समाचार

Election Update: UP की VIP सीटों पर ये नेता जीतेंगे चुनाव, राहुल-स्मृति में से कौन मारेगा बाजी?

लोकसभा चुनाव में तमाम प्रत्याशी अपनी अपनी किस्मत आजमाने के लिए तैयार हो चुके हैं। जी हां, प्रत्याशियों की किस्मत जल्दी ही वोटिंग बॉक्स में कैद होने वाली है, जिसको लेकर सभी के दिल की धड़कन बढ़ी हुई है। चुनावी रण में खड़े हुए प्रत्याशियों पर सबकी निगाहें तो होती ही है, लेकिन जो वीआईपी कैंडिडेट हैं, उनका रिजल्ट जानने के लिए हर कोई उत्साहित रहता है। इसी कड़ी में लोकसभा चुनाव से ठीक पहले यूपी की कुछ वीआईपी उम्मीदवारो की सीट पर सर्वे कराया गया है, जिसमें यह सामने आया है कि कौन सा वीआईपी कैंडिडेट इस बार चुनाव जीत सकता है या कौन सा कैंडिडेट इस बार चुनाव हार सकता है। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

यूं तो पूरे देश से ढेर सारे उम्मीदवार लोकसभा चुनाव में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं, लेकिन यूपी में दिग्गजों का मेला लगा हुआ है। तमाम दिग्गज यूपी से चुनाव लड़ रहे हैं, जिसकी वजह से यूपी की 80 लोकसभा की सीट ही अक्सर यह तय करती है कि आखिर कौन केंद्र में जाकर बैठेगा। खैर, यूपी में इस बार तमाम पार्टियों के दिग्गज अपनी किस्मत आजमा रहे हैं, जिसमें केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह, पीएम मोदी, राहुल गांधी, सोनिया गांधी, मुलायम परिवार, वरुण गांधी और मेनका गांधी जैसे तमाम वीआईपी कैंडिडेट हैं।

वीआईपी सीटों पर क्या कहता है चुनावी सर्वे?

यूपी की 80 सीटों में से तमाम सीटों पर वीआईपी कैंडिडेट चुनाव लड़ते हैं, जिसकी वजह से इस बार भी यूपी में दिग्गजों का मेला लगा हुआ है। बड़े से बड़े नेता यूपी में अपनी किस्मत आजमाने के लिए तैयार खड़े हैं। इसी बीच लोकसभा चुनाव से ठीक पहले एबीपी न्यूज और नील्सन ने यूपी की वीआईपी सीटों पर सर्वे कराया है, जिसमें एक बार फिर सभी वीआईपी कैंडिडेट अपनी अपनी सीट बचाते हुए नजर आ रहे हैं। जी हां, तमाम दिग्गज नेता इस बार फिर से अपनी अपनी सीट से जीतते हुए दिखाई दे रहे हैं।

बीजेपी के इन दिग्गज नेताओं को मिल सकती है जीत

यूपी की वाराणसी सीट से पीएम मोदी एक बार फिर से भारी संख्या में जीत हासिल करते हुए नजर आ रहे हैं। वहीं लखनऊ से राजनाथ सिंह फिर से अपनी सीट जीतते हुए नजर आ रहे हैं। मथुरा से हेमा मालिनी ने अपनी सीट एक बार फिर से बचाने में कामयाब दिख रही हैं। तो वहीं वरूण और मेनका गांधी जिनकी सीट इस बार शिफ्ट हुई है, लेकिन दोनों ही सुल्तान पुर और पीलीभीत से जीत सकते हैं।

गांधी परिवार को मिल सकती है जीत

चुनावी सर्वे के मुताबिक, सोनिया गांधी को एक बार फिर से रायबरेली से जीत मिलती हुई दिखाई दे रही है, तो वहीं राहुल गांधी फिर से अपनी अमेठी सीट को बचाने में सफल हो जाएंगे। सर्वे की माने तो अमेठी में राहुल गांधी एक बार फिर से स्मृति ईरानी को हराएंगे और अमेठी पर अपने जीत का परचम लहराएंगे।

मुलायम परिवार को मिल सकती है जीत

मुलायम परिवार से इस बार चुनावी मैदान में कई दिग्गज खड़े हैं, जिसमें से सभी को जीत मिलती हुई नजर आ रही है। चुनावी सर्वे की माने तो मुलायम परिवार के सभी सदस्य अखिलेश, डिंपल यादव, अक्षय यादव और धर्मेंद्र यादव चुनाव जीतते दिख रहे हैं, तो वहीं आजम खान रामपुर से जया प्रदा के खिलाफ चुनाव जीत सकते हैं।

Back to top button