिन सबके बीच लड़ाई यही है कि आखिरी चार में कौन प्रवेश करेगा और कौन इस सीजन से बाहर चला जाएगा।

सोमवार को बदल गया आईपीएल का अंक तालिका

सोमवार को पंजाब और हैदराबाद के बीच मैच खेला गया, जिसमें हैदराबाद को हार का सामना करना पड़ा। इस मैच को जीतकर पंजाब अंक तालिका में तीसरे स्थान पर आ गया है, तो हैदराबाद खिसक कर चौथे स्थान पर चला गया, लेकिन इससे नुकसान मुंबई इंडियंस को हो रहा है। हालांकि, भले ही सोमवार को पंजाब तीसरे स्थान पर हो गया, लेकिन रन रेट में हैदराबाद से पीछे है। बता दें कि अभी तक चैन्नई, कोलकाता, पंजाब और हैदराबाद शीर्ष पर हैं।

नंबर वन पर है कोलकाता

कोलकाता इस सीजन में काफी अच्छा खेल रहा है और इसका श्रेय रसेल की तूफानी बल्लेबाजी को जाता है। रसेल की तूफानी बल्लेबाजी की वजह से कोलाकाता मैच को आखिरी समय में भी अपने पक्ष में मोड़ लेता है। ऐसे में इस सीजन में कोलकाता ने फिलहाल 5 मैच खेला है, जिसमें से चार में जीत हासिल की और एक मैच हार गए, लेकिन रन रेट में सबसे कोलकाता सबसे आगे है।

नंबर दो पर है चैन्नई

चैंपियन कही जाने वाली चैन्नई कभी नंबर वन पर होती है, तो कभी नंबर टू पर, लेकिन फिलहाल चैन्नई नंबर दो पर है। चैन्नई ने अब तक 5 मैच खेले हैं, जिसमें चार में जीत हासिल हुई है, तो एक मैच में हार का सामना करना पड़ा। दरअसल, कोलकाता से चैन्नई का रन रेट कम है, जिसकी वजह से आठ अंक होने के बावजूद उसे दूसरे नंबर पर फिलहाल संतुष्ट होना पड़ रहा है।

नंबर तीन के लिए पंजाब और हैदराबाद में फाइट

पंजाब और हैदराबाद के बीच नंबर तीन के लिए फाइट देखने को मिल रही है, लेकिन फिलहाल दोनों ही शीर्ष की चार टीमों में शामिल हैं। पंजाब के पास 8 अंक है, तो वहीं हैदराबाद के पास 6 अंक है, लेकिन रन रेट में हैदराबाद काफी अच्छा है। ऐसे में माना जा रहा है कि इन दोनों टीमों में तीसरे नंबर के लिए काफी ज्यादा फाइट है, तो वहीं इनमें से कोई एक टीम प्लेऑफ से बाहर भी हो सकती है, तो दोनों ही टीम प्लेऑफ में रह सकती है।

नंबर 4 के लिए है कांटे की टक्कर

हैदराबाद, मुंबई और दिल्ली के बीच नंबर 4 के लिए कांटे की टक्कर हो सकती है। दरअसल, इन टीमों के पास 6 अंक है, लेकिन अगर मुंबई इंडियंस अपना अगला मैच जीत लेती है, तो वह नंबर 4 के लिए मजबूत टीम हो सकती है। बता दें कि हैदराबाद और दिल्ली ने अब तक 6 मैच खेल लिए है और मुंबई ने सिर्फ पांच मैच ही खेला है, ऐसे में अगर मुंबई अपना अगला मैच जीतता है, तो वह टॉप 4 में शामिल हो सकता है।

Back to top button