अध्यात्म

नवरात्रि के दौरान करें ये टोटके, बदल जाएगी आपकी तकदीर

नवरात्रि के नौ दिनों तक हर मंदिर में माता रानी की विशेष पूजा की जाती है और इन दिनों को काफी शुभ माना जाता है। नौ दिनों के दौरान अगर आप सच्चे मन से मां की पूजा करते हैं तो आपकी हर मनोकामना मां पूरी कर देती है। इसी तरह से नवरात्रि के समय अगर आप नीचे  बताए गए उपायों को करते हैं तो आपको विशेष लाभ जीवन में मिलता है।

नवरात्रि के दौरान करें ये सरल टोटके और बदल लें अपनी जिंदगी

व्यापार में वृद्धि के लिए

नवरात्रि के दौरान आप पांच नींबू, थोड़ी सी पीली सरसों और काली मिर्च लेकर उन्हें एक कपड़े के अंदर बांध दें और इस कपड़े को अपनी दुकान या व्यापार वाली जगह पर रख दें। फिर अगले दिन इन सभी चीजों को ले जाकर किसी जमीन के अंदर गाड़ दें। कोशिश करें की आप इन चीजों को किसी सुनसान जगह पर गाड़े। नवरात्रि के दौरान ये टोटका करने से आपके व्यापार में बरकत होने लग जाएगी और आपको पैसों की कमी नहीं आएगी।

पैसों का लाभ होगा


अष्टमी या नवमी के दिन आप सिंदूर में मिले चावल को जमीन पर बिछाकर उनपर श्रीयंत्र रख दें। श्रीयंत्र के पास  9 दीए जलाएं दें और उसके पास फूल और फल रख दें। इन दीयों को आप  शाम तक जलने दें और जब ये दीए शांत हो जाएं तो आप श्रीयंत्र को उठाकर उसे पूजा घर में रख दें। जबकि अन्य सामग्री को आप  पानी में प्रवाहित कर दें। इस उपाय को करने से आपको  धन लाभ होगा।

नौकरी पाने के लिए

नवरात्रि के आखिरी दिन आप 108 मनकों वाली स्फटिक की माला लेकर उसकी पूजा करें। माली की पूजा करने हेतु आप एक सफेद रंग के आसन पर बैठ जाएं और अपना मुंह पूर्व दिशा की और रखें। अब आप एक पीले कपड़े को बिछाकर उस पर  स्फटिक की माला रख दें। माला रखने के बाद आप उसकी पूजा करें और ‘ऊं ह्लीं वाग्वादिनी भगवती मम कार्य सिद्धि कुरु कुरु फट् स्वाहा’ मंत्र का जाप करें। आप इस मंत्र को  31 बार बोलें। इस प्रक्रिया को आप 11 दिनों तक करें। 11 दिनों के बाद आप इस माला को उठाकर मंदिर में रख दें और जब भी आपका इंटरव्यू हो आप इस माला को धारण कर लें। इस मालों को धारण करने से आपको नौकरी मिल जाएगी।

मनोकामना पूरी हो

आखिरी नवरात्रि के दिन आप मंदिर में जाकर शिवलिंग की पूजा कर लें और शिवलिंग पर दूध, दही, घी, शहद,चावल,चंदन, फूल और शक्कर चढ़ा दें। इसके बाद एक दीया जला दें  और  “ऊँ नम: शिवाय” मंत्र का उच्चारण करें। ये उपाय करने से शिव जी की कृपा आप पर बनेगी और आपकी मनोकामना वो जल्द ही पूरी कर देंगे।

घर का माहौल अच्छा हो

आखिरी नवरात्रि के दिन आप इस मंत्र ‘ सब नर करहिं परस्पर प्रीति। चलहिं स्वधर्म निरत श्रुति नीति।।’ का जाप करते हुए अग्नि में देसी घी की  108 बार आहुतियां दें। इस मंत्र का जाप करने से आपके घर का माहौल एकदम सही हो जाएगी और घर के लोगों के बीच का तनाव भी खत्म हो जाएगा। इस मंत्र का जाप आप किसी भी समय कर सकते हैं।

शादी के लिए

नवरात्रि के नौ दिन आप  शिव जी और पार्वती मां की पूजा करें और इस मंत्र का ऊँ शं शंकराय सकल-जन्मार्जित-पाप-विध्वंसनाय, पुरुषार्थ-चतुष्टय-लाभाय च पतिं मे देहि कुरु कुरु स्वाहा।। का जाप करें। शिव जी और पार्वती मां की पूजा करने से आपके विवाह होने में आ रही दिक्कतें खत्म हो जाएगी और आपका जल्द ही विवाह हो जाएगा।

Back to top button