दिलचस्प

विश्व कप से पहले डगमगाया कोहली का विश्वास, बोलें ‘मुझे नहीं लगता कि अब हम..’

आईपीएल के इस सीजन में विराट कोहली के नेतृत्व वाली बैंगलोर टीम का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। बैंगलोर ने इस सीजन में अब तक 5 मैच खेले हैं, लेकिन एक में भी जीत नसीब नहीं हुई। आईपीएल के सीजन में इस बार बैंगलोर की टीम आखिरी पायदान पर है। अपनी पहली जीत की तलाश में शुक्रवार को उतरी बैंगलोर टीम को कोलकाता से मात खानी पड़ी। शुक्रवार के मैच में बैंगलोर की टीम की जीत लगभग पक्की मानी जा रही थी, लेकिन आखिरी के ओवरों में कोलकाता के रसेल ने तूफानी अंदाज में बैटिंग करते हुए बैंगलोर के मुंह से मैच छीन लिया, जिस पर विराट कोहली ने बड़ा बयान दिया है। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

शुक्रवार को कोलकाता के हाथों मात खाने के बाद विराट कोहली मीडिया से बातचीत करते हुए थोड़े भावुक नजर आएं। इतना ही नहीं, विराट कोहली द्वारा दिए गए बयान के बाद क्रिकेट प्रेमियों को काफी टेंशन हो गई हैं। दरअसल, आईपीएल के नतीजों से ज्यादा भारतीय क्रिकेट प्रेमियों को वर्ल्ड कप की चिंता है, लेकिन विराट कोहली का ऐसा बयान टेंशन के लेवल को बढ़ाने का काम कर रहा है, क्योंकि विराट कोहली खुद टेंशन में नजर आ रहे हैं।

मैच हारने के बाद बोलें विराट कोहली

मैच हारने के बाद विराट कोहली ने कहा कि आखिरी के ओवरों में गेंदबाजी अच्छी नहीं हुई, जिसकी वजह से हम हार गए। साथ ही कोहली ने कहा कि जब मैं आउट हुआ तो दुखी था, क्योंकि हम 20-25 रन और बना सकते हैं, लेकिन हमारा स्कोर ठीक था, पर हम लास्ट ओवर में 75 रन भी नहीं बचा पाए, ऐसे में खराब गेंदबाजी की वजह से हम हार गए। हालांकि, कोहली ने कहा कि हमने क्या गलत किया, इस पर चर्चा करेंगे और अगली बार और भी तैयारी के साथ मैदान में उतरेंगे, लेकिन हम आखिरी में जाकर गलती कर रहे हैं और इस सीजन की यही कहानी है।

5 मैच हारने के बाद गिरा कोहली का मनोबल

विराट कोहली ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि इस सीजन में हमारा प्रदर्शन निराशाजनक रहा है, लेकिन आगे हम अच्छी वापसी करेंगे। विराट के बयान को देखने के बाद कहीं न कहीं उनका मनोबल गिरता हुआ नजर आ रहा है। साथ ही कोहली ने कहा कि मुझे नहीं लगता है कि ज्यादा बाते करने से काम बनता है, ऐसे में खिलाड़ियों को अकेले रहने देना चाहिए, ताकि वह अपना बेस्ट दे सके। जी हां, विराट कोहली को भी वर्ल्ड कप की चिंता है और ऐसे में जिस तरह से वे एक के बाद एक मैच हार रहे हैं, उससे काफी निराश हैं, लेकिन उम्मीद करते हैं कि विराट कोहली इस बार विश्व कप ट्राफी ज़रूर लेकर आएंगे।

मैच जीतने के बाद रसेल ने दिया बड़ा बयान

बैंगलोर के खिलाफ मैच जीताने वाले रसेल ने अपने प्रदर्शन पर कहा कि मेरे लिए कोई भी मैदान बड़ा या छोटा नहीं होता है, क्योंकि मैं सिर्फ खेलता हूं। बता दें कि बैंगलोर के खिलाफ खेले गए मैच में रसेल ने 7 छक्के लगाकर मैच की तस्वीर ही पलट डाली थी। रसेल ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए यह बता दिया कि जब तक वे हैं, तब तक मैच में कभी भी कुछ भी हो सकता है।

Back to top button