बॉलीवुड

लंदन में आलीशान बंगला और प्राइवेट जेट के मालिक हैं अजय देवगन, जीते हैं बेहद लग्जीरियस लाइफ

बॉलीवुड को बने लगभग 100 साल हो गए हैं और इन सालों में ना जाने कितने एक्टर्स आए और गए लेकिन कुछ ने अपनी अलह ही छाप बनाई.90 के दशक में कई सितारों ने एंट्री ली थी जिसमें से कई सितारों ने फिल्मों में दिखना छोड़ दिया लेकिन कुछ सितारे अपनी उम्र को लेकर भी कोई परवाह नहीं करते और आज भी फिल्मों में काम कर रहे हैं. उन्हीं में से एक हैं अजय देवगन जिनकी आने वाली फिल्म दे दे प्यार दे है और इसमें वे तब्बू के साथ इश्क लड़ाएंगे ही साथ में अपनी उम्र से करीब 20 साल छोटी ए्क्ट्रेस के साथ भी इश्क फरमाएंगे.अजय देवगन एक लोकप्रिय एक्शन हीरो हैं और लंदन में आलीशान बंगला और प्राइवेट जेट के मालिक हैं अजय देवगन, जानिए इनसे जुड़ी कुछ बातें.

लंदन में आलीशान बंगला और प्राइवेट जेट के मालिक हैं अजय देवगन

2 अप्रैल, 1969 को दिल्ली में जन्में अजय देवगन इस बार 50 साल के हो गए हैं. उन्होंने बॉलीवुड में ना जाने कितनी सुपरहिट फिल्मों में काम किया है. साल 1991 में इन्होंने पहली बार फिल्मों में काम किया और आज इनकी एक खास पहचान है. पिछले 28 सालों से इंडस्ट्री में छाए अजय देवगन ने एक खास लाइफस्टाइल बना ली है जिनके जैसी लाइफ हर कोई जीना चाहेगा. अजय देवगन के पास मुंबई में एक बंगला है और इसके अलावा लंदन में भी करीब 54 करोड़ का बंगला मौजूद है. अजय के पास खुद का एक प्राइवेट जेट है जिसका नाम Hawker 800 है. इंरनेट पर मिली जानकारी के मुताबिक, इस जेट की कीमत करीब 84 करोड़ रुपये है. अजय का अपना प्रोडक्शन हाउस भी है और अब वे जितनी भी फिल्में करते हैं उसे प्रोड्यूस करने का काम भी करते हैं.उनके इस प्रोडक्सन हाउस की कीमत 100 करोड़ के करीब है. आपको बता दें कि इसी प्रोडक्शन हाउस ने काजोल की फिल्म हेलीकॉप्टर ईला बनाई है.

अजय देवगन के पास 2.8 करोड़ की मासेराटी क्वाट्रोपोर्टे जीटी है. इसमें अजय ने अपने कंफर्ट के हिसाब से कुछ बदलाव कराए हैं. ऐसा बताया जाता है कि इस कार को खरीदने वाले अजय देवगन पहले भारतीय है. साल 2006 में जब ये कार इंडिया आई तब उसे सबसे अमीर आदमी अंबानी ने खरीबी थी लेकिन उनसे अजय देवगन ने खरीद ली थी.

इन कारों का कलेक्शन है अजय के पास

अजय के पास कई लग्जरी कारों का कलेक्शन है.इन कारों की कीमत 2.7 करोड़ रुपए है, जिनमें उनके पास मर्सिडीज बेंच एस क्लास (1.4 करोड़ रुपए), बीएमडब्ल्यू जेड 4 (98 लाख रुपए), मर्सिडीजजीएल क्लास (97 लाख रुपए), मिनी कूपर एस (40 लाख रुपए), ऑडी क्यू 7 (80 लाख रुपए) कारें शामिल हैं.कुछ दिन पहले अपने दिए एक इंटरव्यू में अजय देवगन ने कहा था कि उनकी पत्नी काजोल बहुत कंजूस हैं और घर में अजय ही सबसे ज्यादा खर्चा करते हैं. अजय इंडस्ट्री में करीब 3 दशक से हैं और उनकी नेटवर्थ 260 करोड़ रुपये है.

अजय देवगन ने अपने फिल्मी करियर में इतिहास, इश्क, विजयपथ, जान, गोलमाल सीरीज की चार सफल फिल्में, सिंघम, गुंडाराज, प्यार तो होना ही था, सुहाग, दिलवाले, ऑल दी बेस्ट, सन ऑफ सरदार, सिंघम-2, जमीन, हम दिल दे चुके सनम और टोटल धमाल जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम किया है.

Back to top button