अध्यात्म

घर में चांदी से बनी ये चीजें होने से जीवन से दूर हो जाती हैं सभी बाधाएं और खुल जाता है नसीब

चांदी की धातु से बनी ऐसी कई चीजें हैं जिनके मात्र पास होने से आपको कामयाबी मिलने लगती है और धन में लाभ होने लग जाता है। इसलिए अगर आपके घर में चांदी की धातु से बनी चीजें नहीं हैं तो आप तुरंत इन्हें खरीदकर अपने घर ले आएं। दरअसल चांदी एक काफी शुभ धातु होती है और इस धातु से बनी चीजें भाग्य को खोल देती हैं। इसलिए वास्तु शास्त्र में इस धातु को काफी लकी माना जाता है।

चांदी से जुड़े फायदे-

राहु और केतु के दोष से बचें

चांदी का गिलास घर में होना काफी लाभदायक होता है और इस गिलास में पानी पीने से आपको कई तरह के फायदे होते हैं। शास्त्रों के अनुसार इस धातु के गिलास में पानी पीने से राहु और केतु जैसे गृहों से भी बचा जा सकता है और इनका प्रभाव आपके जीवन में नहीं पड़ता है। जिन लोगों की कुंडली में ये दोनों गृह होते हैं वो लोग चांदी के गिलास में ही पानी पीया करें।

धन में लाभ हो

चांदी की धातु से कई तरह के शोपीस बनाए जाते हैं जो कि दुकानों में काफी बिकते हैं। अगर आप भी चांदी की धातु से बनी कोई चीजे लेने का सोच रहे हैं तो चांदी का हाथी खरीद लें। इस धातु से बना हाथी खरीदने से व्यापार में लाभ होता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार व्यापारियों के लिए हाथी काफी लाभदायक होता है और इसे  खरीदकर व्यापार स्थल पर रखा जाए तो व्यापार सही से चलने लग जाता है। इसी तरह से घर में भी इसे रखने से जीवन भर पैसों की कमी नहीं होती है।

जल्द ही शादी हो

जिन लोगों की शादी नहीं हो पा रही है या फिर बार बार टूट जा रही है वो लोग चांदी की धातु से बनी चीजें जैसे की अंगूठी, कड़ा या चैन धारण कर लें। चांदी की धातु को धारण करने से आपकी शादी जल्द ही हो जाएगी और शादी के दौरान किसी भी तरह की दिक्कत भी नहीं आएगी। इसके अलावा जिन लोगों का शुक्र गृह  कमजोर है वो चांदी का छल्ला धारण कर लें। ऐसा करने से ये ग्रह मजबूत हो जाएगा और जीवन में तरक्की होने लग जाएगी।

मनचाही नौकरी मिले

मनचाही नौकरी पाने की तमन्ना रखने वाले लोगों के लिए ये धातु काफी लकी साबित हो सकती है और इस धातु को पास में रखने से आपको नौकरी आसानी से मिल सकती है। नौकरी पाने हेतु लोग चांदी का चौकोर टुकड़ा खरीद लें और इस टुकड़े को अपनी जेब या पर्स में रख लें। इस टुकड़े के पास होने से आपको नौकरी मिलने में आ रही सभी तरह की बाधाएं एकदम खत्म हो जाएगी और आपको जल्दी ही नौकरी मिल जाएगी।

जीवन में अच्छी ऊर्जा बढ़े

जीवन से नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के लिए आप चांदी की धातु की एक गोली बनवा लें और फिर इस गोली को अपने पास रख लें। इस गोली को पास रखने से आपके जीवन से नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाएगी और आपके रिश्ते आपके परिवार वालों के साथ अच्छे भी हो जाएंगा।आप इस चांदी की गोली को अपने पर्स में रख सकते हैं।

Back to top button