UPSC टॉपर कनिष्क ने कहा- ‘गर्लफ्रेंड ने की मदद’, तो लोग बोलें- ‘भाई हिम्मत कहां से लाया?’ कनिष्क कटारिया ने अपनी सफलता का श्रेय अपने परिवार, बहन के अलावा अपनी गर्लफ्रेंड को दिया, जिसकी वजह से सोशल मीडिया पर हीरो बन गये।

यूपीएसी की फाइनल परीक्षा में ऑल इंडिया फर्स्ट रैंक लाने वाले कनिष्क कटारिया सोशल मीडिया पर हीरो बन गये हैं। जी हां, कनिष्क कटारिया ने अपनी पढ़ाई और लगन से पूरे इंडिया में टॉप किया है, लेकिन अपनी हिम्मत की वजह से सोशल मीडिया पर हीरो बन गये हैं। कनिष्क कटारिया ने यूपीएसी की परीक्षा में टॉप करके अपने माता पिता का नाम रोशन किया है। राजस्थान के कनिष्क कटारिया ने देश की सबसे सम्मानित परीक्षा में टॉप करके सुर्खियों में छा गये हैं। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

कनिष्क कटारिया ने अपनी सफलता का श्रेय अपने परिवार, बहन के अलावा अपनी गर्लफ्रेंड को दिया, जिसकी वजह से सोशल मीडिया पर ये हीरो बन गये। सोशल मीडिया पर कनिष्क कटारिया द्वारा यह स्वीकार करना की उसकी गर्लफ्रेंड ने उसकी काफी मदद की है, इसे साहसी कदम के रुप में देखा जा रहा है। सोशल मीडिया पर कनिष्क कटारिया के इस कदम को ऐतिहासिक और साहसी करार दिया है, क्योंकि कोई भी लड़का पूरी दुनिया के सामने यह नहीं स्वीकार करता है कि उसकी कोई गर्लफ्रेंड है। ऐसे में न सिर्फ कनिष्क कटारिया ने स्वीकार किया, बल्कि अपनी सफलता का क्रेडिट भी दिया।

भारत में गर्लफ्रेंड भारी शब्द है- सोशल मीडिया

जब कनिष्क कटारिया का इंटरव्यू सामने आया, तब हर कोई हैरान हो गया और सभी सोशल मीडिया पर अलग अलग तरह के राय दे रहे हैं। एक यूजर ने लिखा कि ये कहते हुए दुख है, लेकिन शायद तबाही आने वाली है, क्योंकि भारत में गर्लफ्रेंड भारी शब्द है और गर्लफ्रेंड के पैरेंट्स चिल्ला रहे होंगे- क्या बोल रहा है? शादी करेगा या नहीं? मतलब साफ है कि भले ही आज हम 21वीं सदी में जी रहे हैं, लेकिन यहां आज भी गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड होना जैसे अपराध है।

बहुत हिम्मत जुटानी पड़ी होगी- सोशल मीडिया

सोशल मीडिया पर एक दूसरे यूजर ने लिखा कि मेरी राय में उसके (गर्लफ्रेंड) बारे में खुलकर बात करने के लिए काफी हिम्मत जुटानी पड़ी होगी, क्योंकि बहुत कम मर्द इस तरह की बहादुरी दिखा पाते हैं न? जी हां, कनिष्क कटारिया के बारे में लोग तरह तरह के विचार रख रहे हैं और कह रहे हैं कि वाकई बंदे में दम तो है, क्योंकि जिस समाज में लोग गर्लफ्रेंड होते भी छिपाते हैं, उस समाज में टीवी के सामने अपनी सफलता का क्रेडिट गर्लफ्रेंड को देना किसी बहादुरी से कम नहीं है।

कनिष्क कटारिया के बयान पर कुछ यूं आई सोशल मीडिया का रिएक्शन

सोशल मीडिया पर लोग कनिष्क की तारीफ करते हुए लिख रहे हैं कि ‘सच में हीरो है, खुले दिमागों वाला, प्रोग्रेसिव और फेमिनिस्ट। साथ ही कुछ लोग यह भी कह रहे हैं कि शायद पहली बार किसी #UPSC एग्जाम टॉपर ने गर्लफ्रेंड को भी क्रेडिट दिया है। इसके अलावा लोगों का यह भी कहना है कि भाई बताना चाह रहा है कि पिताजी, हमारी गर्लफ्रेंड है और हम अब उस से शादी करेंगे। कुछ इस तरह से सोशल मीडिया पर कनिष्क कटारिया की तारीफ कर रहे हैं।