राशिफल

Rashifal: मंगलवार को हनुमानजी की कृपा से मजबूत होंगे इन 6 राशि वालो के सितारे, मिलेगी गुड न्यूज

हम आपको मंगलवार 2 अप्रैल का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर ही राशिफल का निर्माण किया जाता है। ग्रहों की चाल हमेशा बदलती रहती है इसलिए हमारे दैनिक जीवन में घट रही घटनाएं भी हमेशा समान नहीं होती। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें Rashifal 2 April 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज सारे आर्थिक कार्य भी सुखपूर्वक संपन्न होंगे। रोमांटिक जिंदगी में बदलाव मुमकिन है। आपकी आर्थिक स्थिति में बहुत बड़ा सुधार देखने को मिल सकता है। व्यापार में आपको बहुत बड़ा धन लाभ देखन को मिलेगा। आपका जीवनसाथी आपको प्यार का एहसास देना चाहता है, उसकी मदद करें। भाई-बहनों के संबंधों में कुछ गड़बड़ हो सकती है। कोई भी निर्णय लेने से पहले ठण्डे दिमाग़ से सोचें। प्राप्त हुआ धन आपकी उम्मीद के मुताबिक़ नहीं होगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज कोई आध्यात्मिक गुरू या बड़ा आपकी सहायता कर सकता है। वर्तमान समय में नए कार्यों से सम्बन्धित सफल आयोजन आप कर सकेंगे। लम्बे समय से चल रही परेशानियां इस दिन आपकी ख़त्म हो सकती है। साथी की ओर से आपको प्रेम प्रस्ताव मिल सकता है। हँसी मजाक में कही गयी बातों को लेकर किसी पर शक करने से बचें। छोटी यात्रा से, लेखन से और अपनी वाणी द्वारा आपके कार्य सिद्ध होंगे। भावनात्मक तौर पर ख़तरा उठाना आपके पक्ष में जाएगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

व्यापारी वर्ग और नौकरी वालों के लिए आज का दिन लाभदायी निकलेगा, ऐसा गणेशजी कहते हैं। आपके मान सम्मान में वृद्धि होगी। इस दिन आपका मनोबल काफी ज्यादा मजबूत रहेगा। स्वास्थ्य को लेकर आपको सावधान रहना पड़ेगा। तैलीय भोजन से दूर रहे। उच्च अधिकारियों की कृपादृष्टि से पदोन्नति की संभावना दिखाई देगी। आपकी लेखन और अभिनय के क्षेत्र में रुचि बढ़ सकती है। आज किसी नए कार्य की शुरूआत न करें, अच्छे समय का इंतजार करें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज दिन चढ़ने पर वित्तीय तौर पर सुधार आएगा। दफ्तर के कामकाज में ज्यादा व्यस्तता के चलते अपने जीवनसाथी के साथ आपका रिश्ता तनावपूर्ण हो सकता है। गृहस्थ जीवन में आनंदमय मौसम रहेगा। आपका हरेक काम सरलता से पूरा होगा। अगर आप पूरी तरह मन लगाकर काम करते रहेंगे तो आपको सफलता निश्चित ही मिलेगी। परिजनों के साथ बहस करने से बचें, विवाद बढ़ने की संभावना है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

साहित्य और कला क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए आज विशेष दिन है। मानसिक लुक से प्रफुल्लितता का अनुभव करेंगे। शारीरिक स्वास्थ्य में भी सुधार होगा। व्यवसाय में सहयोगियों का पूरा सहकार मिलेगा। आर्थिक रुप से लाभ होगा। आज मानसिक उथल-पुथल का सामना करना पड़ सकता है, कार्यक्षेत्र में तनाव बढ़ेगा। परिजनों की तरफ विशेष ध्यान देंगे। मित्रों के साथ प्रवास का आयोजन हो सकता है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज कन्या राशि वाले चिंता के बोझ से राहत मिलने से स्फूर्ति और उत्साह का अनुभव करेंगे। भावुकता अधिक रहेगी। भवन पारिवारिक वातावरण भी भौतिक भौतिक भौतिक सुख शांतिपूर्ण बना रहेगा। आकस्मिक खर्च बढ़ने से आप तनाव महसूस करेंगे, अनावश्यक खर्चों पर नियंत्रण रखें। सुबह उठकर सबसे पहले हनुमान जी का स्मरण करके अपने दिन की शुरुआत करें जिससे आप की दिनचर्या शुभ रहेगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपसे कामकाज में कोई भारी गलती हो सकती है। पुराने मित्रों से भेंट हो सकती है। खर्च अधिक होगा। स्वास्थ्य का गौर रखिएगा। वाणी एवं व्यवहार पर भी संयम रखिएगा। पर्यटन क्षेत्र आपको बढ़िया करियर दे सकता है। हनुमानजी की कृपा से आपकी सारे बिगड़े काम बनेंगे। आय में वृद्धि होगी। घर परिवार में शांति का माहौल रहेगा। विदेश यात्रा से धन लाभ हो सकता है। किसी धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होने से घर में खुशहाली रहेगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

वृश्चिक राशि वालों को आज रुका हुआ धन मिलेगा और आर्थिक हालात में सुधार आएगा। बहुत ज़्यादा काम करने से बचें, क्योंकि यह सिर्फ आपको तनाव और थकान ही देगा। जमीन जायदाद से संबंधित समस्याएं दूर हो सकती हैं। आप आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे। आपके सभी बिगड़े हुए कार्य पूरे होंगे, चिंता और तनाव कम रहेगा। इस दिन आपको भाग्य का पूरा साथ हासिल होगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

धनु राशि वाले कोर्ट-कचहरी के मामलों में सफल होंगे। व्यवसाय में स्वप्रयत्नों से अनुकूल स्थिति पाएंगे। जिम्मेदारियों को ठीक से निभा लेंगे। आय के नए स्त्रोत इस दिन खुल जायेंगे। नए व्यवसाय के बारे में योजना बनेगी, निजी संबंधों में अनबन की स्थिति सुलझाने के मौके आपको मिलेंगे। आपके घर की आर्थिक स्थिति बिगड़ सकती है। नौकरी के लिए नया पॉजेक्ट आपको संभालना पड सकता है। आपका दिन अनुकूल रहेगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आर्थिक आयोजन पूरे होंगे। मनपसंद भोजन मिलेगा। भाग्यवृद्धि का अवसर प्राप्त होगा, ऐसा गणेशजी बताते हैं। आपको अपने साथी के व्यवहार में एक महत्वपूर्ण बदलाव दिखाई देगा। पारिवारिक मोर्चे पर यह सहज दिन होगा क्योंकि आपके जीवनसाथी का व्यवहार अनुकूल रहेगा। पार्टनर से प्यार का इजहार कर सकते हैं। दूसरों के मामलों में दख़ल देने से आज बचें। परोपकार और सामाजिक कार्य आज आपको आकर्षित करेंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

गणेश जी कहते हैं आज का दिन आपके लिए तनावपूर्ण साबित होने वाला है। अपने खर्च पर आपको नियंत्रण बनाये रखना होगा। आज आपका जीवनसाथी रोजाना की जरूरतों को पूरा करने से अपने हाथ पीछे खींच सकता है, जिसके चलते आपका मन उदास होने की संभावना है। गुस्से में किया गया फैसला आपको बाद में पछताने का मौका भी नहीं देगा। वैवाहिक जीवन में आपसी तालमेल बनाकर आप काफी खुशियां बटोरने में सफल रहेंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज अपनी वाणी पर संयम बरतने से वाद-विवाद की संभावना कम हो जाएगी। आप परिवार के साथ सैर-सपाटे की योजना बना सकते हैं, जो सभी के लिए आरामदायक होगा। आप किसी कानूनी वाद-विवाद में भी फंस सकते हैं। विदेश यात्रा का योग भी बनेगा। माता-पिता के स्वास्थ्य में सुधार दिखाई देगा। कार्यक्षेत्र में आपकी एक नई छवि का विकास होगा। संतान के कार्य में खर्च के साथ प्रसन्नता भी रहेगी।

आपने Rashifal 2 April 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 2 April 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 2 April 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : मंदिर में प्रवेश करते वक़्त क्यों बजाते हैं घंटी, 99% लोग नहीं जानते होंगे इसकी वजह

Show More

Related Articles

Back to top button
Close