बॉलीवुड

‘पापा कहते हैं’ फिल्म की ये एक्ट्रेस अब गूगल में कर रही है काम, कमा रही है करोड़ों रुपए

‘पापा कहते हैं’ फिल्म के जरिए फेमस हुई अभिनेत्री मयूरी कांगो काफी सालों से सुर्खियों से दूर थी। लेकिन हाल ही में ये फिर से सुर्खियों में आ गई हैं। हालांकि इनके सुर्खियों में आने की वजह कोई फिल्म नहीं बल्कि इनकी नौकरी है। कहा जा रहा कि मयूरी कांगो ने गूगल-इंडिया’ को ज्वाइन कर लिया है और इस कंपनी में ये बतौर इंडस्‍ट्री हेड बनकर कार्य करने जा रही हैं। इतना ही नहीं दुनिया की इस प्रसिद्ध कंपनी की और से मयूरी को करोड़ों रुपए का पैकेज दिया जा रहा है। गौरतलब है कि  मयूरी कांगो ने कई सारी फिल्मों में काम किया हुआ है लेकिन इनको बतौर अभिनेत्री कामयाबी नहीं मिल सकी थी और इन्होंने साल 2000 के बाद से फिल्मी जगत से दूरी बना ली थी और शादी कर ली थी।

साल 2003 में कर ली थी शाही

बॉलीवुड में कामयाबी ना मिलने के बाद मयूरी ने तेलुगु फिल्म में कार्य करना शुरू कर दिया था और साल 2000 में मयूरी की वामसी’ नामक फिल्म आई थी। लेकिन ये फिल्म भी कामयाब नहीं हो सकी थी। जिसके बाद मयूरी ने फिल्मों में काम करना बंद कर दिया था और इन्होंने साल 2003 में एनआरआई आदित्य ढिल्लन से औरंगाबाद में विवाह कर लिया था। शादी करने के बाद मयूरी अपने पति के साथ अमेरिका चली गई थी। अमेरिका जाने के बाद मयूरी ने अपनी पढ़ाई को फिर से शुरू कियाा और इन्होंने इस देश के एक कॉलेज से मार्केटिंग और फाइनेंस में एमबीए किया। अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद मयूरी ने फ्रेंच एडवर्टाइजिंग पब्लिसिस ग्रुप की कंपनी Performix को ज्वाइन किया और इस कंपनी में इन्होंने बतौर मैनेजिंग डायरेक्टर के तौर काम किया। कई सालों तक अमेरिका में रहने के बाद साल 2013 में मयूरी अपने पति और आठ साल के बेटे के था भारत शिफ्ट हो गई और अब इन्होंने ‘गूगल-इंडिया’ को ज्वाइन कर लिया।

12वीं क्लास में थीं जब की थी पहली फिल्म

साल 1995 में जब मयूर 12वीं क्लास में थीं तक इन्होंने अपने जीवन की पहली फिल्म की थी जिसका नाम नसीम था। इस फिल्म के बाद  महेश भट्ट ने इन्हें अपनी फिल्म ‘पापा कहते हैं’ ऑफर की थी जो कि साल 1996  में  आई। ये फिल्म काफी हिट रही थी और इस फिल्म के बाद मयूरी ने और भी फिल्म में काम किया था मगर इनको सफलता नहीं मिल सकी। मयूरी ने होगी प्यार की जीत, बेताबी  और जीतेंगे हम जैसी फिल्मों में काम किया है।

फिल्म के चलते छोड़ दी पढ़ाई

मयूरी पढ़ाई में काफी तेज थी और मयूरी के मुतबाकि इन्होंने आईआईटी कानपुर की परीक्षा को पास कर लिया था लेकिन फिल्मों में अपना करियर बनाने के चलते इन्होंने इस कॉलेज में एडमिशन नहीं लिया। आगे जाकर फिल्मों में करियर बनाने का मयूरी का फैसला गलत साबित हुआ और मयूरी द्वारा की गई करीब हर फिल्म नाकाम साबित हुई और कई फिल्में तो रिलीज तक नहीं हो सकी। वहीं फिल्मों में कामयाब ना होने के बाद मयूरी ने अपनी पढ़ाई पर ध्यान दिया और अपनी पढ़ाई को पूरा किया और आज ये करोड़ का पैकेज ले रही हैं।

Back to top button