बॉलीवुड

भारत के नागरिक नहीं हैं बॉलीवुड के ये स्टार्स, आखिरी नाम जानकर दबा लेंगे दांतों तले उंगलियां

जिस तरह से हम भारतीय कहीं दूसरे देश की नागरिकता आसानी से नहीं पा सकते हैं उसी तरह बाहर के लोग भी यहां पर नागरिकता यूहीं नहीं पा सकते. फिर भी वे यहां पर अपना काम करते हैं वीजा के बल पर और अपने इस वीजा की डेट बढ़वाने के लिए अच्छी खासी रकम भी अदा करते हैं. ये तो रही कुछ आम लोगों की बातें लेकिन हम जिनके बारे में बात करने जा रहे हैं वो बॉलीवुड की कुछ हसिनाएं हैं जिनके भारत में करोड़ों दीवाने हैं लेकिन उनकी ये खूबसूरत एक्ट्रेसेस भारत की हैं ही नहीं. जी हां, भारत के नागरिक नहीं हैं बॉलीवुड के ये स्टार्स, फिर भी भारत में रहकर यहां की फिल्मों में काम करती हैं और लोग इन्हें देखना पसंद भी करते हैं.

भारत के नागरिक नहीं हैं बॉलीवुड के ये स्टार्स

बॉलीवुड के कई सितारे ऐसे हैं जिनकी फिल्में सुपरहिट होती हैं लेकिन वे भारत के नागिरक नहीं कहलाए जाते. भारत में कई ऐसे सितारे हैं जिनके पास दूसरे देश की नागरिकता है तो आइए बताते हैं कौन सी ऐसी एक्ट्रेसेस हैं जो भारत की होकर भी यहां की नहीं है.

कटरीना कैफ

जब तक है जान, मैंने प्यार क्यों किया, एक था टाइगर, टाइगर जिंदा है, बैंग-बैंग, धूम-3, वेलकम, दे दना दन, हीरो जैसी बेहतरीन फिल्मों में काम करने वाली एक्ट्रेस कटरीना कैफ ब्रिटिश मूल की मॉडल हैं.

जैकलीन फर्नाडिस

फिल्म अलादीन से अपने करियर की शुरुआत करने वाली एक्ट्रेस जैकलीन ने किक, हाउसफु-2, रेस-3 जैसी हिट फिल्मों में काम किया है लेकिन ये एक श्रीलंकन एक्ट्रेस हैं. यहां पर वीजा के जरिए रहती हैं और उसकी वैद्यता बढ़वाती रहती हैं. इनकी आने वाली फिल्म किक-2 है.

दीपिका पादुकोण

बॉलीवुड की बेहतरीन एक्ट्रेसेस में से एक दीपिका पादुकोण का जन्म डेनमार्क में हुआ था और उन्हें वहीं की नागरिकता प्राप्त है. हालांकि वे चाहती हैं कि वे भारतीय बनकर यहां रहें जिसके लिए वे कोशिश भी कर रही हैं. दीपिका ने ओम शांति ओम, बचना ए हसीनो, चेन्नई एक्सप्रेस, हैप्पी न्यू ईयर, गोलियों की रासलीला, बाजीराव मस्तानी, पीकू और पद्मावत जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम किया है.

आलिया भट्ट

बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस आलिया भट्ट जिन्होंने स्टूडेंट ऑफ दी ईयर, हम्पी शर्मा की दुल्हनिया, हाईवे, उड़ता पंजाब, बद्रीनाथ की दुल्हनिया, राजी, डियर जिंदगी, टू स्टेट्स, गली ब्वाॉय जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम किया. अब इनकी दो बड़ी फिल्में कलंक और ब्रह्मशास्त्र आने वाली है जिसका इंतजार इनके फैंस को है लेकिन ये जानकर आपको हैरानी होगी कि आलिया के पा ब्रिटिश का पासपोर्ट है और इसलिए ही वे वोट नहीं दे पाती हैं.

नरगिस फाखरी

फिल्म रॉकस्टार, मैं तेरा हीरो और अजहर जैसी सफल फिल्मों में नजर आ चुकी नरगिस फाखरी की खूबसूरती के सभी दीवाने हैं लेकिन उनके फैंस को ये जानकर धक्का लग सकता है कि वे भारत की नहीं है. अमेरिका की नागरिकता होने की वजह से उन्होंने अमेरिकास नेक्स्ट टॉप मॉडल में हिस्सा भी लिया था.

Back to top button