राशिफल

मंगलवार को बजरंगबली की कृपा से इन 7 राशियों के जीवन में आएगी बहार, करियर को मिलेगी नयी गति

हम आपको मंगलवार 9 अप्रैल का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर ही राशिफल का निर्माण किया जाता है। ग्रहों की चाल हमेशा बदलती रहती है इसलिए हमारे दैनिक जीवन में घट रही घटनाएं भी हमेशा समान नहीं होती। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें Rashifal 9 April 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज व्यापारी वर्ग पैसो के लेन-देन के प्रति सतर्क रहें और दूर की यात्रा करने से बचें। घूमने-फिरने का आनन्द हासिल होगा। दोस्तों का साथ रहेगा। विवाहित लोगों को दाम्पत्य जीवन का सुख प्राप्त होगा। युवाओं के लिए सफलता के नए दरवाजे खुल सकते हैं। आय में वृद्धि होगी। किसी इंसान से कहासुनी हो सकती है। कोई नया काम या प्रोजेक्ट मिल सकता है। दूसरों से सहयोग मिलेगा। कामकाज के दबाव के चलते परिवार को समय न दे पाने की कमी खलेगी।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आप काफी अच्छे मूड में रहेंगे। तरोताजा होने के लिए अच्छी तरह से आराम करें। व्यापार-व्यवसाय अच्छा चलेगा। घर-बाहर भौतिक भौतिक सुख का मौसम रहेगा। दोस्तों का साथ रहेगा। जल्दबाजी न करें। पिता से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। सामाजिक मान-सम्मान में वृद्धि होगी। आपके थोड़े अधिक प्रयासों से आपके करियर को नयी गति मिल सकती है क्योकि आपके वरिष्ठ अधिकारी आपके इन गुणों को ध्यान में रखेंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज चिट्ठी-पत्री में सावधानी बरतने की जरूरत है। घर के साथ जीवन भौतिक भौतिक सुख मय व्यतीत होगा। दोस्तों का सहयोग हासिल होगा। दुष्टजनों से सतर्क रहें। आज आपका मन कुछ अधिक भावनाशील रहेगा। समस्याओं को दिमाग से बाहर खदेड़ दें। अगर आप अपने प्रयासों में कमी लाएंगे तो आपकी सारी की गई मेहनत पर पानी फिर सकता है। करियर और व्यवसाय के लिहाज से आज का दिन आपके लिए दिशा निर्धारक हो सकता है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज धोखे की प्रबल संभावना है। सामाजिक रूप से ख्याति प्राप्त होने से आज व्यवसायिक, आर्थिक तथा सामाजिक रूप से लाभदायी दिन है। आराम तथा मनोरंजन के मौका हासिल होंगे। समाजसेवा की चाह जागृत होगी। आपको ध्यान रखना है की आपकी जितनी चादर है उतना ही पाव फैलाये। अगर आप किसी को पसंद करते हैं और उसे प्रपोज करना चाहते हैं, तो आज का दिन शुभ है। आपको सफलता जरूर मिलेगी।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आप जिस नए समारोह में शिरकत करेंगे, वहाँ से नयी दोस्ती की शुरुआत होगी। आर्थिक लाभ की स्थिति अच्छी बनी हुई है। शिक्षा के क्षेत्र में किया जा रहा प्रयास सार्थक होगा। आय में वृद्धि होगी। व्यापार-व्यवसाय अच्छा चलेगा। जीवन भौतिक भौतिक सुख मय व्यतीत होगा। लव पार्टनर की सारी गलतियों को भूलकर एक खूबसूरत और रोमांटिक लव लाइफ का आनंद ले सकते हैं। आज आप परिवार वालों के साथ धार्मिक स्थल पर जायेंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आप नया कार्य प्रारंभ कर सकते हैं। घर व दोस्तों के बीच अपनी स्थिति सुधारने के बारे में सोचें। अटके काम आज बन सकते हैं। यह आर्थिक मोर्चे पर एक सामान्य दिन होगा। अपने स्वास्थ्य पर ध्यान केंद्रित करें, जैसा कि आप कम महसूस करते हैं। प्रेम प्रसंगों में सफलता मिलेगी। धार्मिक व सामाजिक समारोह में शामिल होने का अवसर मिल सकता है। सकारात्मक विचारों में वृद्धि के कारण निर्णय लेने की क्षमता में बढ़ोतरी होगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आप ज्यादा काम करने से बचें और टेंशन कम से कम लें। अच्छा होगा कि आज आप किसी बेकार की बहस में ना पड़ें, धैर्य और नम्रता से काम लें। धन से जुड़े सभी प्रयास इस दिन सफल रहेंगे। आपके जीवन में नए अवसर आने वाले है। अपने लाइफ पार्टनर से आपको बड़ी खुश खबरी मिलने वाली है। दिन आपके लिए सामान्य रहेगा। अभिभावक आपके रिश्ते को हरी झंडी देंगे। लंबी दूरी की यात्रा करने से बचें। पूरे दिन मन में प्रसन्नता बनी रहेगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज कोई पुरानी बात याद आने से थोड़ी देर के लिए आपका मूड खराब हो सकता है। सामाजिक जीवन व्यस्त रहेगा। देरी ओर रुकावटें परेशानी का कारण बन सकती हैं। खुद को व्यवस्थित रखें। जीवनसाथी आपको धूम्रपान की लत से छुटकारा पाने के लिए प्रेरित करेगा। आप कुछ महान काम करेंगे, जो आपको कार्यालय में व्यस्त रखेंगे क्योंकि आपका बॉस सहायक होगा। भवन सुख में वृद्धि होगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप अकेलापन महसूस कर सकते हैं, इससे बचने के लिए कहीं बाहर जाएं और दोस्तों के साथ कुछ समय बिताएं। परिवार या दोस्तों के साथ मनोरंजक स्थल पर घूमने जा सकते हैं। ऑफिस के मोर्चे पर आप उलझन में रहेंगे क्योंकि काम का दबाव आपको घेरे रखेगा। छात्र शैक्षणिक मोर्चे पर कुछ नया सीखेंगे। व्यवसायिक रूप से आर्थिक चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। जो लोग बिजनेसमैन हैं, आज वो अपने बिजनेस को और आगे बढ़ाने की सोच सकते हैं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आपको मित्रों का सहयोग मिलेगा। परीक्षा-प्रतियोगिता में सफलता मिलने की प्रबल संभावना है। बेरोजगार युवको को जल्द ही अच्छी नौकरी मिल सकती है। आपके कार्यालय में मन सम्मान बढ़ सकता है। आपकी मेहनत आपको उचित फल दिला सकती है। आज अकस्मात व्यय से परेशानी होगी। प्रेम सम्बंधो में मधुरता आएगी। नौकरी करने वाले व्यक्तियों के पद में उन्नति हो सकती है इसके अलावा सैलरी में भी बढ़ोतरी हो सकती है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज लंबे समय से चली आ रही समस्याओं का अंत हो सकता है। चीज़ों और लोगों को तेजी से परखने की क्षमता आपको दूसरों से आगे बनाए रखेगी। प्रेम संबंधों के लिहाज से यह दिन मिलाजुला असर देने वाला रहेगा। नए कार्यों की शुरूआत अभी ना करें तो अच्छा होगा। व्यापारियों और कारोबारियों को नया आर्डर मिल सकता है, कार्य के सिलसिले में विदेश यात्रा कर सकते हैं, जो बहुत लाभकारी सिद्ध होगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपका नजदीकी कोई व्यक्ति आपकी भावनाएं समझेगा और आपकी सहायता भी करेगा। आपको जल्द ही परेशानी घेर सकती है। अचानक से बहुत बड़ा धन लाभ आपको होगा। निवेश के लिए इससे अच्छा दिन और कोई नहीं हो सकता है। आपको कारोबार में अचानक से धन-लाभ हो सकता हैं। आपको आपकी तकदीर अच्छी जगह पर ले जाएगी। जो लोग सामाजिक संगठन से जुड़े हैं, उन्हें समाज में सबके साथ अच्छा व्यवहार बनाकर रखना चाहिए।

आपने Rashifal 9 April 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 9 April 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 9 April 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : खुल गया रहस्य, केवल इस्मलाम ही नहीं बल्कि भगवान श्री कृष्ण से भी जुड़ा है 786 अंक का संबंध

Back to top button