अध्यात्म

पर्स से जुड़े हुए इन 8 वास्तु शास्त्र के नियमों का पालन करने से आप बन जाएंगे एकदम अमीर

वास्तु शास्त्र के मुताबिक अगर पर्स को सही तरह से अपने पास रखा जाए तो आपका पर्स आपको धनवान बना सकता है। जो लोग फिजूल खर्चों से परेशान रहते हैं या जिनको अधिक धन कमाना है वो बस पर्स से जुड़े वास्तु के नियमों का पालन करना शुरू कर दें। इन नियमों का पालन करने से उनकी किस्मत बदल जाएगी और उनका पर्स हमेशा धन से भरा रहेगा।

पर्स के संबंधित वास्तु के नियमपैंट –

जेब में रखें इस तरह से पर्स

वास्तु शास्त्र के अनुसार पर्स को जेब की दाईं तरफ रखना लकी नहीं माना जाता है। इसलिए आप अपनी पैंट की हमेशा बाईं तरफ वाली जेब में ही इसको रखा करें। साथ में ही अपनी जेब में पर्स के अलावा कोई और चीज ना रखें।

पर्स में ना हों ये चीज

कई सारे लोग पर्स के अंदर पैसे रखने के अलावा अन्य तरह की चीजें भी रख देते हैं। जो कि उनके लिए अशुभ साबित हो सकती हैं। कहा जाता है कि पर्स में कभी भी चाबी,सिगरेट और लोहे की चीज नहीं रखनी चाहिए। इन चीजों के पर्स में होने से पैसे ज्यादा समय तक पर्स में नहीं टिकते हैं।

इस तरह से रखें पैसे

पैसों को लक्ष्मी मां का रूप माना जाता है इसलिए आप अपने पर्स में पैसों को सही तरह से ही रखें और कभी भी इनका मोड़ कर या फोल्ड करके ना रखें। आप जितनी अच्छी तरह से अपने पर्स मेें पैसे रखेंगे आपको उतना ही पैसों का लाभ होगा और आपका पर्स पैसों से भरा रहेगा।

ना हों पर्स में कोई बिल या रसीद

पर्स में किसी भी तरह की रसीद या टिकट को पैसों के साथ रखा सही नहीं माना जाता है और ऐसा करने से जीवन में कई सारे विवादों का सामना करना पड़ता है। अगर आप भी अपने पर्स में टिकट या बिल जैसे कागज रखते हैं तो इन्हें रखना तुरंत बंद कर दें।

सिरहाने पर ना रखें पर्स को

अक्सर कई लोग रात को सोते समय अपने पर्स को अपने सिरहाने या सोने वाली जगह पर रख देते हैं। जो कि एकदम गलत होता है। वास्तु के नियमों के अनुसार आप हमेशा रात को सोते समय अपने पर्स को अपने से दूर रखें और हो सके तो इसे अलमारी में रखकर सोएं।

फटे पर्स का ना करें इस्तेमाल

फटे हुए पर्स का इस्तेमाल बिलकुल नहीं करना चाहिए। फर्ट या फिर घिसे हुए पर्स में पैसे रखने से लक्ष्मी मां नाराज हो जाती हैं और आपके जीवन में गरीबी आ जाती है। आप हमेशा साफ और बेदाग पर्स का ही इस्तेमाल करें।

शौचालय में पर्स ना लेकर जाएं

कई लोग शौच जाते समय अपने पर्स को साथ में ही शौचालय ले जाते हैं। जो कि वास्तु शास्त्र में गलत माना गया है। शौचालय में पर्स  ले जाने से आपको धन की हानि होने लग जाती और आपको कई तरह के खर्चों का सामना करना पड़ता है।

पर्स में रख दें इलायची

पर्स में इलायची रखने से आपको धन का लाभ होता है और आपका पर्स हमेशा पैसों से भरा रहता है। इसके अलावा पूर्णिमा को लाल रेशमी  के कपड़े में 21 अखंडित चावल के दाने बांधकर इस कपड़े को पर्स में रखने से बेवजह खर्चों से बचा जा सकता है।

Back to top button