दिलचस्प

परेशानियां नहीं छोड़ रही हैं आपका साथ तो करें ये 4 आसान उपाय, दूर हो जाएंगी हर समस्याएं

हर किसी की लाइफ में कभी दु:ख होता है, तो कभी सुख होता है। माना जाता है कि वक्त का पहिया घूमता है, तो लोगों की किस्मत भी बदलती रहती हैं, लेकिन अगर आपकी लाइफ से परेशानियां जा नहीं रही हैं, तो आपको इस पर विचार करना चाहिए। जी हां, सुख और दु:ख भले ही जीवन के दो पहलू हों, लेकिन जब दु:ख लाइफ में प्रवेश करता है, ज़िंदगी विरान सी लगने लगती हैं, ऐसे में आप बार बार यही सोचते हैं कि आखिर इन दु:खों से कैसे निजात पाया जाए? तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

यूं तो जीनव में सुख और दु:ख का आना जाना लगा रहता है, लेकिन अगर बार बार आपकी लाइफ में दु:ख आ रहे हैं, तो आपको इससे छुटकारा पाने के लिए कुछ न कुछ उपाय करना चाहिए। दरअसल, कई बार ग्रह दशा खराब होने की वजह से आपकी लाइफ में एक के बाद एक परेशानियां आती रहती हैं। ऐसे में हम आपको इन परेशानियों से निजात पाने के लिए कुछ उपाय बताने जा रहे हैं, जिनकी मदद से आपको इससे निजात मिल जाएगा और आपकी लाइफ में भी खुशियां ही खुशियां आएंगी।

सफलता पाने के लिए

यदि मेहनत करने के बाद भी आपको बार बार असफलता हाथ लग रही है, तो आपको क नींबू और चार लौंग को हनुमान मंदिर में चढ़ाना चाहिए। इसके लिए हनुमान मूर्ति के सामने नींबू रखकर उस पर लौंग लगा दें और फिर हनुमान चालीसा का पाठ करें। ऐसा करने से हनुमान जी आपकी सारी परेशानियां दूर कर लेंगे और आपको अपने काम में सफलता मिलने लगेंगी, लेकिन आपको मेहनत करना नहीं छोड़ना है।

स्वस्थ रहने के लिए

यदि आपके घर में कोई ऐसा शख्स है, जो बार बार बीमार हो रहा है और लाख दवाईयों के बाद भी वह ठीक नहीं हो रहा है, तो इसके लिए आपको नींबू को मरीज के सिर पर सात बार घूमाकर किसी सुनसान जगह पर फेंक देना है। ऐसा करने से मरीज को जल्दी ही बीमारियों से छूटकारा मिल जाएगा और फिर आपका परिवार भी स्वस्थ रहेगा। इन सबके बीच आपको यह ध्यान रखना है कि जब आप नींबू सुनसान जगह पर फेंके तो किसी को पता न चलें।

नकारात्मक ऊर्जा दूर करने के लिए

कई बार परेशानियां या मुसीबतें घर में नकारात्मक ऊर्जा होने की वजह से भी टिकी रहती हैं। ऐसे में अगर आपके घर में लगातार परेशानियों ने डेरा डाल रखा है, तो आपको घर के आंगन में नींबू का एक छोटा सा पौधा लगाना चाहिए। ऐसा करने से आपके घर से परेशानियां कोसों दूर रहेंगी और किसी भी तरह की नकारात्मक शक्तियां प्रवेश नहीं करेंगी। मतलब साफ है कि इस उपाय से आपके घर के सारे दोष दूर हो जाएंगे।

सुख शांति के लिए

यदि आपके घर में सुख शांति नहीं है, तो आपको घर के दरवाजे पर नींबू मिर्च टांगना चाहिए, ऐसा करने से आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा प्रवेश नहीं कर पाएंगी और घर में सुख शांति का माहौल बना रहेगा। बता दें कि घर के बाहर नींबू मिर्च टांगने से किसी की बुरी नजर नहीं लगती है।

Back to top button