विशेष

नेताओं के परिवार से ताल्लुक रखते हैं ये 8 फिल्मी सितारे, जानिये कौन हुआ हिट और कौन हुआ फ्लॉप

कुछ ही दिनों में आम चुनाव होने वाले हैं और कुछ हफ़्तों बाद देश को अपना अगला प्रधानमंत्री मिल जाएगा. ऐसे में हर तरफ माहौल गर्माया हुआ है. आजकल जहां हर कोई होने वाले चुनाव की बात कर रहा है ऐसे में हम आपके लिए बॉलीवुड के कुछ ऐसे सितारे लेकर आये हैं जों पॉलिटिशियन फैमिली से नाता रखते हैं. इन सितारों ने अपने पिता की तरह राजनीति में करियर बनाने की बजाय फिल्म इंडस्ट्री को चुना. जहां इनमें से कुछ एक्टर्स कामयाब रहे तो कुछ को लोगों ने नकार दिया. आईये जानते हैं ऐसे ही कुछ सितारों के बारे में जो राजनीतिक परिवार से ताल्लुक रखते हैं.

प्रतीक बब्बर

बॉलीवुड एक्टर प्रतीक बब्बर अभिनेता राज बब्बर के बेटे हैं. फिल्म ‘एक दीवाना था’ में उन्होंने बेहतरीन एक्टिंग की थी. प्रतीक के पापा राज बब्बर कांग्रेस पार्टी के बड़े नेता हैं. बता दें, राज बब्बर अपने ज़माने में बॉलीवुड के मशहूर एक्टर रह चुके हैं.

रितेश देशमुख

रितेश देशमुख ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत फिल्म ‘तुझे मेरी कसम’ से की थी. आज वह बॉलीवुड के एक प्रसिद्ध एक्टर हैं. बता दें, रितेश देशमुख स्वर्गीय नेता विलासराव देशमुख के बेटे हैं. वह 1999 से 2003 और 2004 से लेकर 2008 तक महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री थे.

संजय दत्त

संजय दत्त बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता हैं. उन्हें फिल्म इंडस्ट्री संजू बाबा के नाम से भी पहचानती है. संजय दत्त के पापा सुनील दत्त बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता थे. साथ ही वह कांग्रेस के बड़े राजनेता भी रह चुके हैं.

चिराग पासवान

चिराग पासवान 2001 में रिलीज़ फ्लॉप फिल्म ‘मिले न मिले हम’ से बॉलीवुड में डेब्यू कर चुके हैं. चिराग फ़िलहाल लोक जनशक्ति पार्टी से लोकसभा सांसद हैं और उनके पिता राम विलास पासवान बीजेपी सरकार में केंद्रीय मंत्री हैं.

नेहा शर्मा

बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस नेहा शर्मा भी एक राजनीतिक परिवार से आती हैं. बता दें, नेहा के पिता अजीत शर्मा भागलपुर से विधायक हैं.

अल्लू अर्जुन

अल्लू अर्जुन साउथ सिनेमा के सुपरस्टार हैं. अल्लू अर्जुन के दो अंकल चिरंजीवी और पवन कल्याण राजनीति में हैं. पहले चिरंजीवी की खुद की एक पार्टी हुआ करती थी ‘प्रजा राज्यम’. बाद में उन्होंने कांग्रेस में अपनी पार्टी का विलय कर दिया. चिरंजीवी एक बार विधायक और दो बार राज्यसभा सांसद रह चुके हैं.

जूनियर एनटीआर

जूनियर एनटीआर तेलुगू फिल्म के सुपरस्टार हैं. इनके दादा स्वर्गीय एन टी रामा राव आंध्र प्रदेश के तीन बार मुख्यमंत्री रह चुके हैं. उनके द्वारा बनाई गयी पार्टी टीडीपी अभी तक राज्य सरकार में सक्रिय है.

महेश बाबू

ये कहना गलत नहीं होगा कि महेश बाबू साउथ के सबसे बड़े सुपरस्टार हैं. महेश भी कहीं न कहीं राजनीति से जुड़े हैं. दरअसल, महेश के बहनोई जय गल्ला टीडीपी पार्टी में शामिल हैं. वह आंध्र प्रदेश के गुंटूर सीट से लोकसभा सांसद हैं.

पढ़ें टीवी पर तुलसी बनकर घर घर बनाई पहचान, अब राजनीति में सिक्का जमा चुकी हैं स्मृति ईरानी

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.

Back to top button