विशेष

इन सितारों के साथ किस्मत ने खेला बेरहम खेल,किसी ने खोया पिता तो किसी के पैदा होते ही चल बसी मां

हाल ही में श्रीदेवी की बेटी जान्हवी कपूर की पहली हिंदी फिल्म ‘धड़क’ रिलीज़ हुई थी. फिल्म रिलीज़ होने से कुछ समय पहले ही श्रीदेवी का निधन हो गया था. उस समय फिल्म की शूटिंग चल रही थी जब श्रीदेवी के आकस्मिक निधन की खबर आई. अचानक मां की मौत की खबर सुनकर दोनों बेटियों को गहरा सदमा लगा था. आज भी जान्हवी और ख़ुशी कपूर मां को याद करते समय इमोशनल हो जाती हैं. श्रीदेवी की इच्छा थी कि वह अपनी बेटी जान्हवी को डेब्यू करते हुए देखें लेकिन उनकी ये ख्वाइश अधूरी ही रह गयी. वहीं, बॉलीवुड अभिनेता अर्जुन कपूर के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ था. उनकी मां भी अर्जुन की पहली फिल्म रिलीज़ होने से पहले ही चल बसी थीं. आज के इस पोस्ट में हम आपको बॉलीवुड के कुछ ऐसे ही कलाकारों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके साथ किस्मत ने बेरहम खेल खेला है.

शाहरुख़ खान

जब शाहरुख़ 14 साल के थे तब उनके पिता ताज मोहम्मद खान की मृत्यु हो गयी थी. पहले शाहरुख़ का परिवार पाकिस्तान में रहा करता था लेकिन उनके पिता बंटवारे के बाद भारत के दिल्ली शहर में आकर बस गए. शाहरुख़ की माता का नाम लतीफ़ फातिमा बेगम था. साल 1991 में उनकी मां का भी निधन हो गया.

प्रतीक बब्बर

प्रतीक बब्बर एक्टर राज बब्बर और स्मिता पाटिल के बेटे हैं. स्मिता पाटिल बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री थीं. जब स्मिता पाटिल की मृत्यु हुई तब प्रतीक केवल 15 दिन के थे. मात्र 31 साल की उम्र में प्रेगनेंसी में आई कॉम्प्लिकेशन की वजह से स्मिता पाटिल का निधन हो गया था.

प्रियंका चोपड़ा

प्रियंका चोपड़ा आज बॉलीवुड की टॉप हीरोइन हैं. अब उन्हें इंटरनेशनल लेवल पर भी लोग पहचानते हैं. वह हॉलीवुड की कई सीरीज और फिल्मों में नजर आ चुकी हैं. हाल ही में प्रियंका चोपड़ा ने अमेरिका के मशहूर सिंगर निक जोनस से शादी की है. प्रियंका चोपड़ा ने साल 2012 में अपने पिता को खो दिया था. प्रियंका के पिता आर्मी में डॉक्टर थे और कैंसर की वजह से उनका निधन हुआ था.

संजय दत्त

संजय दत्त के पिता सुनील दत्त और मां नर्गिस दत्त दोनों ही बॉलीवुड के मंझे हुए कलाकार थे. जब संजय फिल्म ‘रॉकी’ से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाले थे तब उनकी मां नर्गिस दत्त का कैंसर की वजह से निधन हो गया था. पैंक्रियास कैंसर होने की वजह से मात्र 51 साल की उम्र में नर्गिस जी ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया था.

अर्जुन कपूर

अर्जुन कपूर की मां का नाम मोना कपूर था. मोना कपूर बोनी कपूर की पहली पत्नी थीं. जब अर्जुन की डेब्यू फिल्म ‘इशकजादे’ रिलीज़ होने वाली थी उससे कुछ महीने पहले ही उनकी मां का निधन हो गया. केवल 48 साल की उम्र में अर्जुन की मां चल बसी. बता दें, मोना कपूर को भी कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी थी.

जान्हवी कपूर

जान्हवी कपूर की डेब्यू फिल्म ‘धड़क’ रिलीज़ होने से पहले ही उनकी मां श्रीदेवी का निधन हो गया. उस समय श्रीदेवी एक फैमिली फंक्शन के लिए दुबई गयी थीं. होटल के वाशरूम में बाथटब में डूबने की वजह से श्रीदेवी की मौत हो गयी थी. जान्हवी की एक छोटी बहन भी हैं जिनका नाम ख़ुशी कपूर है.

पढ़ें अर्जुन कपूर और मलाइका अरोड़ा की शादी की बात पर अपनी हंसी नहीं रोक पाए अरबाज खान

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.

Back to top button