बॉलीवुड

इन बॉलीवुड ऐक्ट्रेसेस की लाइफ थी महारानियों जैसी लेकिन मौत रूंह कपा देने वाली थी

न्यूज़ट्रेंड एंटरटेनमेंट डेस्क: बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी जगह बनाना कोई आसान काम नहीं हैं। हर दिन ना जाने कितने लोग अपनी आखों में एक्टर बनने का सपना लेकर आते हैं और इंडस्ट्री में जगह बनाने के लिए कड़ी मशक्कत करते हैं। किसी को तो अपनी मेहनत का फल मिलता हैं तो कुछ जिंदगी भर इस मेहनत में जूझते रह जाते हैं। लेकिन भले ही ये दुनिया बाहर से जितनी भी रंगीन नजर आए लेकिन इसके अंदर की सच्चाई जब-जब सामने आई है तब-तब लोगों को हैरान कर गई है। बता दें कि इस इंडस्ट्री में कई ऐसे अदाकार रहें जिनकी किस्मत इस इंडस्ट्री ने बदल कर रख दी लेकिनन जब उनका अंत हुआ तो वाकई काफी दर्द भरा था।

परवीन बाबी

 

परवीन बाबी बॉलीवुड की उन ऐक्ट्रेसेस में थी जो बड़े पर्दे पर आई और लोगों के दिलों में छा गई। उन्होंने अपने करियर को उन बुलंदियों तक पहुंचाया जहां पर पहुंचने का सपना हर कोई देखता है। परवीन ने अमर अकबर एंथनी, दीवार, नमक हलाल और शान जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम किया और काफी फेमस हुईं। परवीन को चाहने वालों की कोई कमी नहीं थी, लेकिन उनके जीवन का अंत ऐसा हुआ कि वो क्या कोई भी कभी सोच नहीं सकता था। साल 1986 में रिलीज हुई फिल्म अविनाश के बाद वो फिल्मों से दूर हो गई। उन्होंने लोगों से मिलना-जुलना बंद कर दिया। वो अचानक से गायब हो गई। बता दें कि 55 साल की उम्र में 20 जनवरी 2005 को उनकी लाश जुहू के एक अपार्टमेंट में मिली। बता दें कि उनकी मौत के तीन दिन बात यह पता लगा था कि उनकी मौत हो गई है। हमेशा चकाचौंध में रहने वाली परवीन की मौत गुमनामी में हुई और उनके जीवन का अंत हो गया।

दिव्या भारती

दिव्या भारती ने जब बॉलीवुड में एंट्री की तो उन्होंने धमाल मचा दिया था। अपनी बेहतरीन अदाकारी और उनकी सुंदरता ने लोगों को अपना दीवाना बना दिया था। दिव्या एक के बाद एक फिल्मों में काम कर रही थीं और सभी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन कर रही थीं। अपने करियर को बुलंदियों पर दिव्या ने बहुत ही कम समय में पहुंचा दिया था। बॉलीवुड इंडस्ट्री का हर डॉयरेक्टर उनके साथ काम करना चाहता था। लेकिन उनकी जिंदगी ने उनका साथ नहीं दिया। बता दें कि महज 19 साल की उम्र में दिव्या की मौत उनके घर से गिरने की वजह से हो गई थी। आज तक दिव्या की मौत एक रहस्य बनी हुई है। आज तक इस बात का जवाब नहीं मिल पाया है कि उनकी मौत आत्महत्या थी या कोई दुर्घटना। बता दें कि मौत से कुछ ही दिन पहले दिव्या ने साजिद नाडियाडवाला से शादी  की थी।

जिया खान

 

अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म नि:शब्द में नजर आई जिया खान इस फिल्म की वजह से काफी चर्चा में आई थी। इस फिल्म में दिखाया गया था कि प्यार की कोई उम्र नहीं होती है ये किसी भी उम्र में किसी से भी हो सकता है। इस फिल्म में यही बात दर्शाई गई थी। बता दें कि फिल्म में जिया खान को 60 साल की उम्र वाले अमिताभ से प्यार हो जाता है। जिया खान को इसके बाद दो और फिल्मों में काम मिला लेकिन फिर उनको काम मिलना बंद हो गया था। जिस वजह से वो काफी परेशान थीं। तभी अचानक 3 जून 2013 को उनकी मौत की खबर आई। मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक जिया खान का अफेयर सूरज पंचोली के साथ चल रहा था और अपने खराब रिेलेशनशिप और करियर की नाकामी की वजह से उन्होंने आत्महत्या की। हालांकि उनकी मौत एक आत्महत्या थी या कत्ल इस बात पर अभी भी असमंजस बना हुआ है।

स्मिता

विधा बालन की फिल्म डर्ची पिक्चर तो आपको याद ही होगी। बता दें कि ये फिल्म तमिल की एक हीरोइन सिल्क स्मिता के जीवन पर बेस्ड थी। सिल्क ने जब एक्टिंग से अपने करियर की शुरूआत करी तो सब कुछ सही रहा था, लेकिन कुछ समय बाद उनकों फिल्में मिलना बंद हो गई।  23 सितंबर 1996 को सिल्क स्मिता अपने घर में पंखे से लटकी हुई मिलीं। आज कर उनकी हत्या की गुत्थी सुलझ नहीं पाई है कि सिल्क ने आत्महत्या की थी या उनकी हत्या हुई थी।

Back to top button