राजनीति

उमर अब्दुल्ला पर भड़के गौतम गंभीर, बोलें ‘एक बार में बात समझ नहीं आती, तो पाकिस्तान चले जाओ’

चुनावी समर में नेताओं के बीच जमकर बयानबाजी जारी है। हर कोई बयानबाजी से खुद को सही और दूसरे को गलत साबित करने की भरपूर कोशिश कर रहा है। खैर, नेताओं की बयानबाजी ही चुनावी समर को थोड़ा रोमांचक बनाती है। इसी सिलसिले में मंगलवार को पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर और जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला के बीच ट्वीटर वार देखने को मिला। हाल ही में गौतम गंभीर ने बीजेपी ज्वाइन की, जिसके बाद वे लगातार राजनीति में सक्रिय नजर आ रहे हैं। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

पूर्व क्रिकेटर और बीजेपी नेता गौतम गंभीर ट्वीटर के जरिए देश की राजनीति पर पूरी तरह से नजर रखते हैं। गौतम गंभीर को जब भी वक्त मिलता है, तो वह ट्वीटर के ज़रिए देश में चल रहे मुद्दों पर अपनी राय देते हुए नजर आते हैं। इसी कड़ी में इस बार उन्होंने जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला को आड़े हाथों लिया है। जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला द्वारा दिए गए बयान पर गौतम गंभीर भड़क गए और ट्वीटर पर ही जुबानी जंग छेड़ दी, जिसके बाद दोनों ने एक दूसरे को ट्वीट करते हुए आड़े हाथों लिया।

उमर अब्दुल्ला पर भड़के गंभीर

गौतम गंभीर ने ट्वीट करते हुए कहा कि उमर अब्दुल्ला को जम्मू कश्मीर के लिए एक अलग से प्रधानमंत्री चाहिए और मुझे महासागर चाहिए। ऐसे में उमर अब्दुल्ला को कड़ी कॉफी के साथ एक अच्छी नींद की ज़रूरत है, ताकि उन्हें समझ में आ जाए और अगर फिर भी न आए तो उन्हें पाकिस्तान चले जाना चाहिए। साथ ही गौतम गंभीर ने आगे लिखा कि उमर अब्दुल्ला जम्मू कश्मीर के लिए एक अलग से पीएम चाहते हैं, लेकिन यह सपना उनका कभी पूरा नहीं होगा।

गौतम गंभीर के ट्वीट पर उमर अब्दुल्ला का जवाब

जब ट्वीट द्वारा गौतम गंभीर ने उमर अब्दुल्ला पर निशाना साधा तो अब्दुल्ला ने भी गौतम को आड़े हाथों लिया। उमर ने ट्वीट किया कि मुझे क्रिकेट नहीं आता है, तो मैंने कभी क्रिकेट खेलने की कोशिश नहीं की, ऐसे में गौतम तुम्हे जम्मू कश्मीर का इतिहास नहीं पता है, तो इस मसले में नहीं पड़ो। साथ ही गौतम को नसीहत देते हुए उमर ने कहा कि देश में आईपीएल चल रहा है और तुम आईपीएल पर ही ट्वीट करो। इसके बाद भी दोनों नेताओं के बीच जबरदस्त फाइट देखने को मिली। गौतम गंभीर ने उमर अब्दुल्ला को अपना चश्मा साफ करने की भी सलाह दी।

क्या कहा था उमर अब्दुल्ला ने?

हाल ही में उमर अब्दुल्ला ने बांदीपोरा में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा था कि जम्मू कश्मीर को मिटाने के लिए देश की बड़ी बड़ी ताकते एकजुट हो रही हैं, बाकि रियासत बिना शर्त के मिली है। उमर ने आगे कहा था कि हमने कहा कि हमारी एक अलग पहचान होगी, एक अलग संविधान होगा और एक अलग पीएम होगा। साथ ही उमर ने कहा कि अगर अल्लाह ने चाहा तो हम यह सब ज़रूर वापस लेकर आएंगे।

Back to top button