बॉलीवुड

फिल्म “कलंक” है इस किताब की कापी इस बात पर आया वरूण धवन का बयान

न्यूज़ट्रेंड एंटरटेनमेंट डेस्क: करण जौहर की फिल्म कलंक का ट्रेलर कुछ ही दिन पहले रिलीज हुआ है। इस फिल्म के ट्रेलर को देखने के बाद लोग इस फिल्म को देखने के लिए काफी एक्साइटेड हैं। बता दें वैसे तो जबसे इस फिल्म की अनाउंसमेंट हुई है तभी से फिल्म काफी चर्चा में हैं क्योंकि इस फिल्म में एक साथ इतने बड़े कलाकार बड़े पर्दे पर नजर आएंगे लेकिन फिल्म के ट्रेलर के बाद से खबरें आ रही है कि ये फिल्म लेखक शोना सिंह बाल्डविन की किताब ‘वॉट द बॉडी रिंबेंबर’ से प्रभावित है।

बता दें कि फिल्म के ट्रेलर लांच के दौरान भी कई फैंस ने फिल्म के प्लॉट और किताब के बीच समानता पर अपनी बात रखी थी। लेकिन फिल्म के एक्टर वरुण धवन फिल्म के किताब से प्रभावित होने की बात को सिरे से खारिज कर दिया है। फिल्म की कहानी की बात करें तो ये प्यार और हार पर बेस्ड हैं। इस फिल्म में भारत-पाकिस्तान के बंटवारे के बैकड्रॉप होने की खबरें भी सामने आ रही हैं।

फिल्म और किताब में समानता

बता दें कि किताब में भी इस कहानी को बताया गया हैं जिसमें एक शख्स को दो शादी करनी पड़ती हैं। ठीक वैसा ही फिल्म में भी हैं। किताब में जिस शख्स की दो शादियां होती हैं उसका नाम देव चौधरी हैं। और फिल्म में आदित्य कपूर को भी वही नाम दिया गया है। ठीक उसी तरह किताब नें देव चौधरी की शादी सत्या और रूप से होती है। उसी तरह फिल्म में भी आलिया का नाम रूप और सोनाक्षी सिन्हा का नाम भी सत्या रखा गया है।

फिल्म के ट्रेलर को देखकर पता लगता है कि आदित्य की पहली पत्नी सोनाक्षी होती हैं और फिर वो आलिया भट्ट से शादी कर लेते हैं। लेकिन वो आलिया को सम्मान देने की बात तो करते हैं लेकिन प्यार की बात को मना कर देते हैं।

समानता पर वरूण ने दिया बयान

फिल्म और किताब की कहानी की इस समानताओं पर वरूण धवन ने कहा कि,“मैंने किताब को नहीं पढ़ा है और मुझे इस बारे में कोई जानकारी भी नहीं है. लेकिन मुझे नहीं लगता कि फिल्म का बैकड्रॉप किताब की कहानी के साथ मेल खाता है, क्योंकि प्रोमोज़ में हमने अपने असली अवतार को तो दिखाया ही नहीं है. हां, ये सच है कि ये फिल्म एक प्रेम कहानी है, लेकिन ये फिल्म इसके अलावा भी बहुत कुछ है.” इसके अलावा वरुण ने कहा, “फिल्म में कई लेयर्स हैं और इन लेयर्स के बारे में तभी पता लग पाएगा जब ये फिल्म रिलीज़ होगी.” वरुण धवन ने मुंबई के एक रेडियो शो इवेंट में कहा, “जब लोग इस फिल्म को देखेंगे तभी वे अपनी राय बेहतर तरीके से कायम कर पाएंगे. लेकिन जहां तक मुझे पता है करण के पास ये कहानी काफी समय से थी और वे चाहते थे कि मैं इस फिल्म को करूं.”

उन्होंने फिल्म में और किताब में सेम नाम होने को एक इत्तेफाक भी बताया है। उन्होंने कहा कि, “मुझे इन किरदारों के बारे में जानकारी नहीं है, ये एक इत्तेफाक भी हो सकता है। अगर कोई कॉपी करना भी चाहेगा तो कम से कम नाम तो बदलेगा ही। मुझे नहीं लगता कि कोई भी इतना बेवकूफ हो सकता है.”

बता दें कि वरूण इस फिल्म में जफर का किरदार निभा रहे हैं। जिसे आदित्य की पत्नी यानि की आलिया कपूर से प्यार हो जाता है और वो अपने प्यार को पाना चाहते हैं। फिलहाल फिल्म में और क्या है ये तो फिल्म की रिलीज के बाद ही पता लगेगा।

Back to top button