विशेष

दिव्या भारती के मौत के बाद हुई थी अजीब घटना, साजिद की दूसरी पत्नी के सपने में आती थीं दिव्या

बॉलीवुड की बॉर्बी डॉल कही जाने वाली दिव्या भारती एक ऐसी अदाकारा थीं जिनकी जिदंगी के किस्सों से ज्यादा मौत के किस्से ने सुर्खियां बटोरीं। 25 फरवरी 1974 को जन्मीं दिव्या भारती ने अपनी जिंदगी के 19 बसंत ही देखे थे जब उन्होंने इस दुनिया को अलविदा कहा दिया। 90 के दशक में इतनी कम उम्र में ही उन्होंने वो शोहरत पा ली थी जिसे पाने की दूसरे लोग सिर्फ कल्पना ही कर सकते हैं। 3 साल का छोटा सा करियर और उसमें कई हिट फिल्म , लेकिन 19 साल लगते लगते ही अपने अपार्टमेंट की बालकनी से गिरकर उनकी मौत हो गई और आज भी ये रहस्य बना हुआ है। हालांकि उनकी इस आसमायिक मौत के बाद कुछ ऐसी घटनाएं हुई जो रुह कंपा देने वाली थीं।

साजिद की दूसरी पत्नी के सपने में आती थीं दिव्या

दिव्या भारती जैसी एक्ट्रेस का अचानक से चले जाना ना सिर्फ दुख देने वाला था बल्कि हैरान कर देने वाला भी था। ऐसा इसलिए क्योंकि उस वक्त दिव्या के पास शोहरत, प्यार , रुतबा सब कुछ मौजूद था ऐसे में किसा का ये कहना की ये आत्महत्या थी लोगों को हजम नहीं हुआ। अपने ही अपार्टमेंट की बालकनी से गिरने पर कई तरह के सवाल खड़े किए गए। ऐसा माना गया कि या तो किसी ने उन्हें धक्का दिया था या फिर लड़खड़ाने के चलते वो अपने आप छत से गिर गईं।

एक इंटरव्यू में दिव्या भारती की मां ने बताया था कि दिव्या ने उस रात को रम पी हुई थी, लेकिन वो ड्रग्स कभी नहीं लेती थी। उनके मौत की ये घटना हमेशा एक अनुसलझी पहेली बनी रही। हालांकि दिव्या की मौत के बाद कई अजीब सुनने में आए थे। दिव्या भारती की मां बताती थी की मरने के बाद दिव्या उनके सपने में आती थी और उन्हें जगा देती थीं। जब भी उनको जल्दी जागना होता था तो दिव्या सपने में आकर उन्हें जगा देती थीं।

गौरतलब है कि दिव्या वर्धा खान के सपने में भी आती थी। वर्धा एक पत्रकार थीं और दिव्या भारती की मौत पर स्टोरी कर रही थीं। इस वजह से दिव्या के पति साजिद नाडियाडवाला से उनकी अक्सर मुलाकात होती थी। धीरे धीरे मुलाकात दोस्ती में बदली और दोस्ती प्यार में। इसके बाद साजिद ने वर्धा से शादी कर लीं। इसके बाद दिव्या वर्धा के सपने में आने लगी थीं।

श्रीदेवी के साथ हुई थी चौंका देनी वाली घटना

साजिद अपनी पहली पत्नी दिव्या से बहुत प्यार करते थे और इसलिए 2004 तक उन्होंने जो भी फिल्में बनाई उसे दिव्या को डेडिकेट किया। साजिद आज भी दिव्या को भूले नहीं है। साथ ही उनके परिवार वालों को भी वो अपना मानते हैं। गौरतलब है कि दिव्या भारती की साजिद से मुलाकात गोविंदा ने करवाई थी। वहीं से दोनों की दोस्ती प्यार में बदली थी और 18 साल की उम्र में दिव्या ने साजिद से शादी कर ली थी। हालांकि शादी के एक साल बाद ही उनका निधन हो गया था।

दिव्या के जाने के बाद उनकी दो फिल्में रिलीज हुई थी रंग और शतरंज। ऐसा ही एक रौंगटे खड़े कर देने वाला किस्सा श्रीदेवी के साथ हुआ था। दरअसल दिव्या उस समय अनिल कपूर के साथ फिल्म लाडला की शूटिंग कर रही थीं औऱ फिल्म की आधी से ज्यादा शुटिंग पूरी हो गई थी। हालांकि दिव्या की बीच में ही मौत हो जाने से फिल्म में दोबारा श्रीदेवी को कास्ट कर फिल्म बनाई गई थी। उस दौरान एक अजीब घटना घटी थी। रवीना टंडन ने बताया था कि ऑफिस के एक सीन के दौरान जिस लाइन पर दिव्या हंमेशा अटका करती थीं, शूट के वक्त श्रीदेवी भी बार बार उसी लाइन पर अटकती थीं। इस घटना ने पूरे क्रू मेंबर को डरा दिया था।

यह भी पढ़ें

Back to top button