बॉलीवुड

कभी कोयले से भी काली दिखती थीं बॉलीवुड की ये हीरोइनें, कॉस्मेटिक सर्जरी ने बदल दिया पूरा रूप

बॉलीवुड में कई अभिनेत्रियां ऐसी मौजूद हैं जिन्होंने कॉस्मेटिक सर्जरी का सहारा लेकर खुद को खूबसूरत और आकर्षक बनाया है. आज मेडिकल और कॉस्मेटिक इंडस्ट्री ने इतना विकास कर लिया है कि चेहरे की सर्जरी से लेकर रंग बदलने तक अब अभिनेत्रियां कुछ भी करवा सकती हैं. आपने बॉलीवुड की कई ऐसी अभिनेत्रियों के बारे में पढ़ा होगा जिन्होंने प्लास्टिक सर्जरी करवाई है. गोरा और सुंदर दिखना हर किसी की ख्वाइश होती है. कभी-कभी सांवला रंग होने पर लोगों का आत्मविश्वास कम हो जाता है. वैसे तो गोरे रंग के लिए कई ट्रीटमेंट मौजूद हैं लेकिन ये ट्रीटमेंट इतने महंगे होते हैं कि इसका फायदा हर कोई नहीं उठा पाता. मेडिकल टर्म में इस ट्रीटमेंट को ‘स्किन लाइटनिंग ट्रीटमेंट’ कहते हैं. बॉलीवुड की कई मशहूर अभिनेत्रियों ने अपनी त्वचा का रंग निखारने के लिए इस ट्रीटमेंट का सहारा लिया है. आज के इस पोस्ट में हम आपको ऐसी ही कुछ अभिनेत्रियों के बारे में बताएंगे.

काजोल

काजोल भारतीय फिल्म सिनेमा की जानी-मानी अदाकारा हैं. काजोल का नाम इंडस्ट्री की बेहतरीन एक्ट्रेसेस में शुमार होता है. उनके खाते में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में है. आप काजोल को उनकी पहले की फिल्मों में देखेंगे तो उनका रंग काफी सांवला हुआ करता था. लेकिन आज वह दूध की तरह सफ़ेद दिखाई देती हैं.

श्रीदेवी

दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी बॉलीवुड की पहली लेडी सुपरस्टार थीं. श्रीदेवी एक बेहतरीन अदाकारा होने के साथ-साथ एक बेहतरीन डांसर भी थीं. कई फिल्मों में अपनी अदाकारी का लोहा मनवाने वाली श्रीदेवी डांस में भी निपुण थीं. कहा जाता है कि सुंदर और आकर्षक दिखने के लिए श्रीदेवी ने कई सर्जरी करवाई थी. पहले के फिल्मों में वह काफी सांवली दिखा करती थीं लेकिन बाद में अचानक से उनका रंग गोरा हो गया.

रेखा

बॉलीवुड में अनेकों खूबसूरत एक्ट्रेसेस आई और गयीं लेकिन रेखा की खूबसूरती का मुकाबला कोई नहीं कर पाया. 64 साल की उम्र में भी रेखा किसी भी अभिनेत्री को मात दे सकती हैं. रेखा एक ऐसी अभिनेत्री हैं जो गुजरते वक्त के साथ और भी हसीन होती जा रही हैं. लेकिन अगर आप रेखा को उनकी पहले की फिल्मों में देखेंगे तो उन्हें पहचान नहीं पाएंगे. पहले रेखा का रंग काफी ज्यादा सांवला था लेकिन बाद में सर्जरी की मदद से वह गोरी हो गयीं.

हेमा मालिनी

हेमा मालिनी अपने समय की सबसे खूबसूरत अभिनेत्री हुआ करती थी. उस दौर में हेमा मालिनी की खूबसूरती पर लाखों लोग फिदा हुआ करते थे. आज भी वह लाखों दिलों की धड़कन हैं. ड्रीम गर्ल के नाम से मशहूर हेमा मालिनी के दुनियाभर में लाखों चाहने वाले हैं. लेकिन आपकी जानकारी के लिए बता दें हेमा मालिनी का भी रंग पहले सांवला हुआ करता था. लेकिन स्किन लाइट ट्रीटमेंट की मदद से उन्होंने एक गोरी त्वचा हासिल की.

शिल्पा शेट्टी

अपनी अदाओं से यूपी बिहार लूटने वाली शिल्पा शेट्टी के आज लाखों दीवाने हैं. शिल्पा शेट्टी जब फिल्मों में आई थीं तब उनका रंग सांवला था लेकिन स्किन लाइटनिंग ट्रीटमेंट की मदद से उन्होंने भी एक गोरी त्वचा हासिल कर ली. आज वह बेहद ही आकर्षक दिखती हैं. पहले की और अब की तस्वीरों में आप अंतर साफ़ देख सकते हैं.

पढ़ें शिल्पा शेट्टी ने किया राज कुंद्रा से अलग होने का फैसला, डांस शो पर मां को मैसेज कर बताई ये बात

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.

Back to top button