बॉलीवुड

रीना रॉय की शादी की बात सुनकर फूट-फूटकर रोए थे शत्रुघन सिन्हा

न्यूज़ट्रेंड एंटरटेनमेंट डेस्क:  बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता शत्रुघन सिन्हा इन दिनों काफी चर्चा में हैं। बता दें कि फिल्मी जगत के साथ राजनीति में भी शत्रुघन सिन्हा ने खूब नाम कमाया है। बता दें कि जब शत्रुघन सिन्हा फिल्मों में काम कर रहे थे तब वो अपने फिल्मों के साथ अपनी लव लाइफ को लेकर के भी काफी चर्चा में थे।

बता दें कि शत्रुघन सिन्हा ने अपने फिल्मी करियर की शुरूआत साल 1969 में बतौर विलेन की थी। उनकी पहली फिल्म थी प्यार ही प्यार। जिसके बाद उन्हें बतौर हीरो फिल्मों में काम मिलने लगा था। जब शत्रुघन सिन्हा फिल्मों में काफी अच्छा कर रहे थे और बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेताओं में उनकी गिनती होने लगी थी, तब उनकी मुलाकात साल 1972 में फिल्म मिलाप के सेट पर रीना रॉय से उनकी मुलाकात हुई थी। इस फिल्म में दोनों ने साथ में काम किया था। जिसके बाद दोनों एक साथ फिल्म कालीचरण में नजर आए थे। दोनों के ही करियर के लिए ये फिल्म मील का पत्थर साबित हुई थी जिसके बाद दोनों के अफेयर को लेकर भी खूब खबरें सामने आई थीं। लेकिन दोनों की मोहब्बत पूरी नहीं हो पाई थी।

बता दें कि एक मैंगजीन को दिए गए इंटरव्यू में शत्रुघन सिन्हा ने रीना रॉय के साथ रिलेशनशिप को लेकर पर सवाल करने पर कहा था कि,“रीना के साथ मेरा रिश्ता पर्सनल रहा है. लोग कहते हैं कि शादी के बाद मेरी भावनाएं रीना के लिए बदल गईं. लेकिन यह बढ़ गई, मैं खुशनसीब हूं कि रीना ने अपनी जिंदगी के 7 साल मुझे दिए हैं. “

बता दें कि जब रीना रॉय की शादी पक्की हुई थी तब शत्रुघन सिन्हा फूट-फूटकर रोए थे। इस बात का खुलासा सेंसर बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष पहलाज निहलानी ने शत्रुघन सिन्हा की बॉयोग्राफी में भी किया था। उन्होंने बताया था कि,“साल 1982 में जब मैंने रीना को एक फिल्म ऑफर किया तो रीना ने मुझसे कहा कि अपने दोस्त (शत्रुघ्न स‍िन्हा) से जाकर कह दीजिए कि मैं उनके जवाब का इंतजार कर रही हूं. अगर उनका जवाब हां है तो ही मैं उनके साथ फिल्म करूंगी वरना में अगले 8 दिनों में शादी कर लूंगी.”

जब पहलाज ने रीना का ये मैसेज शत्रु को बताया था तब वो फूट-फूटकर रोने लगे थे। तब पहलाज ने ही उनको सलाह दी थी कि वो रीना को जानें दें. इसी में सबकी भलाई है। जिसके बाद रीना ने पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहसिन खान के साथ शादी कर ली। जिसके बाद साल 1980 में ही शत्रुघन सिन्हा ने भी मिस इंडिया रह चुकीं पूनम से शादी कर ली थी। लेकिन इस शादी के बाद भी उनका नाम रीना रॉय से जुड़ता रहता था।

बता दें कि एक इंटरव्यू में जब पूनम से शत्रुघन और रीना के अफेयर को लेकर पूछा गया तो उन्होंने कहा था कि,“जब मुझे दोनों के अफेयर का पता चला तो मैं इनके रास्ते से हट गई थी। लेकिन शत्रु ऐसी लड़की से शादी नहीं करना चाहते थे, जिनपर वे विश्वास नहीं करते थे। मैं यह बात जानती थी कि शादी के बाद भी उनका अफेयर चला।”

बता दें कि फिल्मों के बाद राजनीति में भी शत्रुघन का करियर काफी अच्छा रहा है। काफी लंबे समय से शत्रुघन भाजपा के साथ हैं लेकिन अब उन्होंने कांग्रेस का हाथ थाम लिया है जिसको लेकर के वो काफी ट्रोल भी हुए थे।

Back to top button