बॉलीवुड

दिव्या की मौत के बाद उनकी फिल्म की स्क्रीनिंग के वक्त जो हुआ उससे सब हैरान हो गए थे

न्यूज़ट्रेंड एंटरटेनमेंट डेस्क: दिव्या भारती बॉलीवुड की उन ऐक्ट्रेसेस में से थी जिन्होंने बहुत ही कम उम्र में बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाई और एक सुपरस्टार बन गई। दिव्या भारती के साथ बॉलीवुड का हर डॉयरेक्टर काम करना चाहता था। उनकी आवाज और खूबसूरती के सब दीवानें हुआ करते थे और यही वजह थी कि साल 1992 में उन्होंने एक साथ 3 सुपरहिट फिल्में दी थी। दिव्या का करियर जिस तेजी से ऊपर बढ़ रहा था उसे देखते हुए लग रहा था कि वो बहुत जल्द ही बाकी ऐक्ट्रेसेस के लिए एक अच्छा कंपटीशन बनने वाली हैं। लेकिन तभी अचानक ऐसा कुछ हुआ की दिव्या हमेशा के लिए दुनिया छोड़कर चली गई।

दरअसल 5 अप्रैल 1993 को दिव्या की मौत हो गई थी। अचानक हुई इस दिव्या की मौत ने सभी को दहला कर रख दिया था। महज 19 साल की उम्र में दिव्या इस दुनिया को अलविदा कह गई। बता दें कि दिव्या की मौत अचानक हुई थी। रात करीब 11 बजे दिव्या अपने वर्सोवा स्थित फ्लैट की पांचवी मंजिल में रहती थी और अपनी बालकनी से गिरने से ही उनकी मौत हो गई थी। सुबह जब लोगों को पता लगा कि दिव्या की मौत हो गई है तो किसी को इस बात पर यकीन ही नहीं हुआ था। बता दें कि दिव्या ने कुछ ही समय पहले साजिद नाडियावाल से शादी की थी।

फिल्म की स्क्रीनिंग के वक्त हुआ ये हादसा

बता दें कि दिव्या के पास बहुत सी फिल्में थी कुछ का काम पूरा हो चुका था तो कुछ की शूटिंग चल रही थी। उनकी मौत के बाद फिल्म ‘रंग’, ‘शतरंज’ और ‘थोलि मुद्धू’ रिलीज हुईं। फिल्म रंग में दिव्या आयशा जुल्का के साथ नजर आई थी। जब फिल्मक की रिलीज के पहले उसकी स्क्रीनिंग रखी गई तब एक बहुत ही अजीब बात हुई थी। दिव्या के साथ फिल्म में काम करने वाली आयशा जुल्का ने बीबीसी को बताया कि, “दिव्या की मौत के बाद एक बड़ी अजीब बात हुई। कुछ महीनों बाद हम ‘रंग’ का ट्रायल देखने गये फिल्म सिटी। जैसे ही दिव्या स्क्रीन पर आईं तो स्क्रीन ही गिर गया। हमारे लिए वो अजीब था।”

 

बता दें कि जिन फिल्मों का दिव्या हिस्सा थी उनमें बाकी की शूटिंग को पूरा करने के लिए उनके जैसी दिखने वाली ऐक्ट्रेस को रखा गया। वहीं कुछ फिल्मों में उनकी जगह दूसरी हिरोइनों को मिली।

क्या हुआ था दिव्या की मौत वाले दिन

बता दें कि जिस दिन दिव्या के साथ ये हादसा हुआ उस दिन वो घर पर अकेली नहीं थी। बल्कि वो घर पर अपने दोस्तों के साथ थी। रात को 10 बजे उनका भाई उनको घर छोड़ गया था क्योंकि कुछ फैशन डिजाइनर उनके घर पर आए थे। लेकिन तभी 11 बजे फोन आया कि दिव्या बालकनी से गिर गई हैं।

आयशा जुल्का ने बताया, “बहुत समय तक तो विश्वास ही नहीं हुआ। एक और अजीब बात है कि शायद वो खुद कुछ जानती थीं। वो हमेशा कहती थीं कि जल्दी करो, जल्दी चलो, जिंदगी छोटी है। उन्होंने साफ साफ नहीं कहा लेकिन शायद इंसान को अंदर से एक ‘इंपल्स’ होता है। उन्हें हर काम जल्दी करना था। उनको सब कुछ जिंदगी में जल्दी मिल रहा था। वो खुद कहतीं कि उन्हें कुछ समझ नहीं आ रहा। ऐसा लगता है कि उन्हें पता था कि हमारे बीच ज्यादा नहीं रहना।”

14 साल की उम्र से करने लगी थी काम

बता दें कि दिव्या भारती महज 14 साल की उम्र से ही फिल्मों में काम करने लगी थी। जब दिव्या ने बॉलीवुड में एंट्री की थी तब उनको कुछ प्रोजेक्टस मिले भी थे तो कुथ उनके हाथ से निकले भी थे। जिसके बाद दिव्या ने ब्रेक लिया था, लेकिन उस ब्रेक के दौरान उनको तेलगु फिल्म के निर्देशकों से मिलने के लिए कहा गया । जिसके बाद उन्हें फिल्म ‘बॉबिली राजा’ मिली, इस फिल्म में दिव्या के साथ वेंकटेश नजर आए थे। ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट हुई जिसके बाद उन्होंने तेलगु फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया। 1991 में तेलेगु सिनेमा के मशहूर अभिनेता चिरंजीवी और मोहन बाबू के साथ काम किया। फिल्म थी ‘राउडी अल्लुडू’ और ‘असेंब्ली राउडी’।

Back to top button